बेस्ट बजट स्मार्टफोंस जो आते हैं सबसे बेहतर बैटरी लाइफ के साथ

बेस्ट बजट स्मार्टफोंस जो आते हैं सबसे बेहतर बैटरी लाइफ के साथ
HIGHLIGHTS

अगर आप कम कीमत में एक दमाकेदार बैटरी लाइफ वाले फोन के बारे में सर्च कर रहे हैं, तो अब आपको इसके लिए ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है।

Samsung Galaxy M31

मुख्य स्पेसिफिकेशन

  • इसमें आपको एक 6000mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है, जो 15W की फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।
  • इसके अलवा फोन में आपको एक 64MP का क्वाड कैमरा सेटअप मिल रहा है, जिसमें एक 8MP का अल्ट्रा-वाइड और 5MP का डेप्थ सेंसर भी मिल रहा है।
  • फोन में एक 6.4-इंच की सुपर AMOLED स्क्रीन मिल रही है।

बॉटमलाइन: अगर आप एक ऐसे स्मार्टफोन की तलाश में हैं, जिसे हर कुछ दिनों में चार्ज किया जाना हो, तो सैमसंग गैलेक्सी M31 एक ऐसा ही स्मार्टफोन है। 6,000mAh की बैटरी भी आपको इस मोबाइल फोन में मिल रही है कंपनी के अनुसार यह बैटरी दो दिन तक काम करने में सक्षम है। इसके अलावा, 6.4-इंच की AMOLED डिस्प्ले न केवल बेहतर दृश्य प्रदान करती है, बल्कि बिजली भी बचाती है और अतिरिक्त बैटरी लाइफ के साथ, आप फोन के पीछे 64MP के ट्रिपल कैमरा स्टैक के साथ तस्वीरें ले सकते हैं।

Xiaomi Redmi Note 8 Pro

मुख्य स्पेसिफिकेशन

  • इस मोबाइल फोन में आपको एक 4500mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है, जो आपको 18W की फ़ास्ट चार्जिंग के साथ मिल रही है। यह बैटरी एक दिन तक बड़े आराम से चलती है। 
  • इसके अलावा फोन में मौजूद मीडियाटेक Helio G90T प्रोसेसर के माध्यम से आप इस मोबाइल फोन में हैवी गेमिंग के साथ ही मल्टीटास्किंग भी बड़ी बढ़िया से कर सकते हैं।
  • फोन में आपको एक 64MP का क्वाड-रियर कैमरा मिल रहा है, जो आपको शार्प और बढ़िया डिटेल्स वाली फोटो लेने में मदद करता है।

बॉटमलाइन: Xiaomi Redmi Note 8 Pro वास्तव में बजट सेगमेंट में एक ऑल-राउंडर है जो एक दिन के बैटरी जीवन एक दमदार स्मार्टफोन कहा जा सकता है। 4,500mAh की बैटरी भारी उपयोग के तहत भी एक दिन तक चलती है जबकि कुछ ही समय में 18W फास्ट चार्जर इसमें आपको मिल रही है। आपको 64MP का क्वाड रियर कैमरा भी मिलता है जिसमें स्मार्टफोन के लिए अब तक का सबसे बड़ा कैमरा सेंसर उपलब्ध है और फिर गेमिंग के दौरान इसे गर्म रखने के लिए इसमें लिक्विड कूलिंग है।

Realme 5 Pro

मुख्य स्पेसिफिकेशन

  • इस मोबाइल फोन में आपको एक 4035mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है, जो 20W की VOOC 3.0 चार्जिंग को सपोर्ट करती है, इसके माध्यम से ही फोन को लगभग एक दिन तक बड़े आराम से काम में लिया जा सकता है। 
  • फोन में आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 712 प्रोसेसर मिल रहा है, या प्रोसेसर फ़ास्ट चार्जिंग और पॉवर एफिशिएंसी के लिए बढ़िया है।
  • फोन में आपको एक 48MP का क्वाड-कैमरा सेटअप मिल रहा है, जिसके द्वारा आप बढ़िया तसवीरें ले सकते हैं, साथ ही आपको इन तस्वीरों में बढिया डिटेल्स भी नजर आने वाली हैं। 

बॉटमलाइन: रियलमी 5 प्रो हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर सुविधाओं के सही मिश्रण के साथ एक उत्कृष्ट बजट स्मार्टफोन है। फोन स्नैपड्रैगन 712 SoC पर चलता है जो कि प्रदर्शन में कोई समझौता नहीं करने के साथ कुशल बैटरी की खपत के लिए जाना जाता है। 4035mAh की बैटरी है जो न केवल लंबे समय तक चलती है बल्कि कुछ ही समय में 20W VOOC चार्जर की बदौलत अपने आप में शानदार कही जा सकती है। Realme 5 प्रो भी एक विश्वसनीय 48MP क्वाड कैमरा सेटअप के साथ आता है जो कम रोशनी वाली स्थितियों में शूटिंग मोड और तेज और ज्वलंत तस्वीरों की एक विस्तृत डिटेल्स प्रदान करता है।

Vivo U20

मुख्य स्पेसिफिकेशन

  • इस स्मार्टफोन में आपको एक 5000mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है, जो 18W की फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है, इसके अलावा यह कंपनी के अनुसार लगभग एक दिन तक काम करने में सक्षम है।
  • इस मोबाइल फोन में आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 675 प्रोसेसर मिल रहा है, जो खासतौर पर गेमिंग के लिए निर्मित किया गया है।
  • इसके अलावा फोन में आपको एक 16MP का ट्रिपल कैमरा सेटअप मिल रहा है, जो बेहतरीन तसवीरें लेने में सक्षम है।

बॉटमलाइन: बजट सेगमेंट में कुछ स्मार्टफोन बेहद ही कम कीमत में अच्छे हार्डवेयर के रूप में पेश करते हैं। विवो U20 उनमें से एक है। इसमें एक स्नैपड्रैगन 675 SoC के साथ, अधिकांश गेम बिना किसी अड़चन के चल सकती हैं, जबकि उज्ज्वल एलसीडी पैनल भी अपने आप में खास है। और अंदर 5000mAh की बैटरी फोन को एक दिन से अधिक समय तक चालू रखती है, और यदि आप चार्ज से बाहर चलाते हैं, तो कुछ ही समय में इसे ऊपर करने के लिए 18W का फास्ट चार्जर है।

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo