Apple iPad Air 4 को A14 बियोनिक के साथ किया पेश, आईपैड 8th जनरेशन से भी उठा पर्दा

Apple iPad Air 4 को A14 बियोनिक के साथ किया पेश, आईपैड 8th जनरेशन से भी उठा पर्दा
HIGHLIGHTS

Apple iPad Air 4 को किया गया लॉन्च

आईपैड 8th जनरेशन की हुई एंट्री

जानें एप्पल के नए iPad Air 4 की कीमत

Apple ने अपने “Time Flies” इवेंट में “Time Flies” और iPad Air का रिफ्रेश वर्जन लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने साथ ही लेटेस्ट Apple Watch Series 6 और नई Watch SE वियरेबल डिवाइस को भी लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने अपनी नई सब्सक्रिप्शन सर्विस Apple Fitness+ और नए सब्सक्रिप्शन बंडल Apple One की जानकारी भी साझा की है।

Apple iPad Air 4 कीमत

Apple iPad Air 4 की कीमत 64GB स्टोरेज वाले वाई-फाई मॉडल के लिए 54,990 से शुरू होती है। सेलुलर वर्जन 64GB स्टोरेज के साथ 66,900 रुपये से शुरू होता है। यह अगले महीने से बाजार में उतरेगा। IPad 8 की कीमत 29,900 रुपये से शुरू होती है। सेलुलर मॉडल 41,990 रुपये की कीमत से शुरू होता है।

Apple iPad Air 4th gen और iPad 8th gen हुए लॉन्च

सबसे पहले, नए और रीडिज़ाइन किए गए Apple iPad Air 4th जनरेशन के बारे में बात करते हैं। लॉन्च इवेंट के अनुसार, नए टैबलेट का मुख्य आकर्षण संभवतः रीडिज़ाइन और चिप है। एयर बाजार में ऐसा पहला है जो 5nm निर्माण प्रक्रिया पर आधारित SoC से लैस है। इसमें 2360×1640 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन के साथ 10.9 इंच की लिक्विड रेटिना डिस्प्ले, 500 nits ब्राइटनेस, और बहुत कुछ शामिल है। यह डिस्प्ले ट्रू टोन डिस्प्ले, वाइड कलर डिस्प्ले, एंटीरफ्लेक्टिव कोटिंग और ओलेओफोबिक कोटिंग को भी सपोर्ट करेगा। यह मैजिक कीबोर्ड और स्मार्ट कीबोर्ड फोलियो के साथ-साथ दूसरी पीढ़ी के एप्पल पेंसिल का भी समर्थन करेगा।

इसमें पांच-एलिमेंत लेंस, 4K वीडियो रिकॉर्डिंग सपोर्ट वाला 12-मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। यह 60fps पर 4k या 1080p स्लो-मोशन वीडियो के साथ 240fps तक शूट कर सकता है। डिवाइस के फ्रंट में FHD वीडियो रिकॉर्डिंग के साथ 7-मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर है। Apple ने ऊपर की तरफ दाहिने कोने में पावर बटन में टच आईडी सेंसर भी जोड़ा है। अन्य सुविधाओं में 256GB स्टोरेज, USB टाइप- C पोर्ट, वाई-फाई 6, ब्लूटूथ v5.0, सेलुलर, eSIM, GPS और दो स्पीकर शामिल हैं।

Apple iPad 8 वीं पीढ़ी में  हमें A12 बायोनिक SoC के साथ 10.2 इंच रेटिना डिस्प्ले मिलती है। डिस्प्ले में 500 निट्स पीक ब्राइटनेस के साथ 2160 × 1620 पिक्सल रेजल्यूशन है। यूजर्स स्मार्ट कीबोर्ड के साथ डिवाइस पर पहली पीढ़ी के एप्पल पेंसिल का भी उपयोग कर सकते हैं। हम सामान्य लाइटनिंग कनेक्टर और पुराने टच आईडी होम बटन के साथ 128 जीबी तक स्टोरेज भी प्राप्त कर सकते हैं। Apple ने FHD वीडियो रिकॉर्डिंग के साथ 8-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा 30fps और HD 12-एफपीएस पर जोड़ा है। फ्रंट में एचडी वीडियो कॉल के लिए 1.2-मेगापिक्सल कैमरा है। अन्य फीचर्स में कनेक्टिविटी के लिए वाई-फाई, ब्लूटूथ v4.2, सेल्युलर, eSIM और GPS शामिल हैं।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo