Mukesh Ambani ने 74 अरब रुपये के Robot का ऑर्डर दिया, ये काम करेगा ये नए जमाने का Robot

Mukesh Ambani ने 74 अरब रुपये के Robot का ऑर्डर दिया, ये काम करेगा ये नए जमाने का Robot
HIGHLIGHTS

1 बिलियन डॉलर में Reliance Industries खरीद रहे हैं रोबोट

ये रोबोट 5G क्षमताओं से लैस हैं

इन रोबॉट्स को कंपनी जामनगर की अपनी रीफाइनरी में इस्तेमाल करने वाली है

Mukesh Ambani की रिलायंस इंडस्ट्रीज़ (Reliance Industries) ने ऐड्वर्ब टेक्नॉलजिस (Addverb Technologies) को अभी हाल ही में एक बड़ा ऑर्डर देते हुए लगभग 74 अरब रुपये के Robot का ऑर्डर दिया है। आपको जानकारी के लिए बता देते है कि यह 1 बिलियन डॉलर का ऑर्डर कंपनी ने 5G तकनीकी से लैस Robots के लिए दिया है। असल में ऐसा कहा जा रहा है कि यह रोबोट कंपनी के जामनगर वाली रीफाइनरी के लिए खरीदे जा रहे हैं। इसका मतलब है कि इन रोबॉट्स का इस्तेमाल इसी जगह पर किया जाने वाला है। आपको जानकारी के लिए यह भी बता देते है कि कंपनी ने अभी हाल ही में Addverb Technologies के साथ 54 फीसदी की हिस्सेदारी की है, ऐसा भी कह सकते है कि कंपनी के लगभग 54 फीसदी शेयर आदि का अधिग्रहण किया है। 

Mukesh Ambani की Reliance Jio ने बनाया बड़ा रिकार्ड

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने अभी हाल ही में दिसंबर महीने के लिए अपनी मासिक दूरसंचार प्रदर्शन रिपोर्ट जारी की थी। रिपोर्ट को देखते हुए आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने कहा है कि रिलायंस जियो के साथ 47 लाख ऐक्टिव यूजर्स का जुड़ना एक सकारात्मक आश्चर्य है। यह ध्यान देने योग्य है कि टेल्को के कुल यूजर बेस में लगभग 12.9 मिलियन उपयोगकर्ताओं की कमी आई है। हालांकि, ऐक्टिव यूजर्स के मामले में, Jio ने 4.7 मिलियन नए उपयोगकर्ता जोड़े हैं। इससे टेल्को को अपने VLR  ग्राहक प्रतिशत में आक्रामक रूप से सुधार करने में मदद मिली है।

यह भी पढ़ें: Airtel-Jio के इन दो प्लांस के बीच कड़ी जंग, Jio-Airtel ने ये सेवा कर दी है बिल्कुल Free

आपको जानकारी के लिए बता देते है कि कुल यूजर बेस से निष्क्रिय ग्राहकों की सफाई करके और नए सक्रिय ग्राहकों को जोड़कर, दिसंबर 2021 के महीने में Jio का VLR ग्राहक प्रतिशत बढ़कर 87.64% हो गया। यह Vodafone Idea (Vi) के VLR ग्राहक प्रतिशत 86.42% से अधिक है। इसके अलावा Airtel ने अपने ग्राहक बेस को बढ़ाया है। 

भारती एयरटेल ने केवल 0.8 मिलियन ऐक्टिव यूजर्स अपने साथ जोड़े हैं

हालांकि एक आश्चर्य की बात यह है कि भारती एयरटेल एकमात्र निजी दूरसंचार ऑपरेटर था जिसने ओवरॉल यूजर्स बेस को बढ़ाया है। यानि Airtel ने बड़े पैमाने पर तरक्की की है। हालांकि, सक्रिय ग्राहक वृद्धि के मामले में, एयरटेल ने केवल 0.8 मिलियन उपयोगकर्ताओं की वृद्धि देखी। जियो ने जो ऐक्टिव ग्राहक जोड़े हैं, उनकी तुलना में यह बहुत कम संख्या है।

यह भी पढ़ें: Jio के इस प्लान में दिन में खर्च होंगे 10 रुपये से भी कम लेकिन डेली मिलेगा 2.5GB डेटा और अनगिनत बेनेफिट

रिलायंस जियो की ऐक्टिव यूजर बेस बाजार हिस्सेदारी बढ़कर 36.4% हो गई, इसके बाद एयरटेल 34.8% और वोडाफोन आइडिया की 21.9% के साथ आते हैं।

यह भी पढ़ें: अमेज़न पर आज बढ़िया दाम में मिल रहे हैं ये प्रोडक्ट्स, देखें बेस्ट प्राइस

नोट: Reliance Jio और Airtel के प्लांस के लिए यहाँ क्लिक करें!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo