Reliance Jio ने भारत में बना वेब ब्राउज़र JioPages किया लॉन्च, जानें इसके खास फीचर्स

Reliance Jio ने भारत में बना वेब ब्राउज़र JioPages किया लॉन्च, जानें इसके खास फीचर्स
HIGHLIGHTS

रिलायंस जियो ने भारत में पेश किया JioPages

भारत में बना वेब ब्राउज़र क्या करता है ऑफर

आठ भारतीय भाषा सपोर्ट करता है JioPages

Reliance Jio ने भारत में बना वेब ब्राउज़र JioPages लॉन्च कर दिया है जो मौजूदा Jio Browser की जगह लेगा। जियो का कहना है कि यह नया ब्राउज़र डाटा प्राइवेसी पर फोकस करता है और यूजर्स को उनकी जानकारी पर पूरा कंट्रोल देता है।

JioPages वेब ब्राउज़र Chromium Blink पर आधारित है और फास्ट इंजिन माइग्रेशन से ब्राउज़िंग एक्सपिरियन्स को बढ़ाता है, साथ ही बेस्ट-इन-क्लास वेबपेज रेंडरींग, फास्ट पेज लोड्स, एफ़िशिएंट मीडिया स्ट्रीमिंग, इमोजी डोमैन सपोर्ट और एंक्रीप्टेड कनैक्शन ऑफर करता है।

JioPages आठ भारतीय भाषा सपोर्ट करता है जिसमें हिन्दी, मराठी, तमिल, गुजरती, तेलुगू, मलयालम, कन्नड़ और बंगाली शामिल हैं। यूजर्स ऐप की भाषा चुन सकते हैं और हर राज्य के लिए अलग भाषा सेटअप कर सकते हैं।

Jio का दावा है कि परफॉर्मेंस के मामले में JioPages एक कन्वेन्शनल ब्राउज़र से बेहतर है। JioPages वेब ब्राउज़र वर्तमान समय में गूगल प्ले स्टोर पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है।

ये हैं JioPages के खास फीचर्स:

Personalised Home Screen

यूजर्स को Google, Bing, MSN, Yahoo या Duck Duck Go आदि में से किसी एक को डिफ़ाल्ट सर्च एंजिन चुनने का विकल्प मिलता है। यूजर्स अपनी ईज़ी एक्सैस केलिए अपनी अधिक काम आने वाली या पसंदीदा वैबसाइट के लिंक को पिन कर सकते हैं।

Personalised theme

यूजर्स तीन थीम्स सिस्टम डिफ़ाल्ट, लाइट या डार्क में से किसी एक को चुन सकते हैं। रात में आई-फ्रेंडली व्यूविंग एक्सपिरियन्स के लिए डार्क मोड पर स्विच कर सकते हैं।

Personalised Content

कंटैंट फीड को कस्टमाइज़ किया गया है जिससे यूजर अपनी भाषा, टॉपिक या क्षेत्र के आधार पर इसे कस्टमाइज़ कर सकें। इसके अलावा, JioPages केवल वही नोटिफिकेशन भेजता है जो महत्वपूर्ण विषय से जुड़ी हो या यूजर की रूचि की हो।

Regional Content

ब्राउज़र आठ भारतीय भाषा सपोर्ट करता है जिसमें हिन्दी, मराठी, तमिल, गुजरती, तेलुगू, मलयालम, कन्नड़ और बंगला शामिल है। यूजर्स अपने राज्य के आधार पर कंटैंट फीड को कस्टमाइज़ कर सकते हैं। राज्य चुनने पर उस राज्य की लोकप्रिय साइट स्क्रीन पर नज़र आ जाएगी।

Advanced Download Manager

यह ब्राउज़र ऑटोमेटिकली डाउनलोड की हुई फाइल्स को इमेज, विडियो, डॉकयुमेंट या पेज के आधार पर कैटेगराइज़ कर देता है जिससे यूजर के लिए फाइल मैनेजमेंट काफी आसान हो जाता है।

Incognito Mode

Incognito मोड यूजर्स को प्राइवेट ब्राउज़िंग की सुविधा देता है जिससे आपकी ब्राउज़िंग हिस्ट्री, पासवर्ड आदि सिस्टम में स्टोर नहीं होते हैं। JioPages पर यूजर को चार डिजिट का सिक्योरिटी पिन या फिंगरप्रिंट लगाने की सुविधा देता है।

Ad Blocker

सीमलेस ब्राउज़िंग एक्सपीरियन्स के लिए ब्राउज़र यूजर को विज्ञापन या पॉप अप ब्लॉक करने की सुविधा भी देता है।

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo