Apple iPhone 14 Series में मिल ये बग, कंपनी ने भी की है पुष्टि, क्या आपको प्रभावित करेगा, देखें

Apple iPhone 14 Series में मिल ये बग, कंपनी ने भी की है पुष्टि, क्या आपको प्रभावित करेगा, देखें
HIGHLIGHTS

एप्पल ने पुष्टि की है कि उसके आईओएस 16 का सिम बग आईफोन 14 यूजर्स को प्रभावित कर रहा है।

मैकरियूमर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, टेक दिग्गज ने स्वीकार किया है कि आईफोन 14 सीरीज के डिवाइस पर 'सिम नॉट सपोर्टेड' वाला मैसेज दिखाई दे सकता है।

एप्पल ने पुष्टि की है कि उसके आईओएस 16 का सिम बग आईफोन 14 यूजर्स को प्रभावित कर रहा है। मैकरियूमर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, टेक दिग्गज ने स्वीकार किया है कि आईफोन 14 सीरीज के डिवाइस पर 'सिम नॉट सपोर्टेड' वाला मैसेज दिखाई दे सकता है।

पॉप-अप संदेश प्रदर्शित होने के बाद स्मार्टफोन पूरी तरह से फ्रीज हो सकता है। कंपनी ने समस्या की जांच करने का दावा किया और कहा कि कोई हार्डवेयर समस्या नहीं है और ग्राहकों को अपने सॉ़फ्टवेयर को अपडेट रखने की सलाह दी।

यह भी पढ़ें: Motorola e22s भारत में किया जा चुका है लॉन्च: आइये जानते हैं इसके फीचर्स और कीमत के बारे में

एप्पल ने उपयोगकर्ताओं को यह देखने के लिए थोड़ी देर प्रतीक्षा करने की सलाह दी कि क्या चेतावनी दूर हो जाती है और यदि ऐसा नहीं होता है तो डिवाइस को रिकवर करने का प्रयास नहीं करना चाहिए।

इससे पहले, कंपनी ने आईओएस 16 अपडेट में एक बग फिक्स किया था जिससे कुछ ग्राहकों को नए आईफोन 14 डिवाइस को एक्टिवेट करने से रोका गया था। आईओएस 16.0.1 अपडेट नए आईफोन के उपयोगकर्ताओं द्वारा सामना किए जाने वाले सक्रियण या माइग्रेशन समस्याओं को हल करता है।

कंपनी ने ग्राहकों को एक मेमो भेजा था, जिसमें कहा गया था कि 'आईओएस 16 के लिए एक ज्ञात समस्या है जो खुले वाई-फाई नेटवर्क पर डिवाइस की सक्रियता को प्रभावित कर सकती है।'

टेक दिग्गज ने कहा कि कोई मौजूदा आधिकारिक सुधार नहीं है और सहायक कर्मचारियों को 'इस मुद्दे के लिए मरम्मत (केस) नहीं बनाना चाहिए।'

एक अलग सपोर्ट अपडेट में, कंपनी ने कहा कि अगर आपको अपना नया आईफोन सेट करने के बाद मैसेज या फेसटाइम के साथ कोई समस्या है, तो 'समस्या को हल करने के लिए आईओएस के लेटेस्ट वर्जन में अपडेट करें।'

यह भी पढ़ें: मीडियाटेक हीलियो G99 SoC और 5,000mAh बैटरी के साथ लॉन्च हुआ Infinix Note 12 (2023)

एप्पल ने कहा, "आईमैसेज और फेसटाइम 14 और आईफोन 14 प्रो पर एक्टिवेशन पूर्ण नहीं कर सकते हैं। इसे हल करने के लिए, आईओएस के लेटेस्ट वर्जन में अपडेट करें।"

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo