गूगल बना रहा है iOS के लिए कीबोर्ड ऐप

गूगल बना रहा है iOS के लिए कीबोर्ड ऐप
HIGHLIGHTS

ये कीबोर्ड जेस्चर-बेस्ड टाइपिंग और गूगल सर्च के लिए मौजूद एक डेडिकेटेड बटन के साथ आएगा. साथ ही इस कीबोर्ड के जरिए तस्वीरों और GIFs को भी सर्च किया जा सकेगा.

ऐसी ख़बरें सामने आ रही है कि गूगल iOS डिवाइसेस के लिए एक थर्ड-पार्टी कीबोर्ड ऐप बना रहा है. ये नया कीबोर्ड ऐप बहुत ही खास फीचर्स से लैस होगा और ये iOS के डिफ़ॉल्ट कीबोर्ड से भी काफी अलग होगा.

आपको बता दें कि, वेबसाइट  The Verge ने अपनी एक रिपोर्ट भी इस बारे में जानकारी दी है. इस रिपोर्ट के अनुसार ये कीबोर्ड जेस्चर-बेस्ड टाइपिंग और गूगल सर्च के लिए मौजूद एक डेडिकेटेड बटन के साथ आएगा. साथ ही इस कीबोर्ड के जरिए तस्वीरों और GIFs को भी सर्च किया जा सकेगा.

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] Asus Zenfone Zoom Review in Hindi Video

ख़बरों के अनुसार फ़िलहाल गूगल के एम्प्लाइज इस कीबोर्ड को इस्तेमाल कर रहे हैं. इस कीबोर्ड ऐप को इसलिए बनाया जा रहा है ताकि इसके जरिए iOS यूजर्स को गूगल सर्च तक लाया जा सके. हालाँकि अभी इस बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी गई है कि इस कीबोर्ड को गूगल कब रिलीज़ करेगी.

वैसे बता दें कि गूगल एकमात्र ऐसी कंपनी नहीं है जो iSO के लिए एक थर्ड-पार्टी ऐप को बना रही है. बल्कि, जनवरी में भी कुछ रिपोर्ट्स सामने आई थी जिनमें जानकारी दी गई थी कि माइक्रोसॉफ्ट भी iOS यूजर्स के लिए एक वर्ड फ्लो कीबोर्ड बनाने का कम कर रही है. इस कीबोर्ड में एक वन-हैंडेड मोड भी मौजूद होने के बात सामने आई थी. गौरतलब हो कि, iOS 8 में अतरिक्त कीबोर्ड शामिल करने का फीचर दिया गया है. 

इसे भी देखें: ये हैं दुनिया का सबसे बड़ा एयरक्राफ्ट “Airlander 10”

इसे भी देखें: HTC 10 स्मार्टफोन 12 अप्रैल को हो सकता है लॉन्च

Kulveer Sharma
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo