BSNL यूजर्स की हो जाएगी बल्ले-बल्ले, इन दिन लॉन्च हो रही 5G सेवा

BSNL यूजर्स की हो जाएगी बल्ले-बल्ले, इन दिन लॉन्च हो रही 5G सेवा
HIGHLIGHTS

BSNL की ओर से यह घोषणा कर दी गई है कि 2023 में 15 अगस्त के दिन 5G सेवा लॉन्च होगी।

टेलीकॉम मिनिस्टर अश्विनी वैष्णव ने IMC 2022 के दौरान यह घोषणा की है कि BSNL 15 अगस्त 2023 को अपनी 5G सेवा लॉन्च करेगा।

BSNL अपनी 5G सेवा को देश के रीमोट इलाकों में ले जाने की ओर काम कर रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को इंडिया मोबाइल कांग्रेस के छठे एडिशन में 5G सेवाओं की शुरुआत कर दी है। हालांकि PM Modi की 5G को लेकर घोषणा के बाद, तीन सबसे बड़े दूरसंचार सेवा प्रदाताओं Airtel, Jio और Vodafone Idea ने 5G नेटवर्क के पहले चरण के रोलआउट की तारीखों की भी घोषणा की है। इसका मतलब है कि अब हम जानते है कि आखिर देश के सभी हिस्से को 5G network कब तक मिलने वाला है। 

यह भी पढ़ें: Amazon Great Indian Festival: 5000 रुपये से कम में बढ़िया स्मार्टवॉच

Airtel इन शहरों में शुरू कर चुका है 5G सेवा 

एयरटेल ने घोषणा की कि वह 1 अक्टूबर से 8 अलग-अलग शहरों में अपनी 5G सेवाएं शुरू करेगा। इसका मतलब है कि, दिल्ली, मुंबई, वाराणसी और बैंगलोर के अलावा कुल 8 शहरों में 5G सेवा Airtel की ओर से शुरू कर दी गई है। 

Jio इस दिवाली इन शहरों में 5G की शुरुआत करेगा

यह भी पढ़ें: Redmi Pad 4G के लॉन्च की तारीख का हुआ खुलासा, इन स्पेक्स के साथ होगा लॉन्च

BSNL 5G PM Modi

रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी ने यह भी घोषणा की कि भारत के सभी हिस्से 2023 तक Jio 'ट्रू' 5G नेटवर्क तक पहुंच सकेंगे। इसे आसान शब्दों में कहा जाए तो ऐसा माना जा सकता है कि 2023 के अंत तक देश के सभी कोनों में 5G नेटवर्क मिलना शुरू हो जाएगा। हालांकि, रोलआउट का पहला चरण दिवाली से कोलकाता, दिल्ली, मुंबई और चेन्नई में शुरू होगा।

BSNL 2023 में 15 अगस्त को पेश करेगा अपनी 5G सेवा

दूरसंचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि सरकार द्वारा चलाई जाने वाली या सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल 15 अगस्त 2023 को देश में अपनों 5G सेवाएं शुरू कर रही है। हालांकि, कई लोगों को इस बात पर संदेह है कि बीएसएनएल को वास्तव में 5जी नेटवर्क लॉन्च करने में कितना समय लगेगा क्योंकि कंपनी को 4जी लॉन्च करने में लगभग 10 साल लग गए थे। 

अश्विनी ने आगे कहा कि दूरसंचार कंपनी विशेष रूप से देश के दूरदराज के क्षेत्रों को लक्षित करके उपयोगकर्ताओं को अगली पीढ़ी के नेटवर्क तक पहुंच प्राप्त करने में मदद करने के लिए तत्पर है।

यह भी पढ़ें: 5 अक्टूबर से इन फोन्स पर इस क्षमता को बंद कर देगा Microsoft, आपका फोन भी लिस्ट में?

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo