चीन की एक और कंपनी भारत में रखेगी कदम

चीन की एक और कंपनी भारत में रखेगी कदम
HIGHLIGHTS

चीन की एक और स्मार्टफ़ोन निर्माता कंपनी भारत में अपने कदम रखने वाली है. चीन की LeTv जनवरी के पहले सप्ताह में भारत में अपना पहला स्मार्टफ़ोन लॉन्च करने की योजना बना रही है.

चीन की स्मार्टफ़ोन निर्माता कंपनियां भारत में अपने कदम पूरी तरह से ज़माना चाहती हैं. इसी के चलते वह बजट स्मार्टफ़ोन के साथ ही अपने स्मार्टफोंस के दामों में कमी करके भारतीय ग्राहकों को रिझाने का काम भी कर रही हैं. इतना ही नहीं समय समय पर चीन की कोई न कोई स्मार्टफ़ोन निर्माता कंपनी अपना रुख भारत की ओर कर रही है, जाहिर है कि उन्हें भारत में अपना भविष्य दिख रहा है. स्मार्टफ़ोन के बाज़ार में भारत तेज़ी से उभरता बाज़ार है और आने वाले समय में भारत कुछ और ही होगा.

कुछ खबरों के माध्यम से कहा जा सकता है कि चीन की एक और स्मार्टफ़ोन निअर्मता कंपनी अब भारत में अपने हाथ आजमाने आ रही है. उसने अपने स्मार्टफ़ोन को 5 जनवरी को लॉन्च करने की घोषणा भी कर दी है. चीन की स्मार्टफ़ोन निर्माता कंपनी LeTv भारत में अपना पहला और एक ख़ास स्मार्टफ़ोन (फैबलेट) लॉन्च करने वाली है. यह स्मार्टफ़ोन Le Max भारत में 5 जनवरी को लॉन्च किया जाएगा. हालाँकि कहा या भी जा रहा है कि इस स्मार्टफ़ोन को आधिकारिक तौर पर जनवरी मास के मध्य में लॉन्च किया जाएगा. बता दें कि चीन में इस स्मार्टफ़ोन को पिछले साल ही अप्रैल में लॉन्च किया जा चुका है.

इस स्मार्टफ़ोन के स्पेक्स के बारे में चर्चा करें तो स्मार्टफ़ोन में 6.33-इंच की QHD  (1440×2560 पिक्सेल) डिस्प्ले दी गई है. इसके अलावा फ़ोन में बढ़िया प्रोसेसर क्वाल-कॉम स्नैपड्रैगन 810 प्रोसेसर दिया गया है. साथ ही आपको स्मार्टफोन में 4GB की बढ़िया रैम भी मिलने वाली है. स्मार्टफ़ोन आपको 32GB, 64GB और 128GB स्टोरेज के साथ मिलने वाला है.

Le Max स्मार्टफ़ोन में फोटोग्राफी के लिए शानदार 21 मेगापिक्सेल का रियर और 4 मेगापिक्सेल का अल्ट्रापिक्सेल फ्रंट फेसिंग कैमरा मिल रहा है. स्मार्टफ़ोन में आपको फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिल रहा है. साथ ही इसमें आपको 3400mAh क्षमता की शानदार बैटरी भी मिल रही है. स्मार्टफ़ोन एंड्राइड 5.0 लोलीपॉप पर चलता है.

इमेज सोर्स: 

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo