बेस्ट अपकमिंग फोंस में शुमार Redmi K20 Pro, Realme X और...

द्वारा Aafreen Choudhary | पब्लिश किया गया 11 Jul 2019
बेस्ट अपकमिंग फोंस में शुमार Redmi K20 Pro, Realme X और...
HIGHLIGHTS

Redmi K20 Pro, Realme X शामिल

Advertisements

Top reasons to buy the vivo X50 Pro smartphone

Here’s a look at what makes the vivo X50 Pro one of the best smartphones out there

Click here to know more

2019 में भारत में कई स्मार्टफोंस लॉन्च हो चुके हैं जो नए टेक के साथ भारत में आए हैं। हालांकि, यह लिस्ट अभी रुकने वाली नहीं है और आगे भी कम्पनियां कई फोंस भारत में लाने वाली हैं। आज हम आपको बेस्ट अपकमिंग फोंस के बारे में बता रहे हैं। इस लिस्ट में सैमसंग, शाओमी, रियलमी, एप्पल और ऑनर आदि के फोंस शामिल हैं। इन सभी फोंस को लेटेस्ट हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर के साथ लॉन्च किया जाएगा। ये हैं बेस्ट अपकमिंग फोंस इन इंडिया...

Redmi K20 Pro

इस मोबाइल फोन में आपको एक 6.39-इंच की AMOLED स्क्रीन मिल रही है, जो FHD+ रेजोल्यूशन के साथ आती है, इसके अलावा इसमें आपको 2340x1080 पिक्सल रेजोल्यूशन मिल रही है, फोन की स्क्रीन की ज्यादा बात करें तो इसे 19:5:9 रेश्यो से लैस करके पेश किया गया है। इस फोन में आपको एक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिल रहा है। मोबाइल फोन में आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 855 चिपसेट के साथ अड्रेनो का 640 GPU भी मिल रहा है, इस मोबाइल फोन को चार अलग अलग स्टोरेज वैरिएंट्स में लॉन्च किया गया है। 

Realme X

Realme X में 6.5 इंच की फुल HD+ डिस्प्ले दी गई है जो कि सैमसंग की AMOLED फुल स्क्रीन डिस्प्ले है और इसका रेज़ोल्यूशन 1080 x 2340 पिक्सल है। इसका स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो 91.2 प्रतिशत है और इसे 5th जनरेशन गोरिला ग्लास का प्रोटेक्शन दिया गया है। यह स्मार्टफोन 2.2 GHz ओक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 चिपसेट द्वारा संचालित है।

ऑप्टिक्स की बात करें तो फोन में AI डुअल रियर कैमरा दिया गया है जो कि Sony IMX586 का 48 मेगापिक्सल का कैमरा है और दूसरा 5 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर है जिसे LED फ़्लैश के साथ पेश किया गया है। स्मार्टफोन की खासियत इसका पॉप-अप सेल्फी कैमरा है जिसमें 16 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है और इसका अपर्चर f/2.0 है। इसके अलावा, Realme X एंड्राइड 9 पाई पर आधारित ColorOS 6.0 UI पर काम करता है और स्मार्टफोन में 3765mAh की बैटरी दी गई है जो VOOC 3.0 सपोर्ट करती है।स्मार्टफोन को इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ लॉन्च किया गया है। स्माटफ़ोन के ये स्पेक्स तो चीनी यूज़र्स के लिए हैं लेकिन यह भी हो सकता है कि कंपनी डिवाइस को भारत में अलग स्पेक्स के साथ पेश करे।

Samsung Galaxy Note 10

Samsung Galaxy Note 10 कम्पनी का फ्लैगशिप स्मार्टफोन होगा जिसे 2019 की दूसरी छमाही में लाया जाएगा। स्मार्टफोन में एक बड़ी डिस्प्ले, नया S-पेन और लेटेस्ट हार्डवेयर देखने को मिलेगा। उम्मीद की जा रही है कि स्मार्टफोन में 4500mAh की बड़ी बैटरी दी जाएगी और डिवाइस को अगस्त में लॉन्च किया जा सकता है।

Samsung Galaxy A80

यह डिवाइस स्लाइड-आउट कैमरा की बदौलत सैमसंग एज-टू-एज डिस्प्ले ऑफर करता है जिसमें न के बराबर बेज़ेल्स मौजूद हैं और यह एक 6.7 इंच की डिस्प्ले है। डिस्प्ले का रेज़ोल्यूशन 1080x2400 पिक्सल है और इसका एस्पेक्ट रेश्यो 20:1 है।
फोन को एल्युमीनियम केस और दोनों किनारों पर ग्लास से निर्मित किया गया है और रियर ग्लास पैनल बेहतर ग्रिप के लिए किनारों पर से कर्व बनाया गया है।

Galaxy A80 लेटेस्ट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730G चिपसेट से लैस है जो कि गेमिंग, ओवरलोक्ड GPU और HDR गेमिंग के सपोर्ट के लिए बेस्ट है। डिवाइस में 8GB रैम और 128GB स्टोरेज दिया गया है हालांकि स्टोरेज को और नहीं बढ़ाया जा सकता है और डिवाइस में 3.5mm हेडफोन जैक भी मौजूद नहीं है। Galaxy A80 में वही अल्ट्रासोनिक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है जो Galaxy S10 में देखने को मिला था। 

Samsung Galaxy Fold

Samsung Galaxy Fold में 4.7 इंच की कवर डिस्प्ले दी गई है जिसे एक्स्पैंड कर के 7.3 इंच स्क्रीन में उपयोग किया जा सकता है। दूसरी ओर बात करें Huawei Mate X की तो यह 6.6 इंच की कवर डिस्प्ले के साथ आता है जो एक्स्पैंड करने पर 8 इंच डिस्प्ले बन जाती है। Samsung Galaxy Foldable फोन बाहर की ओर फोल्ड होता है। Samsung Galaxy Fold क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर द्वारा संचालित है जिसे 12GB रैम और 512GB इंटरनल स्टोरेज के साथ पेयर किया गया है। यह फोन भारत में सैमसंग के एक्सिनोस प्रोसेसर के साथ आएगा। 

Samsung Foldable स्मार्टफोन के बैक पर ट्रिपल कैमरा सेटअप मौजूद है जैसा कि हमने Galaxy S10 में देखा है। ट्रिपल कैमरा सेटअप में 12MP वाइड एंगल लेंस, 12MP अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और तीसरा 16MP टेलीफ़ोटो सेंसर है। डिवाइस के फ्रंट पर 10MP + 8MP का डुअल कैमरा दिया गया है। यह 8MP का कैमरा डेप्थ इफ़ेक्ट के साथ तस्वीरें लेने में काम आता है।

Apple iPhone XI

iPhone XI एप्पल का आगामी फ्लैगशिप डिवाइस है जो ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आ सकता है। अभी स्मार्टफोन से जुड़ी ज़्यादा जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन उम्मीद की जा रही है कि डिवाइस को नए प्रोसेसर और GPU के साथ लाया जाएगा।

Honor 20 Pro

Honor 20 Pro 6.26 इंच की ऑल व्यू पंच-होल डिस्प्ले दी गई है जो 2340x1080 पिक्सल के FHD+ रेज़ोल्यूशन के साथ आती है। फोन किरिन 980 AI चिपसेट द्वारा संचालित है और डुअल NPU और 7nm प्रोसेस पर आधारित है और डिवाइस में 4,000mAh की बैटरी शामिल की गई है जो 22.5W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है।

Honor 20 Pro को AI क्वैड कैमरा सेटअप के साथ लाया गया है जिसमे 48MP का सोनी IMX586 सेंसर है जो अल्ट्रा वाइड f/1.4 अपर्चर और 4-इन-1 लाइट फ्यूज़न, OIS, AIS और EIS सपोर्ट, PDAF, AI अल्ट्रा क्लैरिटी और AIS सुपर नाईट मोड्स के साथ आता है। इसके अलावा एक 16 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल कैमरा है जिसका अपर्चर f/2.2 है, तीसरा कैमरा 8MP  का टेलीफ़ोटो लेंस है जो 3x lossless ज़ूम के साथ आता है और चौथा कैमरा 2MP का है।

Huawei Mate X

Huawei Mate X कंपनी का पहला 5G फ़ोन भी है जिसे कंपनी ने Bailong 5000 5G मॉडेम को Kirin 980 processor से पेअर-अप करके तैयार किया है। फोल्ड करने पर फ्रंट डिस्प्ले 6.6-inch OLED पैनल, 2480 X 1148 रेसोल्यूशन के साथ मिलती है और अनफोल्ड करने पर फ़ोन 8 इंच की डिस्प्ले में 2480 X 2200 रेसोल्यूशन के साथ मिलता है। Samsung Galaxy Fold की तरह ही जिसमें फोल्ड करने पर अंदर दो और डिस्प्ले मिलते हैं, Mate X इसका उल्टा ही है जहाँ एक यूनिफार्म डिस्प्ले के लिए रियर और फ्रंट डिस्प्ले को कंबाइन करना पड़ता है।

Huawei के इस फोन में आपको नौच नहीं मिलता है और रियर कैमरा सेल्फी कैमरा के लिए डबल हो जाता है। कैमरा की बात करें तो Huawei Mate X 40 MP wide-angle lens और एक 16 MP ultra-wide lens, और एक 8 MP telephoto lens के साथ आता है। Huawei के इस डिवाइस को फोल्ड करने पर यह 11mm चौड़ा और अनफोल्ड करने पर केवल 5.5mm चौड़ा होता है। फ़ोन में आपको 4500mAh बैटरी मिलती है जो Huawei के नए Super Charge 55Watts के साथ आती है।

 

शाओमी Redmi K20 Pro 256GB Key Specs, Price and Launch Date

Price:
Release Date: 27 Jun 2019
Variant: 64GB , 128GB , 256GB
Market Status: Launched

Key Specs

  • Screen Size Screen Size
    6.39" (1080 X 2340)
  • Camera Camera
    48 + 13 + 8 | 20 MP
  • Memory Memory
    256GB/8GB
  • Battery Battery
    4000 mAh
logo
Aafreen Choudhary

Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements
Advertisements

टॉप प्रोडक्ट्स

पोपुलर मोबाइल फोंस

सारे पोस्ट देखें

Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

हम 9.9 लीडरशिप के तौर पर जाने जाते हैं! भारत की एक अग्रणी मीडिया कंपनी के निर्माण और प्रगतिशील उद्योग के लिए नए लीडर्स को करते हैं तैयार

DMCA.com Protection Status