Install App Install App

जल्द आएगा WhatsApp Dark Mode, जानिये कैसे करेगा काम

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 28 Jan 2019
HIGHLIGHTS
  • जल्द ही इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सप्प dark mode फीचर लाने वाली है। यह फीचर एंड्राइड यूज़र्स के साथ iOS यूज़र्स के लिए लाये जाने की तैयारी चल रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक यह फीचर कंपनी गूगल के Android Q की घोषणा से पहले लाया जा सकता है।

जल्द आएगा WhatsApp Dark Mode, जानिये कैसे करेगा काम

खास बातें:

  • WhatsApp ने शुरू किया फीचर पर काम
  • iOS यूज़र्स के लिए पहले आ सकता है फीचर
  • Android Q की घोषणा से पहले आ सकता है फीचर

 

WhatsApp यूज़र्स के लिए जल्द ही यह ऐप एक नया और बहुत ही काम का फीचर लाने जा रही है। यूज़र्स के लिए अब जल्द ही Dark mode फीचर आने वाला है। हाल ही में कुछ लीक रिपोर्ट्स का पता चला है कि कंपनी इस ऐप पर काम कर रही और इस जल्द ही रोल आउट करने के बारे में भी सोच रही है। लीक रिपोर्ट्स में इस बात का भी खुलासा हुआ है कि किस तरह यह नया फीचर यूज़र्स के काम आएगा या किस तरह यूज़र्स इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बात का भी पता चला है Dark mode को Android users के लिए कंपनी गूगल की तरफ से की जाने  वाली Android Q की घोषणा से पहले भी रोल आउट कर सकती है।

इन दिनों आपको हर दूसरी ऐप में Dark mode का ऑप्शन मिलेगा। Google के अगले Android version जो कि Android Q हो सकता है, इस dark mode को सिस्टम अपडेट के तौर पर ला सकता है। कथित तौर पर यह कहा जा रहा है कि यह dark mode अगले एंड्राइड वर्ज़न यानी Android Q का  हाई लाइटेड फीचर हो सकता है और वहीँ अब यह फीचर WhatsApp पर भी दिख सकता है। इंटरनेट पर कुछ लीक हुईं Concept images के मुताबिक WhatsApp dark mode पर काम कर रहा है।

आपको बता दें कि यह तस्वीरें WABetaInfo पर देखीं गयीं हैं जिसपर अक्सर  Android, iOS और Windows के लिए अपकमिंग व्हाट्सप्प अपडेट्स आते रहते हैं। इन लीक रिपोर्ट्स के मुताबिक जल्द ही यूज़र्स के लिए अपडेट आने वाल है जिसमें  Dark mode फीचर मिलेगा। एक खास और बता दें कि कहा जा रहा है कि व्हाट्सप्प में इस डार्क मोड फीचर के आने से यूज़र्स के फ़ोन की बैटरी की भी काफी बचत होगी।

जैसा की नाम से ही पता चल रहा है कि dark mode के इस फीचर का इस्तेमाल डार्क यानी अँधेरे से जुड़ा हुआ है। दरअसल यह फीचर आपके फ़ोन की स्क्रीन के background को ब्लैक कर देता है। यानी इस फीचर की मदद से अगर आप अपने दोस्तों या फॅमिली से किसी डार्क रूम या जगह पर जहाँ अँधेरा हो, वहां व्हाट्सप्प पर बात कर रहें हैं तो यह फीचर आपकी मदद करेगा। अब इससे आपकी फ़ोन की स्क्रीन आपकी आँखों को भी रहता देगी। नई रिपोर्ट्स के मुताबिक  dark mode की कांसेप्ट इमेज की बात करें तो तस्वीरों में आपको बैकग्राउंड स्क्रीन डार्क नज़र आ रही है लेकिन वहीँ लिखा हुआ मैसेज या टेक्स्ट जैसे  कि आपके कांटेक्ट पर्सन का नाम या कोई भी मैसेज, सफ़ेद कलर में दिख रहा है। 

ऐसे में यूज़र्स के लिए यह काफी आसान और सहज रहेगा कि वो अँधेरे में भी बिना अपनी आँखों पर ज़ोर डाले, व्हाट्सप्प चैट आसानी से कर सकते हैं। इसके साथ ही WhatsApp dark mode आपके फ़ोन की बैटरी लाइफ को भी काफी हद तक बचाती है और खास कर उन फ़ोन्स की जो OLED display के साथ आते हैं। कथित तौर पर iOS और Android, दोनों  लिए ही यह फीचर आ सकता है। जैसा कि सभी WhatsApp फीचर्स के साथ हुआ है, Dark Mode को भी पहले iOS यूज़र्स के लिए लाया जा सकता है जिसे बाद में Android  भी पेश किया जा सकता है।

Digit Hindi
Digit Hindi

Email Email Digit Hindi

Follow Us Facebook Logo Facebook Logo

About Me: Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi Read More

Tags:
Android Q WhatsApp iOS WhatsApp Dark Mode Android
Install App Install App
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status