Paytm Postpaid के ज़रिए पा सकते है 60,000 रूपये तक का क्रेडिट

Paytm Postpaid के ज़रिए पा सकते है 60,000 रूपये तक का क्रेडिट
HIGHLIGHTS

Paytm Postpaid सर्विस के ज़रिए यूज़र्स को Rs 60,000 तक का क्रेडिट मिल सकता है जिसे यूज़र्स उपयोग कर के एक महीने में पे कर सकते हैं। सभी यूज़र्स की क्रेडिट लिमिट अलग-अलग है।

मोबाइल वॉलेट प्लेटफार्म Paytm ने अपनी Paytm Postpaid Service शुरू की है, हालांकि यह सर्विस चुनिंदा लोगों के लिए ही शुरू की गई है। इस सर्विस के तहत यूज़र्स क्रेडिट कार्ड्स की तरह पैसा खर्च कर के बाद में पे कर सकते हैं। इस सर्विस के ज़रिए यूज़र्स अपने मोबाइल नंबर या DTH कनेक्शंस रिचार्ज कर सकते हैं, साथ ही मूवी टिकट्स बुक कर सकते हैं या Paytm ओंलने मार्केटप्लेस से खरीदारी भी कर सकते हैं, और इसके लिए यूज़र्स को किसी तरह की बैंक या कार्ड डिटेल्स देने या वॉलेट टॉप-अप्स की भी ज़रूरत नहीं है।

पेटीएम पोस्टपेड सर्विस को बड़े स्तर पर जारी किया गया है और यूज़र्स इसे किसी पेटीएम एप्प के ज़रिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

Paytm Postpaid सर्विस के तहत यूज़र्स को Rs 60,000 तक की क्रेडिट लिमिट मिलती है। पेटीएम पोस्टपेड के अंतर्गत आने वाला बिल हर महीने की एक तारीख को भेजा जाएगा और एक से सात तारीख के बीच पेमेंट को रिमाइंडर भी भेजा जाएगा। हर महीने सात तारीख तक बिल जमा करना होगा और बिल में को अतिरिक्त कॉस्ट या ब्याज़ शामिल नहीं होगा। किसी भी पेमेंट डिफ़ॉल्ट के तुरंत बाद ही पोस्टपेड अकाउंट को डीएक्टिवेट कर दिया जाएगा।

Paytm Postpaid द्वारा एक क्लिक से ही पेमेंट की जा सकती है, इसलिए लिए किसी OTP या PIN की ज़रूरत नहीं है। किसी ऑर्डर को कैंसिल करने पर यूज़र्स के अकाउंट में तुरंत रिफंड आ जाएगा। यूज़र्स इस सर्विस के ज़रिए फ्री मूवी टिकट्स, कैशबैक और अन्य कई ख़ास बेनेफिट्स का उपयोग कर सकते हैं।

ऐसे करें पेटीएम पोस्टपेड सर्विस एक्टिवेट

  • सर्विस को एक्टिवेट करने के लिए सबसे पहले पेटीएम मोबाइल एप्प खोलें।
  • यहां पेटीम पोस्टपेड बैनर पर क्लिक करें। 
  • अब एक नई स्क्रीन खुलेगी जहां आपको बताया सर्विस के बारे में बताया जाएगा, बॉटम में दिए गए एक्टिव माय पेटीएम पोस्टपेड बटन पर टैप करें।
  • ध्यान देना होगा कि सभी यूज़र्स को Rs 60,000 तक की क्रेडिट लिमिट नहीं मिलेगी। सर्विस एक्टिवेट करने के बाद आपको अपनी क्रेडिट लिमिट पता चलेगी।

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo