Rs 20,000 के अंदर आने वाले बढ़िया फोंस

द्वारा Aafreen Choudhary | पब्लिश किया गया Jun 17 2019
Rs 20,000 के अंदर आने वाले बढ़िया फोंस

Make your home smarter than the average home

Make your life smarter, simpler, and more convenient with IoT enabled TVs, speakers, fans, bulbs, locks and more.

Click here to know more

स्मार्टफोन बाज़ार में Rs 5,000 से Rs 20,000 के सेगमेंट में कई स्मार्टफोंस मौजूद हैं जो अलग-अलग यूजर्स की जरूरतों में फिट होते हैं। इस सेगमेंट में यूज़र्स को ट्रिपल रियर कैमरा इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेन्सर और 5,000mAh बैटरी जैसे फीचर्स मिल जाते हैं। आज हम आपको ऐसे स्मार्टफोंस के बारे में बता रहे हैं जो Rs 20,000 की श्रेणी में आते हैं। 

Samsung Galaxy M40

सैमसंग गैलेक्सी M40 मोबाइल फोन को एंड्राइड 9 पाई के साथ लॉन्च किया गया है, इसके अलावा इसमें आपको एक 6.3-इंच की FHD+ इनफिनिटी O डिस्प्ले मिल रही है। इसमें आपको गोरिला ग्लास 3 का प्रोटेक्शन मिल रहा है। साथ ही फोन में आपको ओक्टा-कोर क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 675 प्रोसेसर दिया गया है, इसके अलावा फोन में आपको 6GB की रैम दी गई है।

Honor 20i

Honor 20i एक मिड-रेंज स्मार्टफोन है जो इस सीरीज़ के फ्लैगशिप फोंस जैसे डिज़ाइन के साथ ही आया है। रियर पैनल पर ग्रेडिएंट कलर डिज़ाइन दिया गया है और साथ ही वर्टिकल ट्रिपल कैमरा सेटअप को भी जगह दी गई है। Honor 20i में 6.21 इंच की डिस्प्ले दी गई है जो 2340x1080 पिक्सल का FHD+ रेज़ोल्यूशन ऑफर करती है और डिस्प्ले के टॉप पर एक टियर ड्रॉप नौच मौजूद है। Honor 20i को फैंटम ब्लू, फैंटम रेड और मिडनाईट ब्लैक कलर्स में खरीदा जा सकता है।

Honor 20i स्मार्टफोन 2.2GHz किरिन 710 चिपसेट द्वारा संचालित है जिसे 4GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ पेयर किया गया है। डिवाइस के स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड द्वारा 512GB तक बढ़ाया जा सकता है। यह स्मार्टफोन भी मैजिक UI के साथ एंड्राइड पाई पर काम करता है। AI ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप में एक 24MP का प्राइमरी कैमरा मिल रहा है जिसका अपर्चर f/1.8 है, दूसरा वाइड-एंगल कैमरा 8MP का लेंस है और तीसरा 2MP का डेप्थ सेंसर है। डिवाइस का मुख्य कैमरा AIS सुपर नाईट शॉट्स कैप्चर करने में सक्षम है। Honor 20i में 32MP का AI सेल्फी कैमरा दिया गया है और फोन 3,400mAh की बैटरी से लैस है।

Huawei P30 Lite

Huawei P30 Lite के नाम से ही पता चलता है कि यह डिवाइस P30 सीरीज़ का लो-एंड वैरिएंट है जो 6.15 इंच की HD+ LCD डिस्प्ले से लैस है और इस डिस्प्ले का एस्पेक्ट रेश्यो 19:5:9 है। डिस्प्ले के टॉप पर एक वॉटरड्रॉप नौच भी दिया गया है। हुवावे पी30 लाइट के बैक पर ट्रिपल कैमरा मौजूद है। इस कैमरा सेटअप में 24+8+2 मेगापिक्सल के सेंसर्स मौजूद हैं और सेल्फी तथा विडियो कॉलिंग के लिए डिवाइस 32MP का AI फ्रंट कैमरा भी ऑफर करता है। प्रोसेसर की बात करें तो P30 Lite किरिन 710 प्रोसेसर और 4GB/6GB रैम के साथ आता है। स्मार्टफोन में 128GB स्टोरेज दिया गया है जिसे माइक्रो SD कार्ड के ज़रिए बढ़ाया जा सकता है। इस स्मार्टफोन को एंड्राइड 9 पाई पर आधारित EMUI 9 UI पर लॉन्च किया गया है। चार्जिंग और डाटा ट्रान्सफर के लिए डिवाइस में USB टाइप-C पोर्ट मौजूद है और डिवाइस में 3,340mah की बैटरी मिल रही है जो 18W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है।

Poco F1

इस डिवाइस में मौजूद एक हाई-एंड चिपसेट के अलावा अन्य स्पेक्स की बात करें तो आपको बता दें कि इसमें आपको एक 12-मेगापिक्सल + 5-मेगापिक्सल का ड्यूल कैमरा सेटअप मिल रहा है, यह कैमरा AI क्षमता से भी लैस है। साथ ही फोन में एक 20-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी मिल रहा है। फोन में एक 4,000mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है। जो क्वालकॉम की क्विक चार्ज 3.0 को सपोर्ट करती है। 

फोन एक 6.18-इंच की एक FHD+ 18.7:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली स्क्रीन मिल रही है, इसके अलावा इसमें एक नौच भी दिया गया है। फोन में आपको एक हाइब्रिड ड्यूल सिम स्लॉट भी मिल रहे हैं। इसके अलावा यह डिवाइस ड्यूल-VoLTE सपोर्ट से भी लैस है।  फोन में आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 845 प्रोसेसर मिल रहा है, इसके अलावा इसमें 6GB या 8GB की रैम भी मौजदू है। इसकी स्टोरेज की बात करें तो इसमें आपको 64GB और 256GB तक की स्टोरेज मिल रही है।

Oppo K1

अगर हम इस मोबाइल फोन यानी Oppo K1 की बात करें तो आपको बता देते हैं इसमें आपको एक 6.4-इंच की सुपर AMOLED डिस्प्ले दी गई है। इसके साथ ही इसी डिस्प्ले के अंदर आपको इसका फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिल रहा है। इस मोबाइल फोन को एक सुपर AMOLED डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है, जो इसे बहुत से स्मार्टफोंस में साथ ला खड़ा करता है, जो Rs 20,000 के अंदर इसी फीचर के साथ आते हैं। हालांकि, कम्पनी की ओर से इसमें गोरिला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन दिया गया है।

फोन में यानी Oppo K1 मोबाइल फोन में आपको एक 3600mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है, इसके अलावा कैमरा को देखते हुए इसमें एक 16MP+2MP का रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, इसके अलावा फोन में आपको एक 25MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है। इस मोबाइल फोन में आपको कैमरा को देखते हुए AI से लेकर अन्य सभी फीचर कैमरा ऐप में ही मिल रहे हैं।

Realme 3 Pro

Realme 3 Pro में आपको 6.3 इंच की ड्यूड्रॉप नौच डिस्प्ले 2340X1080p का FHD+ रेज़ोल्यूशन के साथ मिलती है। डिवाइस को कोर्निंग गोरिला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन दिया गया है। रियलमी 3 प्रो को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 और GPU एड्रेनो 616 के साथ लॉन्च किया गया है, यह चिपसेट X15 मॉडेम के साथ स्मूथ कॉल्स ऑफर करता है और साथ ही 4K HDR प्लेबैक सपोर्ट करता है। गेमिंग एक्सपीरियंस को बढ़ाने के लिए कम्पनी ने हाइपरबूस्ट 2.0 को शामिल किया गया है। बैटरी की बात करें तो रियलमी 3 प्रो में 4045mah की बैटरी मिल रही है जो CABC मोड सपोर्ट करती है जिसके ज़रिए बैटरी लाइफ को 10% तक बढ़ाया जा सकता है।

Samsung Galaxy A50

Samsung Galaxy A50 के खास स्पेक्स की बात करें तो इसमें आपको Full-HD+ 6.4 इंच Infinity- U (1080×2340 पिक्सल) डिस्प्ले मिलती है। इस फोन को कंपनी ने 32जीबी और 64जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ पेश किया है। सैमसंग का यह पहला फ़ोन है जो in-display fingerprint scanner  से लैस है। इसमें आपको 6.4-inch Full HD+ Infinity-U Super AMOLED डिस्प्ले मिलती है। साथ ही यह फ़ोन Exynos 7 Series 9610 10nm processor के साथ 6GB RAM के साथ आता है और Android Pie पर रन करता है।

Samsung Galaxy M30

सैमसंग का Galaxy M30 6.4-inch full HD+ Super AMOLED डिस्प्ले के साथ Infinity-U नॉच के साथ आता है। फोन में Exynos 7904 octa-core SoC है। स्मार्टफोन 15W फास्ट चार्जर के साथ आता है। फोन में सिक्योरिटी फीचर के तौर पर फिंगरप्रिंट स्कैनर और फेस अनलॉक दिया गया है। दिए गए स्टोरेज के साथ ही माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए फोन की स्टोरेज को बढ़ाया जा सकता है।

Redmi Note 7 Pro

फोन के बैक में पहला सेंसर 13मेगापिक्सल का है। दूसरा और तीसरा सेंसर 5-5 मेगापिक्सल का है।कनेक्विविटी के लिए फोन में ड्यूल सिम कार्ड स्लॉट, GPS, Wi-Fi और 4G LTE जैसे फीचर्स हैं। स्मार्टफोन एंड्रॉइड 8.1 ओरियो पर ऑपरेट होता है। Redmi Note 7 Pro ग्लास बैक और वाटरड्रॉप स्टाइल नॉच के साथ 6.3-इंच की LCD डिस्प्ले फुल एचडी+ रिजॉल्यूशन के साथ आता है। स्मार्टफोन के फ्रंट और बैक पर Corning Gorilla Glass 5 की प्रोटेक्शन दी गयी है। स्मार्टफोन में ऑक्टा-कोर क्वॉलकॉल स्नैपड्रैगन 675 SoC दिया गया है। प्रोसेसर को 11nm प्रोसेस के साथ बनाया गया है और बेहतर गेमिंग के लिए इसमें Adreno 612 GPU दिया गया है।

इसके साथ ही Redmi Note 7 Pro में 6जीबी LPDDR4X रैम और 128जीबी स्टोरेज दी गई है। इसके अलावा कंपनी ने इसमें 4,000mAh की बैटरी दी है, जो क्वॉलकॉम क्विक चार्ज 4 फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। स्मार्टफोन एंड्रॉइड 9 पाई बेस्ड MIUI 10 के साथ प्रीलोडेड आता है।

नोट: डिजिट हिंदी को अब Instagram और Tiktok पर फॉलो करें। 

 
logo
Aafreen Choudhary

सैमसंग गैलेक्सी M40

Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements
Advertisements

टॉप प्रोडक्ट्स

पोपुलर मोबाइल फोंस

सारे पोस्ट देखें

Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

हम 9.9 लीडरशिप के तौर पर जाने जाते हैं! भारत की एक अग्रणी मीडिया कंपनी के निर्माण और प्रगतिशील उद्योग के लिए नए लीडर्स को करते हैं तैयार