Oppo Reno3 Pro हर लाइटिंग कंडीशन में लेगा अल्ट्रा क्लियर तस्वीरें

Oppo Reno3 Pro हर लाइटिंग कंडीशन में लेगा अल्ट्रा क्लियर तस्वीरें

Oppo | 26 Feb 2020

OPPO इंडस्ट्री में फ़र्स्ट कैमरा सेंट्रिक इनोवेशन के लिए जाना जाता है जो अल्टिमेट फोटोग्राफी एक्सपिरियन्स डिलीवर करती है और Reno सीरीज़ इस बयान का सही उदाहरण है। ओप्पो ने इंडस्ट्री में बढ़िया कैमरा फीचर्स, ग्रेडिएंट डिज़ाइन और शानदार सॉफ्टवेयर/UI से लैस हर सेगेमेंट नई ऊंचाइयों को प्राप्त किया है।

उपभोक्ता संतुष्टि की प्रतिबद्धता ओप्पो को स्मार्टफोन उद्योग में नई तकनीक लाने के लिए प्रेरित करती है, जिसके परिणामस्वरूप रेनो सीरीज़ और A-सीरीज़ जैसे डिवाइस देखने को मिलते हैं। IDC की रिपोर्ट के अनुसार, ओप्पो ने 2019 की चौथी तिमाही में 88.4% की भारी वृद्धि के साथ चौथा स्थान हासिल किया। यह सब सफल रेनो 2 सीरीज़ और ए सीरीज़ की वजह से संभव हुआ, जो अपने प्रभावशाली स्पेसिफिकेशन्स और इनोवेटिव टेक्नोलॉजी के साथ बाज़ार में छाई हुई है।

ओप्पो स्मार्टफोन्स को उनके बेहतरीन कैमरा फीचर्स के लिए जाना जाता है जो कैमरा और ऑब्जेक्ट के बीच की दूरी से संबंधित हर लाइटिंग कंडीशन और समस्या से निपटने में सक्षम हैं।

अपने नए स्मार्टफोन, Oppo Reno3 Pro के साथ, वैश्विक स्मार्ट डिवाइस निर्माता एक नया उद्देश्य लेकर चल रहा है। Reno की तीसरी जनरेशन का यह फोन दिलचस्प नाइट फोटोग्राफी के साथ-साथ टॉप एंड कैमरा का वादा करता है। कम रोशनी की स्थिति में अच्छे शॉट्स लेने वाला कैमरा होना काफी महत्वपूर्ण है। आखिरकार, आप हर बार तस्वीर लेते समय सही लाइटिंग कंडीशन की स्थिति की गारंटी नहीं दे सकते। चलिए जानते हैं की आप OPPO Reno3 Pro के कैमरा से क्या उम्मीद कर सकते हैं। 
OPPO Reno3 Pro के रियर पर 64MP का ज़ूम क्वाड-कैमरा सेटअप मिल रहा है। इस क्वाड-कैमरा सेटअप में पहला लेंस 13MP का टेलीफोटो लेंस है, इसके बाद 64MP का प्राइमरी लेंस, 8MP का अल्ट्रा वाइड-एंगल लेंस और 2MP का मोनो कैमरा है। साथी ही कैमरा हर लाइट कंडीशन में क्लियर चित्रों की पेशकश करता है।

 

 


64MP का क्वाड-कैमरा सेटअप कई फीचर्स ऑफर करता है जिसमें अल्ट्रा डार्क मोड भी शामिल है। यह मोड 5lux लाइटिंग में एक क्लियर फोटो क्रिएट करने के लिए NPU- आधारित AI एल्गोरिदम का उपयोग करता है। लेकिन क्या होगा अगर लाइटिंग कंडीशन 1lux से कम हो? तो यहना यह ऑटोमेटिकली अल्ट्रा डार्क मोड पर स्विच कर लेता है।

अल्ट्रा डार्क मोड चीजों को एक कदम आगे ले जाता है, जिससे 1lux से भी कम रोशनी में यूज़र्स को क्लियर तस्वीरें लेने में मदद मिलती है। ऐसा कैसे होता है? दरअसल, Oppo Reno3 Pro अलग-अलग एक्सपोज़र के साथ फोटो के कई फ्रेम लेता है। फोन सबसे अच्छी तस्वीर खोजने के लिए अपने सॉफ्टवेयर ट्रिक पर निर्भर करता है, जिसे तब AI सीन और अलग-अलग मोड डिटेक्शन का पता लगा कर दिखाया जाता है। फ्रेम को फिर न्यूरल प्रोसेसिंग यूनिट (एनपीयू) के माध्यम से पारित किया जाता है जो तस्वीर में हर तरह की नोइज़ कम करता है।

इसके अलावा, रेनो3 प्रो एक अल्ट्रा क्लियर 108MP इमेज प्रदान करता है जो फोटोग्राफी को एक नए स्तर पर ले आती है। जहां एक ओर, रेनो 3 प्रो में रात के दौरान क्लियर तसवीरों को कैप्चर करने के लिए अल्ट्रा डार्क मोड की सुविधा है, वहीं अल्ट्रा क्लियर मोड से दिन के दौरान तस्वीर की क्वालिटी में सुधार किया जा सकता है। क्लेरिटी और डीटेल बनाए रखने के लिए ज़ूम करते समय इस फीचर का सबसे प्रभावशाली गुण देखा जा सकता है।

इतना ही नहीं, ओप्पो रेनो 3 प्रो के में सबसे शानदार चीज़ फ्रंट कैमरा सेटअप है जो 44MP + 2MP कॉन्फ़िगरेशन के साथ एक ड्यूल पंच-होल कैमरा ऑफर करता है। इसे दुनिया का पहला 44MP का डुअल पंच-होल कैमरा सेटअप कहा जा सकता है। रियर कैमरे की तरह, फ्रंट कैमरा भी अल्ट्रा नाइट सेल्फी मोड के साथ आता है। इसलिए अब आप अंधेरे में भी ढेरों सेल्फी ले सकते हैं। 

OPPO Reno3 Pro एचडीआर सेल्फी भी प्रदान करता है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि तस्वीरों में सही लाइट दिखे। यह अलग-अलग एक्सपोज़र लेवेल के साथ कई फ़ोटो लेता है और फिर उन्हें एक साथ जोड़ कर एक अच्छी लाइट वाली फोटो लेता है। नोइज़ कम करने के लिए कैमरा उसी तकनीक का उपयोग करता है। फ़ाइनल इमेज एक क्लियर रिज़ल्ट है।

सेल्फी कैमरा आपके लिए है। पोस्ट-प्रोसेसिंग मैजिक आपके चेहरे को अप्राकृतिक न दिखाए इसे सुनिश्चित करने के लिए OPPO Reno3 Pro ह्यूमन फेस पहचानता है और चहरे पर चमक के साथ-साथ डेफ़िनिशन प्रोटेक्षण भी लागू करता है। इसके अलावा, ओप्पो रेनो 3 प्रो मीडियाटेक पी95 प्रोसेसर द्वारा संचालित है जो की 4G के लिए सबसे शक्तिशाली AI प्रोसेसिंग इंजिन है जो स्टनिंग AI कैमरा एक्शन सपोर्ट करता है। यह इस तरह की सेल्फी लेने में सक्षम है जो आप सोश्ल मीडिया पर साझा करना चाहेंगे।

OPPO Reno3 Pro के अल्ट्रा नाइट सेल्फी मोड की बदौलत, आपको कम रोशनी में भी अपने स्मार्टफोन को सही त्राह उसकी काला दिखाने और प्रभावशाली फोटो लेने में सक्षम बनाता है। इसमें ऐसे रैस्टौरेंट शामिल हो सकते हैं, जहाँ आप एक रोमांटिक कैंडललाइट डिनर कर रहे हैं या ऐसी सड़कें जहाँ आपके पास प्रकाश का एकमात्र स्रोत एक अकेला स्ट्रीट लैंप हो सकता है।

 

 


इसके अलावा, रियर कैमरे में अल्ट्रा डार्क मोड जैसे फीचर के साथ, आप और भी अधिक कॉन्फिडेंट हो सकते हैं और जहाँ शायद ही कोई रोशनी हो, ऐसी जगह भी अपना फोन निकाल सकते हैं। इसमें ऐसे उदाहरण शामिल हो सकते हैं जैसे केवल चाँद की रौशनी में फ़ोटो लेना, या यदि आप एक कमरे में फ़ोटो लेना चाहते हैं जिसमें लगभग कोई एंबिएंट लाइट नहीं है। फ्रंट कैमरे पर भी इसी तरह की सुविधाएँ उपलब्ध हैं, आप समान लाइटिंग कंडीशन में सेल्फ़ी लेने पर भी विचार कर सकते हैं।
 
OPPO Reno3 Pro के इन नए फीचर्स की बदौलत, आपको किसी भी लाइटिंग कंडीशन में तस्वीर लेने से पहले दो बार सोचने की ज़रूरत नहीं है। 2 मार्च 2020 को लॉन्च होने के बाद डिवाइस के बारे में अधिक जानकारी सामने आएगी।

[यह OPPO द्वारा स्पोंसर्ड पोस्ट है]

ओप्पो Reno 3 Key Specs, Price and Launch Date

Expected Price: ₹33400
Release Date: 20 Nov 2019
Variant: 128GB
Market Status: Upcoming

Key Specs

  • Screen Size Screen Size
    6.5" (1080x2400)
  • Camera Camera
    60 + 8 + 13 + 2 | 32 MP
  • Memory Memory
    128 GB/8 GB
  • Battery Battery
    4500 mAh
logo
Oppo

hot deals amazon

Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

हम 9.9 लीडरशिप के तौर पर जाने जाते हैं! भारत की एक अग्रणी मीडिया कंपनी के निर्माण और प्रगतिशील उद्योग के लिए नए लीडर्स को करते हैं तैयार

DMCA.com Protection Status