गूगल कैमरा ऐप को मिला अपडेट, जुड़ा ये खास फीचर

गूगल कैमरा ऐप को मिला अपडेट, जुड़ा ये खास फीचर
HIGHLIGHTS

Google Play Store के ज़रिये पिक्सेल डिवाइस में गूगल कैमरा ऐप में डार्क मोड के साथ और भी कई फीचर्स जुड़े हैं।

खास बातें:

  • Google Camera app का अपडेटेड वर्ज़न 6.2 लाया कई फीचर्स
  • अपडेट के साथ मिला डार्क मोड फीचर
  • फ़ोन में मिलेगा बेहतरीन बैटरी बैकअप

 

Google Camera app में 6.2 वर्ज़न अपडेट किया गया है जिसके साथ Dark mode और कई बदलाव किये गए हैं। इसके साथ ही इस अपडेट को Pixel डिवाइस के लिए Google Play Store के ज़रिये उपलब्ध कराया जा रहा है। Android Police की रिपोर्ट के मुताबिक Battery Saver इनेबल होने पर अपडेटेड कैमरा ऐप में सेटिंग्स करके Dark mode  मिलता है। रिपोर्ट के मुताबिक यह लगातार इन्सटाल्ड Android Q beta के साथ काम करता है लेकिन लेकिन Android 9 Pie के साथ उतना नहीं।

 जैसा कि कैमरा ऐप  ब्लैक बैकग्राउंड का इस्तेमाल करता है। इसके बावजूद डार्क मोड फीचर को ऐड किया गया है। ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि जब आप डार्क रूम या कहीं बाहर अँधेरे में होते हैं और Google Camera app की सेटिंग्स में जाते हैं, आपको उस पेज के लिए instant वाइट blinded हो जाता है। ऐसे ही फ़ोन में AMOLED स्क्रीन होने के बाद, अगर ब्लैक बैकग्राउंड दिया जाता है तो इसका मतलब यह है कि यहाँ कम पिक्सेल्स एक्टिवेट होते हैं और इस तरह कम बैटरी की खपत होती है।

इसके साथ ही जो बदलाव किया गया है वह ऐप के कैमरा, वीडियो, पनोरमा, पोर्ट्रेट सेटिंग्स में देखा जा सकता है। इससे पहले जब यूज़र्स कैमरा और वीडियो के बीच स्विच करते थे तो उन्हें ब्लैक transition screen बीच में सिलेक्टेड आइकॉन सेटिंग के साथ दिखाई देता था। वहीं अब version 6.2, के साथ जब यूज़र्स सेटिंग्स के बीच स्विच करते हैं तो स्क्रीनब्लैक न दिखयी देकर कैमरा के सामने जो आता है, वह दिखाई देता है। इसके साथ ही इसमें ज़ूम इन और ज़ूम आउट इफ़ेक्ट भी है। बाकी सिलेक्टेड सेट्टिंग्स स्क्रीन के बीच में है।

इसके साथ ही जब फ़्लैश फ्रंट फेसिंग सेल्फी कैमरा के लिए ऑन होता है, फ्लैश आइकॉन डिस्प्ले के बीच में दिखाई देता है। 

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

ये भी पढ़ें:

मोबाइल यूज़र्स के लिए गूगल लाएगा नया Gmail design

Gmail में गूगल ने जोड़ा नया 'right click' ऑप्शन

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo