COVID-19 मरीज़ों के लिए Fitbit बनाएगा एमर्जन्सी वेंटिलेटर

COVID-19 मरीज़ों के लिए Fitbit बनाएगा एमर्जन्सी वेंटिलेटर
HIGHLIGHTS

Fitbit के CEO ने किया खुलासा

सप्लाई चेन को किया वेंटिलेटर बनाने के काम पर शिफ्ट

फिटनेस बैंड और स्मार्टवॉच बनाने वला ब्रांड Fitbit अपनी सप्लाई चेन रिसोर्स को एमर्जन्सी वेंटिलेटर बनाने के काम पर लगाया जाएगा। Fitbit के CEO James Parkin ने CNBC के साथ हुई बातचीत में खुलासा किया है कि इन वेंटिलेटर्स का उपयोग COVID-19 के गंभीर मरीज़ों के लिए किया जाएगा।

रिपोर्ट के मुताबिक, फिटबिट आने वाले हफ्तों में अमेरिकी खाद्य एवं औषधि प्रशासन (FDA) की समीक्षा के लिए तकनीकी भी प्रस्तुत करेगा। फिटबिट ने कहा है कि अमेरिका की एक टीम ने पहले ही Massachusetts General Brigham और Oregon Health & Science University (OHSU) के चिकित्सकों के परामर्श से वेंटिलेटर पर काम करना शुरू कर दिया है।

Park के अनुसार, Fitbit के पास जरूरी इंफ्रास्ट्रक्चर और मैन्युफैक्चरिंग क्षमता पहले से ही उपलब्ध है। आगे उन्होंने यह भी कहा, “हम पहले से ही प्रति वर्ष 10 मिलियन (वियरेबल) डिवाइस बनाते हैं और जितने वॉल्यूम की आवश्यकता होती है उसे पूरा करने की योजना बनाते हैं।”

केवल Fitbit ही ऐसे समय में एमर्जन्सी वेंटिलेटर्स बना रहा है बल्कि US स्पेस एजन्सी NASA ने भी COVID-19 मरीज़ों के लिए लो-कोस्ट वेंटिलेटर बनाए हैं। इसके अलावा, General Motors और Ford ने भी वेंटिलेटर बनाने वाली कंपनियों के लिए मैनुफेक्चुरिंग स्पेस खोल दिए हैं।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo