Black Shark 2 Pro VS Vivo iQOO VS Nubia Red Magic 3: स्पेक्स कम्पैरिजन

Black Shark 2 Pro VS Vivo iQOO VS Nubia Red Magic 3: स्पेक्स कम्पैरिजन

गेमिंग स्मार्टफोंस धीरे धीरे दुनियाभर में ट्रेंड बनते जा रहे हैं, इसका कारण यह भी है कि आजकल स्मार्टफोंस में गेमिंग बड़े पैमाने पर खेली जाने लगी है, हम जानते हैं कि पिछले कुछ समय में बहुत सी ऐसी आकर्षित गेम्स बाजार में आई हैं, जो आप अपने मोबाइल फोन पर ही खेलना पसंद करते हैं, इसके लिए आपको एक हैवी PC की जरूरत नहीं है। इसके अलावा हर समय आपके पास एक हैवी PC होता भी नहीं है। शायद यही कारण है कि आजकल गेमिंग फोंस से काफी उम्मीदें लगी जा रही हैं। अभी कुछ समय पहले की ही बात है कि बाजार में कुछ गेमिंग फोंस सामने आये हैं, जैसे Asus ने अभी हाल ही में अपने ROG Phone 2 को लॉन्च किया था। 

इसके अलावा Xiaomi की ओर से Black Shark 2 Pro मोबाइल फोन को अभी कुछ ही दिनों पहले ही लॉन्च किया गया है। यह दुनिया के पहले ऐसे फोंस भी हैं जिन्हें स्नेपड्रैगन 855+ के साथ लॉन्च किया गया है, आज हमने सोचा है कि हम आपको कुछ गेमिंग फोंस के बीच तुलना करके बताएं कि आखिर अगर आप एक गेमिंग फोन लेना चाहते हैं तो आपको आखिरकार किस गेमिंग फोन की ओर जाना चाहिए। आज हम आपके सामने Black Shark 2 Pro के साथ Nubia Red Magic 3 और Vivo iQOO मोबाइल फोंस के बीच तुलना को रखने वाले हैं। हालाँकि आपको बता देते हैं कि यह तुलना मात्र स्पेक्स के आधार पर ही होने वाली है, इसमें परफॉरमेंस के आदि के बारे में चर्चा नहीं की गई है। 

Black Shark 2 Pro VS Vivo iQOO VS Nubia Red Magic 3: डिजाईन 

अब इसमें कोई भी राय हम नहीं दे रहे हैं कि आपको कौन से फोन का चुनाव करना चाहिए, हाँ हम आपको हमारे रिव्यु के बाद कोई भी राय दे सकते हैं। आपको बता देते हैं कि डिजाईन के मामले में यह तीनों ही स्मार्टफोंस बढ़िया गेमिंग एस्थेटिक्स मिल रहे हैं। हालाँकि अगर हम Vivo iQOO मोबाइल फोन की चर्चा करें तो इसमें आपको कुछ अंतर जरुर देखने को मिलते हैं। जैसा कि हम अन्य सभी फोंस में देखते हैं, वैसा ही गेमिंग वाला दमदार डिजाईन आपको Nubia Red Magic 3 और Black Shark 2 Pro मोबाइल फोन में आपको गेमिंग सेंट्रिक डिजाईन के साथ मिल रहे हैं। आपको बता देते हैं कि इसके अलावा भी Vivo iQOO मोबाइल फोन में आपको LED Lights इसके बैक पर मिल रही हैं। हालाँकि विवो iQOO मोबाइल फोन में आपको ज्यादा कुछ नहीं मिल रहा है, हालाँकि अगर आपको सच में एक गेमिंग फोन का एक्सपीरियंस लेना है, फिर चाहे वह डिजाईन के मामले में हो या स्पेक्स के मामले में तो आपको Black Shark 2 Pro और Nubia Red Magic 3 मोबाइल फोन की ओर जाना चाहिए। लेकिन अगर आपको एक कॉम्पैक्ट डिजाईन वाला बढ़िया सा स्मार्टफोन चाहिए तो आपको Vivo iQOO मोबाइल फोन की ओर जाना चाहिए। 

Black Shark 2 Pro VS Vivo iQOO VS Nubia Red Magic 3: डिस्प्ले 

अगर हम डिस्प्ले आदि की बात करें तो आपको बता देते हैं कि Nubia Red Magic 3 मोबाइल फोन में आपको एक 6.65-इंच की हाई परसेंट DCI-P3 कवरेज और 90Hz के रिफ्रेश रेट के अथ मिल रही है। इसे देखकर कहा जा सकता है कि इस मोबाइल फोन को गेमिंग लवर्स के लिए एक बेस्ट डिस्प्ले से लैस किया गया है। इस स्मार्टफोन का रिफ्रेश रेट देखते हुए इसे ब्लैक शार्क 2 प्रो से भी आगे रखा है। हालाँकि इसका मतलब यह नहीं है कि ब्लैक शार्क 2 प्रो में आपको एक बढ़िया डिस्प्ले नहीं मिल रही है। हालाँकि यह बात अलग है कि आपको इसमें एक छोटा पैनल मिल रहा है। इसके अलावा अगर हम Vivo iQOO मोबाइल फोन की बात करें तो आपको बता देते हैं कि इसमें आपको बढिया कलर रीप्रोडक्शन नहीं मिल रहा है, न ही इसका रेस्पोंस ज्यादा बेहतर है। इसके अलावा इसमें आपको एक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मिल रहा है। 

Black Shark 2 Pro VS Vivo iQOO VS Nubia Red Magic 3: स्पेसिफिकेशन और फीचर्स 

अगर हम ब्लैक शार्क 2 प्रो मोबाइल फोन में आपको स्नेपड्रैगन 855+ चिपसेट मिल रहा है, जो इसे एक बेहतरीन परफॉरमेंस वाला डिवाइस बना देता है। इसके अलावा आपको बता देते हैं कि Nubia Red Magic 3 मोबाइल फोन में आपको एक एयर कुलिंग सिस्टम मिल रहा है। जो इस मोबाइल फोन को इन बाकियों से बिलकुल अलग कर देता है। 

Black Shark 2 Pro VS Vivo iQOO VS Nubia Red Magic 3: कैमरा 

आपको बता देते हैं कि आपको एक बढ़िया कैमरा Black Shark 2 Pro मोबाइल फोन में मिल रहा है। इस मोबाइल फोन में आपको एक 48MP का मेन सेंसर मिल रहा है, इसके अलावा इसमें आपको एक सेकेंडरी टेलीफोटो लेंस भी मिल रहा है, जो आपको 2X ऑप्टिकल ज़ूम के साथ मिल रहा है। इसके अलावा अगर हम Vivo iQOO मोबाइल फोन की चर्चा करें तो इसमें आपको एक ट्रिपल कैमरा सेटअप मिल रहा है, जो आपको एक अल्ट्रा-वाइड सेंसर और एक डेप्थ सेंसर के साथ मिल रहा है। 

Black Shark 2 Pro VS Vivo iQOO VS Nubia Red Magic 3: बैटरी 

Nubia Red Magic 3 मोबाइल फोन में आपको एक 5000mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है, जो दोनों ही अन्य फोंस यानी Black Shark 2 Pro और Vivo iQOO से बड़ी है। 

Black Shark 2 Pro VS Vivo iQOO VS Nubia Red Magic 3: कीमत 

इन तीनों ही फोंस के कीमत की चर्चा करें तो इन्हें लगभग एक जैसी ही कीमत के साथ लॉन्च किया गया है। ब्लैक शार्क 2 प्रो और विवो iQOO मोबाइल फोंस को क्रमश 500 डॉलर और 445 डॉलर में पेश किया गया है। इसके अलावा अगर हम Nubia Red Magic 3 मोबाइल फोन की चर्चा करें तो इसे आप 556 डॉलर में खरीद सकते हैं।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo