Mi कैलकुलेटर के बाद Xiaomi का दूसरा ऐप है Mi फाइल एक्सप्लोरर

Mi कैलकुलेटर के बाद Xiaomi का दूसरा ऐप है Mi फाइल एक्सप्लोरर
HIGHLIGHTS

Xiaomi के अलावा दूसरे एंड्रॉयड डिवाइसों के लिए भी अनुकूल है ये ऐप

Xiaomi Mi फाइल एक्सप्लोरर Mi कैलकुलेटर के बाद दूसरा ऐप है, जो प्ले स्टोर पर उपलब्ध है. ये ऐप ना सिर्फ Xiaomi के डिवाइसों के लिए बल्कि दूसरी कंपनी के डिवाइसों के लिए भी अनुकूल है.हालांकि ये ऐप फिलहाल भारत में रिलीज नहीं हुआ है.

Xiaomi ने Mi कैलकुलेटर के बाद गूगल प्ले स्टोर पर Mi फाइल एक्सप्लोरर जारी कर दिया है. चीन के स्मार्टफोन निर्माता दूसरे एंड्रॉयड OEMs को फॉलो कर रहे हैं. जो अपने खुद के ऐप को प्ले स्टोर के जरिए वितरित कर रहे हैं. हालांकि प्ले स्टोर पर OEMs के ऐप उसके खुद के डिवाइसों तक सीमित है, जबकि Xiaomi के ऐप कोई भी एंड्रॉयड यूजर्स इस्तेमाल कर सकता है.

ये ऐप फ्री है और ज्यादातर स्मार्टफोंस के लिए अनुकूल होना चाहिए. एंड्रॉयड पुलिस की एक रिपोर्ट के मुताबिक ये ऐप Samsung Galaxy S7 Edge, Galaxy S2 के लिए अनुकूल है लेकिन Nexus 7 (2013) टैबलेट के लिए अनुकूल नहीं है.

Mi फ़ाइल एक्सप्लोरर अलग-अलग कंटेट ब्राउज करने के लिए डायरेक्टरी की एक नियमित सूची प्रदर्शित करता है.  Mi फ़ाइल एक्सप्लोरर में ये विकल्प भी है कि यूजर्स वीडियो, दस्तावेज, इमेज और यहां तक कि APK जैसी विभिन्न श्रेणियों के कंटेट देख सकते हैं. प्ले स्टोर पर ज्यादातर ऐप्स की तरह इसमें भी सर्च फंक्शन है. साथ ही नाम बदलना, कॉपी करना, डिलीट करना और शेयरिंग जैसे फंक्शन भी मौजूद हैं.

यद्यपि Mi फ़ाइल एक्सप्लोरर दूसरे फ़ाइल ब्राउज़र की तरह दिखता है. फ़ाइल को कंप्रेसिंग और डीकंप्रेसिंग करने के लिए फ़ाइल एक्सप्लोरर zip/rar आर्काइव को सपोर्ट करता है. यै कैश मेमोरी को क्लीन करने में भी मदद करता है.

अमेज़न ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल

Arunima
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo