WhatsApp ग्रुप कॉल पर कभी-भी जॉइन या लीव कर सकेंगे कॉल, कंपनी ने जारी किया नया फीचर

WhatsApp ग्रुप कॉल पर कभी-भी जॉइन या लीव कर सकेंगे कॉल, कंपनी ने जारी किया नया फीचर
HIGHLIGHTS

व्हाट्सऐप ने जारी किया नया अपडेट

व्हाट्सऐप पर यूजर्स कभी भी जॉइन कर पाएंगे ग्रुप कॉल

जानें व्हाट्सऐप का नया कदम कैसे आएगा आपके काम

फेसबुक अधिकृत WhatsApp ने सोमवार को एक नया फीचर रोल आउट किया है जिससे यूजर्स ग्रुप विडियो या वॉयस कॉल शुरू होने के बाद कभी इसे जॉइन कर सकते हैं और पार्टीसीपेंट्स को अन्य कई कम्युनिकेशन ऐप्स की तरह विडियो कॉल स्क्रीन पर देख सकते हैं।

WhatsApp ने कहा, जोइनेबल कॉल से कॉल शुरू होने के बाद इसे आन्सर करने का बर्डन कम होगा और व्हाट्सऐप पर ग्रुप कॉलिंग के दौरान लोग आसानी से इन-परसन कन्वरसेशन कर सकेंगे।

अगर आपके ग्रुप में फोन रिंग करते समय कोई यूजर इसे मिस कर देता है तो वो बाद में इसे खुद ही जॉइन भी कर सकता है। यूजर्स कॉल चलते में कभी-भी ड्रॉप-ऑफ या री-जॉइन कर सकते हैं।

व्हाट्सऐप पर ग्रुप कॉलिंग में इस समय आठ लोग एक साथ कनेक्ट कर सकते हैं।

कंपनी ने एक स्टेटमेंट में बताया, “हमने कॉल इन्फो स्क्रीन भी तैयार की है जिससे आप देख सकें कि पहले से कॉल में कौन मौजूद है और किसको इनवाइट किया गया है जिसने अभी तक जॉइन न किया हो। अगर आप इग्नोर बटन पर हिट करते हैं तो आप व्हाट्सऐप पर बाद में कॉल जॉइन कर सकते हैं।

जब आप व्हाट्सऐप ग्रुप विडियो कॉल रिसीव करते हैं तो आपको कॉल में मौजूद पार्टीसीपेंट की लिस्ट दिखाई देती है और कोंटेक्ट लिस्ट में पहला नाम उस यूजर का होगा जिसने कॉल में आपको जोड़ा है।

ग्रुप विडियो कॉल हिस्ट्री कॉल्स टैब में दिखाई देगी। व्हाट्सऐप ने कहा, “आप कॉल हिस्ट्री में कॉल में मौजूद सभी पार्टीसिपेंट्स को आप देख सकते हैं।”

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo