IQoo 3 5G फोन से जुड़े 21 ज़रूरी फैक्ट्स

IQoo 3 5G फोन से जुड़े 21 ज़रूरी फैक्ट्स
HIGHLIGHTS

Realme X50 Pro 5G हो चुका है लॉन्च

जानें 21 फैक्ट्स

IQoo 3 5G फोन लॉन्च हो गया है और यह डिवाइस 4 मार्च को पहली बार सेल में आएगा। आज हम आपको फोन से जुड़े 21 फैक्ट्स बता रहे हैं जिसके बाद आपको फोन के प्रोसेसर, GPU, OS, हार्डवेयर, सॉफ्टवेयर आदि की जानकारी पता चलेगी। डिवाइस स्नैपड्रैगन 865 द्वारा संचालित 5G फोन है। चिपसेट के अलावा, डिवाइस में कई दिलचस्प फीचर्स मिल रहे हैं। हाल ही में भारत में Realme X50 Pro 5G फोन लॉन्च हुआ है जो कि भारत का पहला 5G फोन है। डिवाइस की हाईलाइट की बात करें तो यह डिवाइस 5G फोन है। फोन में 6.44 इंच की डिस्प्ले दी गई है और फोन में 48 मेगापिक्सल से लैस क्वाड कैमरा सेटअप दिया गया है।

IQoo 3 से जुड़े 21 फैक्ट्स

  1. iQOO 3 में latest Snapdragon 865 दिया गया है, ये 855 से 25% तेज़ है, और बैटरी खर्च करने के मामले में ये 855 से 30% कम एनर्जी खर्च करता है।
  2. ग्राफ़िक्स में भी upgraded है, इसमें Adreno 650 GPU दिया गया है, इसकी परफॉरमेंस 25% better है और 35% कम पॉवर खर्च करती है।
  3. Ram की बात करें तो इसमें 12GB और 8GB 2 अलग अलग variants मिल रहे हैं। ये LPDDR5 रैम है जिसकी वजह से आपको 5500Mbps की स्पीड से data transfer rate मिलता है जिससे आपकी applications जल्दी खुलती और process होती हैं। इसी वजह से ये multi tasking के लिए भी बेहतर हो जाता है, और ये 20% कम power खर्च करता है।
  4. इन-बिल्ट स्टोरेज की बात करें तो फोन में 128GB और 256GB ROM मिलती है, और ये स्टोरेज UFS 3.1 है जो कि UFS 3.0 से तेज़ है।
  5. अगर इसके 5G communication quality की बात करें तो ये फ़ोन 5G के लिए पूरी तरह से तैयार है। इसका बेहतर experience, इसकी High internet speed की वजह से आपको online gaming करते समय मिलेगा। जब आप कई games बिना download किये ही खेल पाएंगे।
  6. Polar view display: फोन में 6.44 इंच FHD+ Super AMOLED स्क्रीन दी गई है, resolution है और इसका रेज़ोल्यूशन 2400x 1080 पिक्सल है।
  7. डिवाइस Rhine आई कम्फर्ट सर्टिफिकेशन के साथ आया है। यानि आपकी आँखों के लिए ये सुरक्षित है। ताकि ज़्यादा देर तक अपने स्मार्टफोन प्रयोग करने पर भी आपकी आखों को नुकसान न हो। 
  8. स्ट्रोंग लाइट में display की ब्राइटनेस 800 nits तक पहुँच जाती है। कंपनी के अनुसार इसकी मैक्सिमम brightness 1200 nits है।
  9. फोन को HDR 10+ स्टैण्डर्ड सर्टिफिकेशन सपोर्ट दिया गया है तो आप HDR कंटेंट देख सकते हैं।
  10. सॉफ्टवेयर की बात करें तो फोन में Android 10.0 पर आधारित iQOO UI 1.0 OS दिया गया है।
  11. फोन में क्वाड कैमरा सेटअप दिया गया है जिसमें 48MP का मुख्य कैमरा है, और बाकी तीन कैमरा 13MP Telephoto 10x Zoom के साथ, 13MP 120° सुपर वाइड एंगल और मैक्रो कैमरा और चौथा 2MP बोकेह कैमरा के साथ पेश किया गया है।
  12. विडियो स्टेबलाइज़ेशन के मामले में इसमें अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस और EIS की सपोर्ट की वजह से Super Video Stabilization मिलता है। आपको वीडियो रिकॉर्ड करते टाइम  रियल टाइम इंगे स्टेबलाइज़ेशन मिलता है। 
  13. फोन के फ्रंट पर आपको  16MP का सेल्फी मिल रहा है, जिसमें आपको सुपर नाईट सेल्फी, पोर्ट्रेट लाइट इफेक्ट्स, पोर्ट्रेट बोकेह और AR स्टीकर्स जैसे कई फीचर्स मिलते हैं जिनमें पोज़ मास्टर, AI मेकअप, AI HDR, बर्स्ट, जेंडर डिटेक्शन काफी इंटरेस्टिंग हैं। ये एक क्लियर फ्रंट कैमरा है जो अपने सेगमेंट में सबसे छोटा कैमरा है ताकि आपको गेमिंग और कंटेंट देखने में कोई दिक्कत न आये। 
  14. गेमिंग के लिए इसमें आपको एक प्रेशर-सेंसिटिव, मोंस्टर टच बटन मिल रहा है जो आपको गेमिंग के दौरान मल्टी फिंगर ऑपरेशन में काम आता है। बेहतर ग्रिप के लिए ये बटन US-Ergo certified है और इसके साथ में 4D गेम वाइब्रेशन मिल रहा है। गेम में शूट करते टाइम वाइब्रेशन और जब ड्राइव कर रहे हों, स्टीयरिंग व्हील का वाइब्रेशन आपके गेमिंग के एक्सपीरियंस को और ज़्यादा ज़बरदस्त बना देता है। इस बटन की एक खासियत ये है कि इस बटन को प्रेस करने के लिए आपको 50% कम एफर्ट करता पड़ता है। 
  15. 180Hz सुपर टच रेस्पोंस रेट की वजह से इम्प्रूव्ड स्क्रीन टच आपको अच्छा गेमिंग एक्सपीरियंस मिलता है। 
  16. ऑडियो पर नज़र डालें तो best audio एक्सपीरियंस के लिए AK4377A Hi-Fi इंडिपेंडेंट चिप मौजूद है। ये चिप Hi-fi dac है और ये Hi-Res ऑडियो सर्टिफिकेशन के साथ आया है यानि कि आपको ज़बरदस्त ऑडियो विजुअल एक्सपीरियंस मिलने वाला है। 
  17. फोन के बैक पर ग्लास दिया गया है और यहां आपको बैक साइड में कोर्निंग गोरिला ग्लास 6 मिलता है।
  18. बैटरी की बात करें तो इसमें 4440mAh की बड़ी बैटरी दी गई है।
  19. चार्जिंग के लिए इसमें आपको 55W iQOO FlashCharge की सपोर्ट मिलती है। 
  20. कंपनी का दावा है कि अपने segment में 55W iQOO FlashCharge Technology सबसे तेज़ चार्जिंग करती है। कंपनी के अनुसार सिर्फ 15 मिनट में ये 50% बैटरी चार्ज कर देती है।
  21. फोन में आपको कार्बन फाइबर वपौर चैम्बर कूलिंग तकनीक दी गई है जिसकी वजह से आप ज़्यादा देर तक गेमिंग कर सकते हैं या हैवी कंटेंट यूज़ कर सकते हैं। इसके अलावा फोन में आपको In-display fingerprint सेंसर मिलता है जो की 0.29 seconds में फ़ोन अनलॉक करता है, और यहां पर भी इसका 180Hz सुपर टच रिस्पोंस रेट काम आता है। फोन Volcano Orange, Quantum Silver, Tornado Black कलर में उपलबध होगा । 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo