Netflix HDR सपोर्ट के साथ आने वाले सबसे बेहतरीन स्मार्टफोंस

Netflix HDR सपोर्ट के साथ आने वाले सबसे बेहतरीन स्मार्टफोंस
HIGHLIGHTS

अगर आप चाहते हैं कि आपके फोन पर Netflix HDR कॉन्टेंट सपोर्ट मौजूद हो तो आपको बता देते हैं कि यह हर एक स्मार्टफोन पर नहीं है लेकिन हम आपको जिन स्मार्टफोंस के बारे में बता रहे हैं, इनपर इस कॉन्टेंट को देखा जा सकता है

बढ़िया वाई-फाई के साथ सबसे अच्छी गुणवत्ता में नेटफ्लिक्स वीडियो स्ट्रीम करने में सक्षम नहीं होने के कारण थक गए, परेशान हो गए हैं? यहाँ आपके फोन को भी दोषी ठहराया जा सकता है। नेटफ्लिक्स उपयोगकर्ताओं को अपने स्मार्टफ़ोन के माध्यम से सामग्री देखने के दौरान सामना करने वाले सबसे बड़े मुद्दों में से एक एचडीआर प्रारूप में सामग्री की अनुपलब्धता थी। इसका मुकाबला करने के लिए, शीर्ष स्मार्टफोन निर्माण कंपनियां अब एचडीआर प्रारूप में सामग्री स्ट्रीमिंग में सक्षम स्मार्टफोन पेश करती हैं। यदि आप सोच रहे हैं कि इस आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए कौन सा फोन खरीदना है, तो यहां चार शीर्ष विकल्प हैं, जिन पर आपको विचार करना चाहिए। अर्थात् हम आपको कुछ ऐसे स्मार्टफोंस के बारे में बताने वाले हैं जिनपर आप बड़ी आसानी से Netflix के HDR कंटेंट का मज़ा ले सकते हैं, तो आइये शुरू करे हैं और आपको बताते हैं इन फोंस के बारे में…

Apple iPhone 11 Pro Max

5.8 इंच डिस्प्ले वाला iPhone 11 प्रो iPhone XS का उत्तराधिकारी है। दूसरी ओर iPhone 11 प्रो मैक्स, 6.5-इंच के डिस्प्ले के साथ आता है और यह iPhone XS Max का उत्तराधिकारी है। दोनों एक नए सुपर रेटिना एक्सडीआर डिस्प्ले के साथ आते हैं, जिसमें 1,200 निट्स ब्राइटनेस मौजूद है। स्क्रीन 15 प्रतिशत अधिक ऊर्जा दक्षता वाली हैं। आईफ़ोन पर स्थानिक ऑडियो, डॉल्बी एटमोस, डॉल्बी विज़न एचडीआर 10 जैसी सुविधाएँ मौजूद हैं।

नया iPhone 11 प्रो और प्रो मैक्स ट्रिपल रियर कैमरों के साथ आता है। सभी 12-मेगापिक्सल सेंसर हैं, जिसमें एक वाइड-एंगल, एक अल्ट्रा-वाइड-एंगल और टेलीफोटो लेंस है। अपफ्रंट में iPhone 12 जैसा ही 12 मेगापिक्सल का कैमरा होगा जिसमें सभी समान फीचर्स होंगे। Apple का कहना है, iPhone 11 प्रो, iPhone XS की तुलना में 4 घंटे अधिक बैटरी जीवन प्रदान करेगा, जबकि iPhone 11 Pro Max iPhone XS Max की तुलना में 5 घंटे अधिक बैटरी जीवन प्रदान करेगा। Apple बॉक्स में एक 18W फास्ट चार्जर को भी बंडल करेगा।

OnePlus 7T Pro

OnePlus 7T Pro मोबाइल फोन के अंदर आपको एक 6.67-इंच की कर्व्ड AMOLED डिस्प्ले मिल रही है। इसके अलावा इस मोबाइल फोन में आपको जो डिस्प्ले मिल रही है, वह 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ आती है। साथ ही फोन में आपको एक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिल रहा है। यह मोबाइल फोन एंड्राइड 10 पर आधारित है। इसके अलावा इस मोबाइल फोन में आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 855+ चिपसेट मिल रहा है, जिसे एड्रेनो 640 GPU के साथ फोन में दिया गया है। इसके अलावा इसमें आपको 8GB की रैम और 256GB की इंटरनल स्टोरेज मिल रही है। 

अगर हम OnePlus 7T Pro मोबाइल फोन में बैटरी आदि की बात करें तो इसमें आपको एक 4085mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है। यह बैटरी वार्प चार्ज 30T फ़ास्ट चार्जिंग तकनीकी को सपोर्ट करती है। इसके अलावा वनप्लस का कहना है कि यह 23 फीसदी ज्यादा तेज़ी से चार्जिंग कर सकती है। इस मोबाइल फोन में आपको ड्यूल स्टीरियो स्पीकर्स मिल रहा हैं, जो डॉल्बी अट्मोस की सपोर्ट के साथ आते हैं। इसके अलावा इस मोबाइल फोन में आपको रीडिंग मोड, नाईट मोड, जेन मोड और अन्य बहुत कुछ मिल रहा है। 

अगर हम कैमरा आदि की बात करें तो आपको बता देते हैं कि OnePlus 7T Pro स्मार्टफोन में आपको एक ट्रिपल कैमरा सेटअप मिल रहा है। जो एक 48MP के सोनी IMX 586 प्राइमरी सेंसर से लैस है, इसके अलावा फोन में आपको एक 8MP का टेलीफोटो लेंस भी दिया गया है, साथ ही इसमें आपको एक 16MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस भी मिल रहा है। फोन में आपको एक 16MP का फ्रंट कैमरा भी मिल रहा है।

OnePlus 7T

OnePlus 7T मोबाइल फोन में आपको एक ऑल-ग्लास डिजाईन 4th Gen Matte-Frosted ग्लास रियर मिल रहा है, इसके अलावा इस मोबाइल फोन में आपको एक 6.55-इंच की AMOLED 90Hz की डिस्प्ले मिल रही है, जिसका आस्पेक्ट रेश्यो 20:9 है। इसके अलावा इसमें आपको HDR10+ सपोर्ट भी मिल रहा है। फोन में आपको एक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिल रहा है। यह क्रोमटिक रीडिंग मोड को सपोर्ट करता है। इसके अलावा फोन में आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 855+ चिपसेट भी मिलता है। इसके अलावा इसमें आपको 8GB की रैम और 128GB स्टोरेज के अलावा 256GB की स्टोरेज भी मिल रही है। 

अगर हम कैमरा आदि की बात करें तो इस मोबाइल फोन में आपको एक सर्कुलर ट्रिपल रियर कैमरा मिल रहा है। फोन में आपको एक 48MP Sony IMX586 सेंसर मिल रहा है, जो HIS यानी हाइब्रिड इमेज स्टेबिलाइजेशन को सपोर्ट करता है। इसके अलावा इसमें आपको OIS और EIS का सपोर्ट भी मिल रहा है, इसके अलाव इसमें आपको एक 16MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस मिल रहा है, साथ ही एक 12MP का टेलीफोटो लेंस भी आपको इसके साथ मिल रहा है। हालाँकि इतने पर ही यह सब खत्म नहीं होता है, इस मोबाइल फोन में आपको एक 16MP का Sony IMX472 सेंसर मिल रहा है। जो EIS को सपोर्ट करता है।

OnePlus 7T मोबाइल फोन में आपको डॉल्बी Atmos सपोर्ट मिल रही है। इसके अलावा फोन में एक 3800mAh क्षमता की बैटरी भी मिल रही है। यह बैटरी नई वार्प चार्ज 30T चार्जिंग तकनीकी को सपोर्ट करती है। कंपनी का दावा है कि इसके माध्यम से आपको 18 फीसदी फास्टर चार्ज मिलता है, अगर हम इसकी तुलना वार्प चार्ज 30 से करें। 

Huawei P30 Pro

Huawei P30 Pro में आपको 6.47 इंच का फुल-एचडी+ (1080×2340 पिक्सल) OLED डिस्प्ले आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 के साथ मिलती है। डिवाइस में इन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। Huawei P30 Pro में 8 जीबी रैम और 256GB स्टोरेज वेरिएंट मिलते हैं। डिवाइस में ऑक्टा-कोर किरिन 980 प्रोसेसर के साथ माली-जी76 जीपीयू का इस्तेमाल किया गया है। फोन Android 9 Pie पर आधारित ईएमयूआई 9.1 पर काम करता है।

P30 Pro में 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है जिसका अपर्चर एफ/2.0 है। इस डिवाइस में 40 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा है, 1/1.7 इंच हुवावे सुपर स्पैक्ट्रम सेंसर और एफ/1.6 है अपर्चर है। साथ ही 20 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल सेकेंडरी कैमरा अपर्चर एफ/2.2 के साथ और 8 मेगापिक्सल टेलीफोटो कैमरा अपर्चर एफ/3.4 है। इसमें टाइम-ऑफ-फ्लाइट (TOF) कैमरा भी है।Huawei P30 Pro वेरिएंट में 4,200 एमएएच की बैटरी दी गई है। इसके साथ ही Huawei P30 Pro में वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ रिवर्स वायरलेस चार्जिंग तकनीक भी है। Huawei P30 Pro वेरिएंट आईपी68 वाटर और डस्ट सर्टिफाइड है और यह डिवाइस 40 वाट सुपर चार्ज तकनीक सपोर्ट करता है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo