कहीं आपका iPhone स्लो तो नहीं हुआ? इन आसान से स्टेप्स से जानें

कहीं आपका iPhone स्लो तो नहीं हुआ? इन आसान से स्टेप्स से जानें
HIGHLIGHTS

अभी हाल ही में एप्पल में iOS 11.3 को रिलीज़ कर दिया है, इस OS अपडेट के आने के बाद ही iPhone को एक नया फीचर मिल गया है, जिससे हम बैटरी की हेल्थ के बारे में जान सकते हैं। आइये जानते हैं कैसे?

हम सभी जानते हैं कि अभी हाल ही में Apple ने iOS 11.3 को पेश कर दिया है, इस अपडेट में कुछ नए टूल भी आपको मिले हैं, जो आपको आपके फोन की बैटरी के बारे में जानकारी देते हैं। आपको बता दें कि इस नए अपडेट और इस नए टूल के माध्यम से आप पता लगा सकते हैं कि आपके फोन की बैटरी को आखिर कब बदलने की जरूरत है, इसका मतलब है कि आप अपने iPhone की बैटरी की हेल्थ के बारे में निरंतर जानकारी रख सकते हैं। 

आपको याद ही होगा कि एप्पल ने इस बात को माना था कि बैटरी को सेव करने को लेकर उसने iPhone के साथ छेड़छाड़ की थी। इसी सवाल का उत्तर हम इस नए टूल को कह सकते हैं। यानी जो एप्पल ने माना था अब उसके लिए एक टूल जारी कर दिया है। हालाँकि इतना ही नहीं आपको यह महज आपके फोन की बैटरी के बारे में ही जानकारी मात्र नहीं देता है, बल्कि आपको यह भी बताता है कि आखिर आपका फोन कब स्लो हो गया है। इसके अलावा आप किसी भी तरह की छेड़छाड़ को भी बंद कर सकते हैं। 

Amazon India पर Samsung के इन स्मार्टफोंस पर मिल रहा है जबरदस्त डिस्काउंट

अगर आपने अभी तक अपने iPhone में iOS 11.3 को डाउनलोड और इनस्टॉल नहीं किया है तो आप सेटिंग में जाकर इसके जनरल तब में जाकर सॉफ्टवेयर अपडेट पर जाकर इसे मनुअली चेक करके अपने फोन में डाउनलोड और इनस्टॉल कर सकते हैं। 

हालाँकि अगर यह आपके फोन में पहले से ही है तो आपको बता देते हैं कि आप सेटिंग में जाकर बैटरी और फिर बैटरी हेल्थ बीटा पर जाकर अपने फोन की बैटरी के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। यहाँ आपको बैटरी की करंट हेल्थ के साथ साथ इसकी परफॉरमेंस और अन्य सभी पहलुओं की भी जानकारी मिल जाने वाली है। 

अगर आपके फोन के साथ iPhone की परफॉरमेंस के साथ किसी भी तरह की कोई छेड़छाड़ की गई है तो आपको यहाँ उसके बारे में जानकारी मिल जाने वाली है। और अगर ऐसा होता है तो आप इसे डिसेबल भी कर सकते हैं। हालाँकि अगर आपके फोन में कोई बैटरी इशू होता है, या परफॉरमेंस में कोई समस्या आती है तो यह अपने आप ही इनेबल हो जाता है। ताकि आपके फोन को अपने आप ही शटडाउन होने से बचाया जा सके। 

इसके अलावा, यह इंगित करने योग्य है कि अगर iOS आपकी बैटरी के स्वास्थ्य स्तर को निर्धारित करने में असमर्थ है, या स्तर काफी कम है, तो आपको अपने iPhone को एक ऐप्पल स्टोर या एक अधिकृत सर्विस सेंटर में ले जाना चाहिए।

हमें Instagram पर फॉलो करने के लिये यहां क्लिक करें 

हमें YouTube पर सब्सक्राइब करने के लिये यहां क्लिक करें

अंत में आपको बता दें कि आप इन आसान से स्टेप्स को फॉलो करके अपने iPhone की बैटरी हेल्थ और या स्लो हुआ है या नहीं के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Agent 001

Agent 001

I have a keyboard and I'm not afraid to use it, because I have a license to quill. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo