WhatsApp Status Update को Facebook Stories पर कैसे करें शेयर: स्टेप बाय स्टेप गाइड

WhatsApp Status Update को Facebook Stories पर कैसे करें शेयर: स्टेप बाय स्टेप गाइड
HIGHLIGHTS

आप इन आसान से स्टेप्स को फॉलो करके अपने व्हाट्सएप्प स्टेटस अपडेट को फेसबुक स्टोरीज पर शेयर कर सकते हैं

इसके अलावा आपको यह भी बता देते हैं कि आप ऐसा दोनों ही यानी एंड्राइड और iOS स्मार्टफोंस पर कर सकते हैं

आपको एक बार इसे ट्राई जरुर करना चाहिए

दुनिया भर में कई भाषाओं में उपलब्ध होने के साथ ही फेसबुक और व्हाट्सएप्प को सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला सोशल मीडिया प्लेटफार्म भी कहा जाता है। इसके अलावा यूजर्स को इन एप्स के माध्यम से अलग अलग जगहों पर अपने दोस्तों और परिवार के लोगों से जुड़ना भी रास आता है। कुलमिलाकर कहा जा सकता है कि यह दोनों ही प्लेटफार्म सभी के लिए सरल और बेहतरीन हैं। अब अगर आप अपने व्हाट्सएप्प पर कोई स्टेटस अपलोड करते हैं और चाहते हैं कि इसे आप फेसबुक पर भी शेयर कर दें तो आपको इसके लिए अब अलग से फेसबुक को ओपन करने की जरूरत नहीं है। इसके अलावा आपको एक परेशान कर देने वाले प्रोसेस से भी गुजरने की जरूरत नहीं है। हालाँकि इसके अलावा आपको कुछ आसान से स्टेप्स को ही मात्र फॉलो करना है, और आप ऐसा कर सकते हैं। 

कैसे व्हाट्सएप्प स्टेटस अपडेट को फेसबुक स्टोरीज पर शेयर करें

कोरोना वायरस लॉकडाउन के चलते, लोग अपने घर पर ही अपना समय बीता रहे हैं, और इसके साथ ही लोग सोशल मीडिया पर भी बड़े पैमाने पर नजर आ रहे हैं। आप कुछ स्टेप्स को फॉलो करके बड़ी आसानी से अपने व्हाट्सएप्प स्टेटस अपडेट को फेसबुक स्टोरीज पर शेयर कर सकते हैं, आइये जानते हैं कि आखिर आप ऐसा कैसे कर सकते हैं। 

  • सबसे पहले आपको व्हाट्सएप्प को अपने फोन पर ओपन करना होगा।
  • इसके बाद आपको व्हाट्सएप्प स्टेटस पर जाकर एक स्टेटस का निर्माण करना होगा। 
  • इसके अलावा आपको बता देते हैं कि आप सीधे अपनी गैलरी से व्हाट्सएप्प में फोटोज को शेयर कर सकते हैं।
  • अब यहाँ आपके पास दो ऑप्शन होते हैं, या तो आप अपना पुराना स्टेटस ही शेयर कर सकते हैं, या अपना एक नया स्टेटस भी शेयर कर सकते हैं।

नए व्हाट्सएप्प स्टेटस फेसबुक स्टोरीज पर कैसे शेयर करें

इसके लिए सबसे पहले आपको माय स्टेटस पर जाना होगा, इसके बाद आपको शेयर टू फेसबुक स्टोरीज पर टैप करना होगा। अगर आपको यहाँ एक प्रांप्ट नजर आता है तो आपको इसे अल्लाऊ करना होगा, या आपको ओपन पर क्लिक करके फेसबुक एप्प को ओपन करना होगा। इसके बाद अब जब आप फेसबुक में आ चुके हैं, तो यहाँ आपको सेलेक्ट ऑडियंस का चुनाव करना होगा, इसके बाद अगर आप यहाँ शेयर करना चाहते हैं तो आपको मात्र शेयर नाउ पर क्लिक करना है। 

पुराना स्टेटस कैसे फेसबुक स्टोरीज पर करें शेयर

इसके लिए आपको माय स्टेटस पर जाना होगा, यह दोनों ही iPhone और एंड्राइड में अलग अलग है। इसके बाद आपको मोर पर टैप करना होगा, इसके बाद आपको शेयर टू फेसबुक पर क्लिक करना होगा।

इसके बाद जब प्रांप्ट आता है तो आपको इसे अलाऊ करना है या आपको ओपन पर टैप करना है, जिसके बाद आपका फेसबुक एप्प ओपन हो जाने वाला है। जब फेसबुक ओपन हो जाए तो ऑडियंस का चुनाव करें, जिसके साथ आप इसे शेयर करना चाहते हैं, इसके बाद शेयर नाऊ पर क्लिक करें।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo