Instagram Seek Bar के लिए 60 सेकंड विडियो की कर रहे टेस्टिंग

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 29 Mar 2019
HIGHLIGHTS
  • फेसबुक का फोटो-मैसेजिंग ऐप Instagram अब सीक-बार के टेस्टिंग कर रहा है, यह छोटे विडियो के लिए किया जा रहा है, इसके माध्यम से यूजर्स कर्जर को ड्रैग करके विडियो के किसी भी स्पेसिफिक पार्ट को देख सकते हैं।

Instagram Seek Bar के लिए 60 सेकंड विडियो की कर रहे टेस्टिंग
Instagram Seek Bar के लिए 60 सेकंड विडियो की कर रहे टेस्टिंग

यह फंक्शन पहले से ही IGTV विडियो प्लेटफार्म मिल रहा है, हालाँकि अब यह 60 सेकंड की विडियो के लिए टेस्ट किया जा रहा है, इसके माध्यम से यूजर्स इस तरह की विडियो अपलोड कर सकते हैं। इसके अलावा फॉलोवर्स विडियो के किसी भी पार्ट को मात्र ड्रैग करके देख सकते हैं। 

इस टेस्ट फीचर को Jane manchun Wong के माध्यम से डिसकवर किया गया है, उन्होंने एक क्लिप को Instagram पर ट्विट किया था, इसके अलावा यह सीक-बार के साथ टेस्ट किया गया है, हालाँकि अभी तक Instagram की ओर से आधिकारिक तौर पर इस फीचर के रोलआउट के बारे में कुछ भी नहीं कहा गया है। 

अभी हाल ही में Instagram की ओर एक नया फीचर भी सामने आया था। TechCrunch की रिपोर्ट के मुताबिक कोड से यूज़र्स ‘Suggested’ वीडियो को इंस्टाग्राम से देख सकते हैं। इसके साथ ही इस नए फीचर से IGTV पॉपुलैरिटी पर भी काफी असर पड़ सकता है। IGTV को पिछले साल पेश किया गया था जिसमें पॉपुलर इंस्टाग्राम क्रिएटर्स और रेगुलर यूज़र्स के long-form, vertical वीडियो शामिल थे।

Instagram ने  पहले से ही IGTV Previews को पिछले महीने पेश किया था जिससे सर्विस की पॉपुलैरिटी बढ़े। इसका मतलब यह है कि यूज़र्स द्वारा इंस्टाग्राम पर फॉलो किया जाने वाले इंस्टाग्राम क्रिएटर्स से शॉर्ट, 1-minute IGTV वीडियो प्रीव्यू दखने को मिलता है। IGTV पर वीडियो को पूरा देखने से पहले यूज़र्स अब उसका रिव्यू वीडियो पर जाने से पहले ही देख सकते हैं।  ऑडियो को इनेबल करने के लिए यूज़र्स वीडियो प्रीव्यू पर टैब कर सकते हैं और साथ ही और अगर उन्हें इससे अधिक देखना है तो यूज़र्स वीडियो पर दिए गए IGTV आइकन को क्लिक कर फुल IGTV वीडियो का लुत्फ़ उठा सकते हैं।

वीडियो के खत्म होते ही यूज़र्स ऑटोमेटिकली अपने Feeds पर वापस आ जायेंगे। यूज़र्स अगर और भी वीडियो को IGTV पर एक्सप्लोर करना चाहते हैं तो वीडियो देखने के दौरान वे उसे स्वाइप कर सकते हैं जिससे उन्हें और भी कंटेंट ऐप पर नज़र आये।

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

ये भी पढ़ें:​

Airtel और Jio की भीडंत में कौन निकला आगे?

BSNL की Bharat Fiber सर्विस हुई लॉन्च...

Digit Hindi
Digit Hindi

Email Email Digit Hindi

Follow Us Facebook Logo Facebook Logo

About Me: Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi Read More

Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status