आपके स्मार्टफ़ोन से चलेगा ये बल्ब

आपके स्मार्टफ़ोन से चलेगा ये बल्ब
HIGHLIGHTS

इंडियन स्टार्ट-अप क्यूब26 (Cube26) ने 'IOTA Lite' नामक एक बल्ब लॉन्च किया है जो आपके मोबाइल से ऑपरेट किया जा सकता है. 6 नवम्बर से इसे फ्लिप्कार्ट के माध्यम से ख़रीदा जा सकता है.

इंडियन स्टार्ट-अप क्यूब26 (Cube26) ने 'IOTA Lite' नामक एक बल्ब लॉन्च किया है जो आपके मोबाइल से ऑपरेट किया जा सकता है. इसकी कीमत Rs. 1499 बताई जा रही है, अब आपके मन जो सवाल आ रहा है वह मेरे मन में भी आ रहा है कि 20 रुपये में आने वाली चीज़ को 1500 में क्यों ख़रीदा जाए तो आपको बता दें कि यह कोई आम बल्ब नहीं है. कंपनी का दावा है कि यह बल्ब15,000 घंटों तक चल सकता है. इसके साथ ही इसे लेने वाले यूजर्स को इसे 160 लाख रंगों में से चुनाव की सुविधा भी मिलेगी. तो साफ़ है कि यह 160 लाख रंगों में उपलब्ध होगा.

इस बल्ब को लॉन्च करते हुए Cube26 के को-फाउंडर और CEO सौरव कुमार ने कहा कि, “इस बल्ब IOTA लाइट के साथ ही हमने भारत के IoT सेगमेंट के अपना पहला कदम रखा है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमारा मानना है कि स्मार्टफ़ोन कांसेप्ट को सफल बनाने के लिए लाइटिंग सबसे अधिक महत्त्वपूर्ण है. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि इस बल्ब के भारतीय बाज़ार में आने के साथ ही लाइटिंग का एक्सपीरियंस बदलने वाला है.” इस लाइट को आप 6 नवम्बर से फ्लिप्कार्ट के माध्यम से ले सकते हैं.

इस लाइट को अपने घर में आप आम रूप में भी चला सकते हैं लेकिन अगर आप चाहते हैं कि आप इसे अपने फ़ोन से चलायें और बदल दें लाइटिंग के शानदार एक्सपीरियंस को तो आपको इसे अपने फ़ोन से एक ऐप को डाउनलोड करके चलाना होगा. इसके बाद आपको इस बल्ब को उस ऐप से कनेक्ट कर देना है और इसमें दी गई 160 लाख रंगों में से अपनी पसंद का रंग चुनना है और यह उसी रंग में जलना शुरू हो जाएगा, इसके बाद आप इसे अपने फ़ोन से ही बंद कर सकते हैं और चला सकते हैं. आपको उठकर बटन के पास जानें की कोई जरुरत नहीं है. आप इसे ब्लूटूथ के माध्यम से कहीं से भी ऑपरेट कर सकते हैं. आपको बता दें कि अगर इस बल्ब की कीमत इतनी ज्यादा है तो इसमें फीचर भी उसी प्रकार के दिए गए हैं. जैसे कॉल और SMS अलर्ट. और जब आपके मोबाइल पर कोई फ़ोन आता है तो इस बल्ब का रंग बदल जाता है.

इमेज सोर्स

Digit NewsDesk

Digit NewsDesk

Digit News Desk writes news stories across a range of topics. Getting you news updates on the latest in the world of tech. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo