Netflix पर देख रहे हैं फिल्में तो इन्हें दिलचस्प बनाने के लिए ज़रूर अपनाएं ये ट्रिक्स, मज़ा होगा दोगुना

Netflix पर देख रहे हैं फिल्में तो इन्हें दिलचस्प बनाने के लिए ज़रूर अपनाएं ये ट्रिक्स, मज़ा होगा दोगुना
HIGHLIGHTS

Netflix पर शॉज़ देखने के लिए अपनाएं ये तरीका

फिल्मों को बढ़िया एंजॉय करना है तो ज़रूर अपनाएं ये ट्रिक्स

कम डाटा में देख पाएंगे सुकून से वेब सीरीज़ और फिल्में

इंटरनेट के दौर में मनोरंजन के लिए फिल्मों के साथ-साथ ओटीटी (OTT) का नाम भी जुड़ गया है। आज के समय में नेटफ्लिक्स (Netflix) और अमेज़न प्राइम विडियो (Amazon Prime Video) जैसे कई OTT प्लेटफॉर्म लोगों की पहली चॉयस बन गए हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बता रहे हैं जिनसे आप नेटफ्लिक्स (Netflix) के कंटेन्ट को और भी मज़ेदार बना कर देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Flipkart Electronic Sale का आखिरी दिन, Rs 2000 के डिस्काउंट के साथ मिल रहा है 5G फोन

प्रोफाइल लॉक कैसे करें?

अगर आप नेटफ्लिक्स (Netflix) पर फिल्में और शॉ देखते हैं तो बता दें कि आप अपनी प्रोफ़ाइल (profile) को लॉक भी कर सकते हैं। इस तरह अगर आपके अकाउंट पर एक से अधिक प्रोफ़ाइल हैं तो प्राइवेसी के लिए प्रोफाइल को लॉक करना एक अच्छा विकल्प है। अपने चार डिजिट के पिन (pin) को सेट करने के लिए आपको वेब पर अपना नेटफ्लिक्स अकाउंट (Netflix account) लॉग इन करना होगा।

netflix tips and tricks

वॉच हिस्ट्री को हटाएं

अगर आपके अकाउंट (account) पर एक ही प्रोफ़ाइल है और उसे आपके अलावा भी लोग उपयोग करते हैं तो ये ट्रिक आपके लिए सही साबित हो सकती है। अगर आप दूसरे यूजर्स से अपनी वॉच लिस्ट हाइड (hide watch list) करना चाहते हैं तो वॉच लिस्ट (watch list) में जाकर उस एपिसोड (episode) या मूवी (movie) को हटा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Jio यूजर्स को नहीं पड़ेगा महंगा रिचार्ज, Rs 400 से भी कम में 84 दिन के लिए मिल रहे हैं ये फायदे

स्ट्रीम करते समय बचाएं मोबाइल डाटा

अगर आपके पास वाई-फाई (Wi-Fi) कनेक्शन नहीं है और आप अपने मनपसंद शॉ और फिल्मों (show and movies) को स्ट्रीम (stream) करने के लिए मोबाइल डाटा (mobile data) का उपयोग करते हैं तो हम आपको बता दें कि नेटफ्लिक्स (Netflix) पर एक ऐसा विकल्प भी है जिससे आप इंटरनेट बचा सकते हैं। ऐप सेटिंग्स (app settings) और मोबाइल डाटा (mobile data) यूसेज में जाकर अगर आप सेव डाटा का विकल्प ऑन कर देते हैं तो अपना इंटरनेट (internet) बचा सकते हैं।

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo