पीएम मोदी ने लाइव Vi 5जी नेटवर्क के जरिए दिल्ली मेट्रो टनल वर्कर्स से की बातचीत, इसे कहते हैं 5G की ताकत

पीएम मोदी ने लाइव Vi 5जी नेटवर्क के जरिए दिल्ली मेट्रो टनल वर्कर्स से की बातचीत, इसे कहते हैं 5G की ताकत
HIGHLIGHTS

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को देश में 5जी सर्विसेज की औपचारिक शुरूआत कर दी।

इसके साथ ही वोडाफोन आइडिया (वीआई)की 5जी सेवाएं लाइव हो गई हैं।

पीएम मोदी ने दिल्ली मेट्रो की निमार्णाधीन सुरंग में निर्माण कर्मचारियों के साथ बातचीत करने के लिए 'वीआई 5जी डिजिटल ट्विन' तकनीक का उपयोग करते हुए पहला कॉल किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को देश में 5जी सर्विसेज की औपचारिक शुरूआत कर दी। इसके साथ ही वोडाफोन आइडिया (वीआई)की 5जी सेवाएं लाइव हो गई हैं। पीएम मोदी ने दिल्ली मेट्रो की निमार्णाधीन सुरंग में निर्माण कर्मचारियों के साथ बातचीत करने के लिए 'वीआई 5जी डिजिटल ट्विन' तकनीक का उपयोग करते हुए पहला कॉल किया।

हाई-स्पीड अल्ट्रा-लो लेटेंसी 5जी नेटवर्क का उपयोग करते हुए, वी ने भारतीय मोबाइल कांग्रेस (आईएमसी) 2022 में प्रदर्शित किया कि कैसे सुरंगों, भूमिगत कार्य स्थलों, खानों आदि जैसे महत्वपूर्ण निर्माण स्थलों की देखरेख में श्रमिकों की सुरक्षा और दक्षता के लिए भारत में 5जी तकनीक का उपयोग किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: Amazon Great Indian Festival: 5000 रुपये से कम में बढ़िया स्मार्टवॉच

आदित्य बिड़ला समूह के अध्यक्ष कुमार मंगलम बिड़ला ने कहा, वी का 5जी युग में पहला कदम भारत की नई पीढ़ी की प्रौद्योगिकी ओडिसी में एक महत्वपूर्ण कदम है। वी 1.3 अरब भारतीयों को व्यक्तिगत और सामूहिक विकास की दिशा में त्वरित यात्रा पर ले जाने के लिए सर्वोत्तम प्रौद्योगिकी और सेवा पेशकश लाने के लिए प्रतिबद्ध है।

Vi 5G PM Modi

वीआई 5जी पर बनाई गई दिल्ली मेट्रो टनल साइट के 3डी डिजिटल ट्विन के साथ, पीएम मोदी रीयल-टाइम में काम करने की स्थिति और साइट पर तैनात श्रमिकों से बात करने में सक्षम थे।

एथोनैट और टाटा कम्युनिकेशन ट्रांसफॉर्मेशन सर्विसेज (टीसीटीएस) के साथ साझेदारी में, कंपनी ने द्वारका क्षेत्र में निमार्णाधीन दिल्ली मेट्रो साइट का डिजिटल ट्विन बनाया। वी ने प्रौद्योगिकी कंपनियों और डोमेन लीडर्स के साथ साझेदारी में 5जी उपयोग के मामलों की एक सीरीज तैयार की है।

यह भी पढ़ें: Redmi Pad 4G के लॉन्च की तारीख का हुआ खुलासा, इन स्पेक्स के साथ होगा लॉन्च

सार्वजनिक सुरक्षा, स्मार्ट एम्बुलेंस के साथ कनेक्टेड हेल्थकेयर, निजी नेटवर्क, आईओटी कनेक्टेड इलेक्ट्रिक वाहन और ऑटोनॉमस मोबाइल रोबोट, 5जी क्लाउड और गेमिंग जैसे कई वर्टिकल में वीआई 5जी उपयोग के मामले आईएमसी 2022 में प्रदर्शित किए गए।

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo