गूगल की पॉलिसी का उल्लंघन करने के कारण Paytm और Paytm First Games को प्ले स्टोर से हटाया गया

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 18 Sep 2020
HIGHLIGHTS

प्ले स्टोर से हटाया गया पेटीएम

पेटीएम यूजर्स का पैसा है सुरक्षित

गूगल की पॉलिसी के उल्लंघन के कारण ऐप को हटाया गया

गूगल की पॉलिसी का उल्लंघन करने के कारण Paytm और Paytm First Games को प्ले स्टोर से हटाया गया

Amazon Great Indian Festival sale

Up to 60% off on Electronics and other items.

Click here to know more

Advertisements

 

Paytm और Paytm First Games ऐप को भारत में गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया गया है जिसका कारण जिसका कारण गैंबलिंग पॉलिसी का उल्लंघन बताया जा रहा है। पेटीएम भारत में सबसे लोकप्रिय पेमेंट ऐप में से एक है जो 400 मिलियन से अधिक यूजर्स (2019 तक) को ई-कॉमर्स और वित्तीय सेवाएं प्रदान करता है। पेटीएम ऐप और पेटीएम फर्स्ट गेम्स ऐप को भारत के प्ले स्टोर से खेल सट्टेबाजी की सुविधा के कारण डिलीट किया गया जो कि Google की गैंबलिंग पॉलिसी का सीधा उल्लंघन है।

Paytm ने एक ट्वीट पोस्ट किया है जिसमें कहा गया है कि एंडरोइड ऐप अस्थायी रूप से अनुपलब्ध है और यूजर्स का पैसा ऐप के वापिस आने तक सुरक्षित है।

एक ब्लॉग पोस्ट में, Google ने कहा, "हम ऑनलाइन केसिनो की अनुमति नहीं देते हैं या किसी भी ऐसे अनियमित जुआ ऐप्स का समर्थन नहीं करते हैं जो खेल सट्टेबाजी की सुविधा प्रदान करते हैं। इसमें यह भी शामिल है कि अगर कोई ऐप यूजर्स को किसी बाहरी वेबसाइट पर ले जाता है जो उन्हें असली पैसे या नकद पुरस्कार जीतने के लिए भुगतान किए गए टूर्नामेंट में भाग लेने की अनुमति देता है, तो यह हमारी नीतियों का उल्लंघन है।

पेटीएम ने पेटीएम फर्स्ट गेम्स ऐप में एक नया फैंटेसी क्रिकेट टूर्नामेंट जोड़ा है और ऐप होमपेज पर बैनर के रूप में अन्य फैंटेसी खेलों को भी बढ़ावा देता है। उदाहरण के लिए, यदि आप नीचे दिए गए स्क्रीनशॉट में देखते हैं, तो बैनर विज्ञापन यूजर्स को थर्ड-पार्टी वेबसाइट पर ले जाता है। Google के अनुसार, प्रचार का यह रूप उपयोगकर्ताओं को संभावित नुकसान में डालता है और ऐसे मामलों में ऐप को Play Store से अस्थायी रूप से तब तक लिया जाता है जब तक कि इसे बहाल नहीं किया जाता है और यह दिशानिर्देशों को पूरा नहीं करता है।

Paytm removed from Google Play Store in India

दूसरी ओर, पेटीएम फर्स्ट गेम्स ऐप काल्पनिक क्रिकेट और फुटबॉल टूर्नामेंट प्रदान करता है जिसमें वास्तविक पैसे के साथ सट्टेबाजी शामिल है। यह कोरोनावायरस लॉकडाउन के दौरान 5 मिलियन से अधिक ऐप डाउनलोड में रेक किया गया। भारत में फैंटेसी खेलों के बारे में "जागरूकता पैदा करने" के लिए हाल ही में ऐप ने सचिन तेंदुलकर को अपना ब्रांड एंबेसडर बनाया था।

logo
Digit Hindi

Web Title: Paytm and Paytm First Games removed from Play Store for violating Google’s gambling policies in India
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements
Advertisements

पोपुलर मोबाइल फोंस

सारे पोस्ट देखें

Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

हम 9.9 लीडरशिप के तौर पर जाने जाते हैं! भारत की एक अग्रणी मीडिया कंपनी के निर्माण और प्रगतिशील उद्योग के लिए नए लीडर्स को करते हैं तैयार

DMCA.com Protection Status