उबेर के पूर्व सीईओ कालानिक भारत में रोजगार पैदा करेंगे

उबेर के पूर्व सीईओ कालानिक भारत में रोजगार पैदा करेंगे
HIGHLIGHTS

कालानिक ने एक ट्वीट में फंड में बारे में कहा कि इसे '10100 फंड' नाम दिया जाएगा

उबेर के दागी सह-संस्थापक और पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी ट्राविस कालानिक ने अपनी एक नई योजना का खुलासा किया है जिसके तहत एक नया निवेश फंड स्थापित किया जाएगा, जिसका जोर भारत और चीन में बड़े पैमाने पर रोजगार का सृजन करना है। अमेज़न इन होम एप्लायंसेज पर दे रहा है डिस्काउंट

कालानिक ने एक ट्वीट में फंड में बारे में कहा कि इसे '10100 फंड' नाम दिया जाएगा तथा यह रियल एस्टेट, ई-कॉमर्स और उभरते नवोन्मेष में निवेश के क्षेत्रों की पहचान कर उसमें निवेश किया जाएगा। 

कालानिक ने बुधवार देर रात एक ट्वीट में कहा, "यह बड़े पैमाने पर रोजगार सृजन के बारे में होगा, जिसके लिए चीन और भारत के उभरते नवोन्मेषों, ई-कॉमर्स और रियल एस्टेट में निवेश किया जाएगा। हमारे गैर लाभकारी प्रयास शुरू में शिक्षा और शहरों के भविष्य पर ध्यान केंद्रित करेंगे।"

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, कालानिक संभवत: उन स्टार्टअप्स में निवेश करेंगे, जिसके कर्मचारियों की संख्या 10 से 100 के बीच होगी, जोकि किसी स्टार्टअप के बढ़ने का जादुई चरण होता है।

कालानिक को कंपनी के सीईओ के पद से जुलाई में निकालल दिया गया था, जब कंपनी में महिलाओं के यौन उत्पीड़न समेत कई कदाचार के आरोप सामने आए थे।  उबेर की पूर्व साइट विश्वनीयता इंजीनियर सुसन फोवलर ने एक ब्लॉग पोस्ट में कंपनी में अपने पूर्व वरिष्ठों पर लिंगभेद और यौन उत्पीड़न के कई आरोप लगाए थे। 

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo