Airtel ने मात्र 199 रुपये में पेश किया नया धांसू प्लान, जियो से हो रही कड़ी टक्कर

Airtel ने मात्र 199 रुपये में पेश किया नया धांसू प्लान, जियो से हो रही कड़ी टक्कर
HIGHLIGHTS

भारती एयरटेल ने 30 दिनों की वैलिडिटी के साथ एक नया 199 रुपये की कीमत वाला प्रीपेड प्लान लॉन्च किया है।

इस प्लान में कुल 3GB डेटा लिमिट मिलती है, इतना ही यह प्लान अनलिमिटेड कॉलिंग सुविधा के साथ आता है।

इस प्लान को खासतौर पर उन यूजर्स के लिए बनाया गया है, या पेश किया गया है, जो एक महीने की वैलिसिटी वाला प्लान चाहते हैं।

भारती एयरटेल ने 30 दिनों की वैलिडिटी के साथ एक नया 199 रुपये की कीमत वाला प्रीपेड प्लान लॉन्च किया है। इस प्लान में कुल 3GB डेटा लिमिट मिलती है, इतना ही यह प्लान अनलिमिटेड कॉलिंग सुविधा के साथ आता है। इस प्लान को खासतौर पर उन यूजर्स के लिए बनाया गया है, या पेश किया गया है, जो एक महीने की वैलिसिटी वाला प्लान चाहते हैं। हालांकि ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है कि Airtel की ओर से मात्र 199 रुपये की कीमत में कोई प्लान लॉन्च किया गया हो, इसके पहले भी 2021 में कंपनी ने 24 दिनों की वैलिडिटी के साथ इसी कीमत में एक प्लान लॉन्च किया था। 

टेलीकॉम टॉक की एक खबर के अनुसार, एयरटेल पहले 2021 तक 1GB डेली डेटा के साथ एक प्लान को 199 रुपये की कीमत में उपलब्ध करा रहा था। हालांकि बाद में इस प्लान में कंपनी ने बदलाव करते हुए इसे 1.5GB डेटा के साथ पेश करना शुरू कर दिया। लेकिन अब कंपनी ने इस प्लान को लंबी वैलिडिटी के साथ 199 रुपये की कीमत में ही पेश कर दिया है। इस प्लान में आपको अब ज्यादा वैलिडिटी तो मिलती है लेकिन अब इस प्लान में आपको डेटा बड़ा ही लिमिटेड मिल रहा है। आइए अब जानते है कि आखिर इस प्लान में आपको Airtel की ओर से क्या क्या दिया जा रहा है। 

Airtel new plan

एयरटेल के 199 रुपये वाले नए प्लान में क्या मिलता है? 

एयरटेल अब अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ अब मात्र 3GB डेटा मिलता है, इसके अलावा आपको इस प्लान में 30 दिनों वैलिडिटी के साथ 300 एसएमएस भी मिलते हैं। हालांकि इस प्लान में मिलने वाले लाभ यहीं पर खत्म नहीं होते हैं। इस प्लान में आपको फ्री हैलो ट्यून्स और विंक म्यूजिक का लाभ भी मिलता है। 

अब जैसा कि हमने देखा है कि इस प्लान में बेहद ही कम डेटा ऑफर किया जा रहा है, इसी कारण अगर यूजर्स डेली हाई-स्पीड डेटा लिमिट से समझौता नहीं करना चाहते, तो वे 239 रुपये का प्लान ले सकते हैं। इस प्लान में रोजाना 1GB डेटा लिमिट, 100 SMS डेली और अनलिमिटेड वॉयस कॉल की सुविधा मिलती है। यह सब आपको 24 दिनों की वैलिडिटी के मिलता है। आइए अब जानते है कि आखिर Jio की ओर से उसके इसी कीमत में आने वाले प्लान में क्या मिलता है।  

jio 199 plan

जियो के 199 रुपये के प्लान में क्या क्या मिलता है? 

एयरटेल के प्रतिद्वंदी जियो रिलायंस जियो के पास भी 199 रुपये का प्रीपेड प्लान है। प्लान में कुल 34.5GB डेटा 1.5GB डेली डेटा लिमिट, अनलिमिटेड कॉलिंग, 100 SMS प्रतिदिन 23 दिनों की सर्विस वैलिडिटी मिलती है। इसलिए, यदि आपके पास भी एक Jio सिम है, तो आप टेल्को द्वारा 199 रुपये के प्रीपेड प्लान के बारे में सोच सकते हैं क्योंकि यह एयरटेल के 199 रुपये और 239 रुपये के प्लान के समान लाभ प्रदान करता है।

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo