IPL 2020 Live Streaming: अपने घर बैठे आईपीएल मैचों का मज़ा लें JioTV और Disney+ Hotstar पर…

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 02 Oct 2020
HIGHLIGHTS
  • IPL 2020 Live Streaming: अगर आप घर बैठे अपने फोन या टीवी पर आईपीएल मैचों का मज़ा उठाना चाहते हैं, तो यह मुश्किल भी नहीं है

  • हालाँकि आपको इन मैचों का मज़ा लेने के लिए कुछ प्लान्स की ओर जाना होगा

  • आपको बता देते है कि आप Disney+ Hotstar के अलावा एयरटेल टीवी और जियो टीवी के माध्यम से आईपीएल मैचों का मज़ा ले सकते हैं

IPL 2020 Live Streaming: अपने घर बैठे आईपीएल मैचों का मज़ा लें JioTV और Disney+ Hotstar पर…
IPL 2020 Live Streaming: अपने घर बैठे आईपीएल मैचों का मज़ा लें JioTV और Disney+ Hotstar पर…

IPL 2020 Live Streaming: IPL 2020 यानी इंडियन प्रीमियर लीग 2020 की आगाज़ हो चुका है, कई मैचों को हमने देखा भी है, हालाँकि अभी भी बहुत से ऐसे लोग हैं जो आईपीएल मैचों का मज़ा लेना चाहते हैं लेकिन किसी न किसी कारण वह ले नहीं पा रहे हैं। यहाँ कभी उनके केबल कनेक्शन में स्पोर्ट्स पैक का न होना सामने आ जाता है, तो कभी स्टार स्पोर्ट्स का उनके पैक न होना सामने आता है। हालाँकि आपको बता देते है कि आप Disney+ Hotstar पर बड़ी आसानी से IPL 2020 का आनंद ले सकते हैं। इसके लिए आपके पास VIP सब्सक्रिप्शन होना चाहिए। यह एक साल एक लिए मात्र Rs 399 की कीमत में ही आपको मिलने वाला है, जिसके बाद आप बड़ी आसानी से Disney+ Hotstar VIP पर आईपीएल मैचों का मज़ा ले सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता देते हैं कि दुनिया भर में चल रही वैश्विक महामारी यानी COVID-19 के चलते इस साल यानि 2020 में आईपीएल मैचों का आगाज़ UAE यानी संयुक्त अरब अमीरात में किया जा रहा है। हालाँकि आप ऑनलाइन इस बड़े कार्यक्रम को अपने घर बैठे ऑनलाइन बड़ी आसानी से देख सकते हैं। 

जैसे कि हमने आपको बताया है कि आप आईपीएल मैचों का मज़ा Disney+ Hotstar VIP पर उठा सकते हैं, इसका मतलब है कि क्रिकेट के प्रेमियों के लिए यह एक बढ़िया बात है। असल में आपको बता देते है कि हर साल की तरह ही इस साल भी टीवी ब्राडकास्टिंग के राइट्स स्टार स्पोर्ट्स के पास हैं, हालाँकि ऑनलाइन ब्राडकास्टिंग के लिए आप Disney+ Hotstar VIP का रुख कर सकते हैं। हालाँकि आपको बता देते हैं कि इन दोनों के अलावा भी आप अन्य कई प्लेटफॉर्म्स पर भी आईपीएल मैचों का मज़ा ले सकते हैं। आज हम आपको इनके बारे में विस्तार से बताने वाले हैं। 

JioFiber के यूजर्स के लिए IPL 2020 की लाइव स्ट्रीमिंग

आपको बता देते हैं कि Rs 849 की कीमत में ऊपर आने वाले सभी जियोफाइबर प्लान्स के साथ आपको IPL 2020 की लाइव स्ट्रीमिंग का एक्सेस मिलने वाला है। यह सभी प्लान Disney+ Hotstar के एक साल के VIP Content के सब्सक्रिप्शन के साथ आते हैं। 

डिज़नी + हॉटस्टार को मासिक या वार्षिक आधार पर सब्सक्राइब किया जा सकता है। यदि उपयोगकर्ता प्रीमियम सदस्यता की तलाश कर रहे हैं, तो उन्हें एक वर्ष के लिए 1499 रुपये देने होंगे। वे हर महीने 299 रुपये का भुगतान कर सकते हैं। डिज़नी + हॉटस्टार भी एक वीआईपी सदस्यता प्रदान करता है जिसकी कीमत पूरे वर्ष के लिए 399 रुपये है। दोनों प्लान यूजर्स को लाइव स्ट्रीम आईपीएल 2020 को देखने की सुविधा देंगे।

JioTV पर कैसे देखें IPL 2020 के सभी आईपीएल मैच

आपको बता देते हैं कि हम काफी समय से देखते आ रहे हैं कि रिलायंस जियो की ओर से आईपीएल मैचों के दौरान Disney+ Hotstar से हाथ मिलता है, और इस बात भी कुछ ऐसा ही हुआ है। हालाँकि आपको इसके लिए कुछ प्लान्स की ओर जाना होगा, जिनके साथ आपको यह सेवा मिल रही है। अर्थात् यह साफ़ है कि सभी जियो प्लान्स के साथ आपको यह सुविधा नहीं मिल रही है। हालाँकि अगर आप Jio के Rs 499 और Rs 777 वाले प्लान के साथ जाते हैं तो आपको बता देते हैं कि यह दोनों ही क्रिकेट प्लान्स हैं, और इनके साथ आपको Disney+ Hotstar का सब्सक्रिप्शन फ्री में मिल रहा है, अर्थात् आप Disney+ Hotstar को फ्री में इन प्लान्स के साथ एक्सेस कर सकते हैं। 

AirtelTV पर कैसे देखें IPL 2020 के सभी आईपीएल मैच

रिलायंस जियो की तरह ही एयरटेल के पास भी ऐसा ही एक ऑफर है, आपको बता देते हैं कि अगर आप एयरटेल का Rs 401 वाला प्लान लेते हैं तो आपको इसके साथ Disney+ Hotstar का एक साल का सब्सक्रिप्शन मिल रहा है, इसके अलावा इस प्लान में आपको 30GB डाटा भी दिया जा रहा है, हालाँकि इतना ही नहीं इस प्लान में आपको 28 दिनों की वैलिडिटी भी मिल रही है। इसका मतलब है कि एयरटेल के इस प्लान के साथ भी आप Disney+ Hotstar पर IPL 2020 का आनंद ले सकते हैं।

YuppTV पर कैसे देखें IPL 2020 के सभी आईपीएल मैच

दक्षिण-एशियाई सामग्री के लिए दुनिया के प्रमुख ओटीटी प्लेटफॉर्म यूपटीवी ने ड्रीम11 इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के 60 मैचों के लिए प्रसारण अधिकार हासिल किए हैं। स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म 10 से अधिक क्षेत्रों में मैचों का लाइव प्रसारण करेगा। लॉकडाउन के बीच बड़ी संख्या में खेल प्रशंसक वस्तुतः घर बैठे ड्रीम11 आईपीएल 2020 के अनुभव का आनंद लेंगे। बड़ी संख्या में फैन फॉलोइंग और अपार दर्शकों की संख्या के साथ ड्रीम 11 आईपीएल 2020 के अधिकार यूपटीवी को वैश्विक स्तर पर अपने टारगेट ऑडियंस के बीच लोकप्रियता हासिल करने में मदद करेंगे।

ओटीटी प्लेटफॉर्म ड्रीम11 आईपीएल 2020 का 19 सितंबर से 10 नवंबर, 2020 तक प्रसारण करेगा। लॉन्ग फॉर्मेट वाले क्रिकेट टूर्नामेंटों के विपरीत आईपीएल टी20 मैच केवल तीन घंटे के होते हैं, जिससे मुकाबले अधिक रोमांचक हो जाते हैं। इसका प्रचार भी बड़े पैमाने पर होता है। इस अवसर का लाभ उठाते हुए यूपटीवी  ऑस्ट्रेलिया, कॉन्टिनेंटल यूरोप, मलेशिया, दक्षिण पूर्व एशिया (सिंगापुर को छोड़कर), श्रीलंका, नेपाल, भूटान, मालदीव, मध्य एशिया, मध्य और दक्षिण अमेरिका में ड्रीम11 आईपीएल की आभासी लाइव स्ट्रीमिंग प्रसारित करने जा रहा है।

इस भागीदारी पर टिप्पणी करते हुए यूपटीवी के संस्थापक और सीईओ श्री उदय रेड्डी ने कहा, “पिछले कुछ वर्षों में आईपीएल देश में सबसे अधिक पसंद किया जाने वाला क्रिकेट टूर्नामेंट बन गया है। लॉकडाउन के बीच, यह दर्शकों में नई सनसनी, उम्मीद और जुनून पैदा करेगा। इस वर्ष के टूर्नामेंट का अनुभव फैन्स स्टेडियम में दर्शक दीर्घा में बैठकर नहीं बल्कि अपने घर बैठे पूरी तरह सुरक्षित रहकर ले सकेंगे और इस तरह आईपीएल का लाइव, डेडिकेटेड टेक्नोलॉजी और इंस्टैंट वर्चुअल अनुभव खास रहने वाला है। यह प्रसारण अधिकार यूपटीवी को दर्शकों की संख्या को कई गुना बढ़ाने में भी मदद करेंगे।”

दक्षिण एशियाई कंटेंट के लिए दुनिया का सबसे बड़ा इंटरनेट-बेस्ड टीवी और ऑन-डिमांड सर्विस प्रोवाइडर यूपटीवी 250 से अधिक टीवी चैनलों, 3000+ मूवीज, और 14 भाषाओं में 100+ टीवी शो की पेशकश अब ड्रीम11 आईपीएल 2020 के लाइव प्रसारण के साथ करेगा। यह अधिक से अधिक दर्शकों को घर पर रहकर वर्चुअल आईपीएल के जरिये यह स्टेडियम का अनुभव देगा।

नोट: रिलायंस जियो के अन्य कई प्रीपेड प्लान्स के बारे में जानने के लिए यहाँ क्लिक करें!

Web Title: How to watch IPL 2020 live streaming on jio tv, airteltv, disney+ Hotstar for free
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status