स्पेसिफिकेसन तुलना: Google पिक्सल 2, पिक्सल 2 XL बनाम प्रतिस्पर्धा

स्पेसिफिकेसन तुलना: Google पिक्सल 2, पिक्सल 2 XL बनाम प्रतिस्पर्धा
HIGHLIGHTS

Google पिक्सल 2 और पिक्सेल 2 XL महंगे एंड्रॉयड स्मार्टफोन हैं, और भारत में पहले से इनके कई प्रदिद्वंदी मौजूद हैं.

Google पिक्सल 2 और पिक्सेल 2 XL भारत में जल्द ही आने वाले हैं. ये स्मार्टफोंस  पहले से ही यहां मौजूद फ्लैगशिप डिवाइसों में शामिल होंगे. हालांकि सवाल यह है कि क्या पिक्सल 2 और पिक्सेल 2 XL बाजार में पकड़ बना पाएंगे. Google के ये स्मार्टफ़ोंस पावरफुल हैं, लेकिन आईफोन समेत इनके कई प्रतियोगी भी हैं. तो आइए पिक्सल 2 और पिक्सेल 2 XL के साथ ही इनके प्रतियोगियों के भी स्पेसिफिकेसन पर एक नजर डालें.

कैमरा

पिछले साल की तरह, Google ने एक बार फिर कैमरे पर ध्यान केंद्रित किया है. लेकिन पिक्सल 2 के कैमरे के बारे में पूरी जानकारी हम रिव्यू के बाद ही बता पाएंगे. हालांकि गैलेक्सी नोट 8 और नए आईफ़ोन का कैमरा भी शानदार है. Google ने अपने सिंगल कैमरा यूनिट से पोर्ट्रेट मोड का वादा किया है.

AI इंफ्यूस्ड

पिक्सल 2 और पिक्सेल 2 XL दोनों AI इंफ्यूस्ड स्मार्टफोंस हैं. नियम के तौर पर आर्टिफिसिअल इंटेलिजेंस एक डेवलेपमिंग क्षेत्र है. Google ने गूगल लेंस जैसे एलिमेंट को इस डिवाइस के साथ जोड़ा है. लेकिन अब तक ये साफ नहीं हो पाया है कि ये सुविधाएं अभी भारत के लिए तैयार हैं या नहीं. तो क्या भारत में एक अपूर्ण पिक्सल डिवाइस मिलेगा? हम गूगल से ऐसी उम्मीद नहीं करते हैं, लेकिन म्यूज़िक रिकॉग्निजिशन जैसे फीचर भारत में अब तक उपलब्ध नहीं है, इसलिए हम उम्मीद करते हैं कि इस बार चीजें बदलेंगी. 

इस साल के पिक्सल 2 फोन के डिज़ाइन और निफ्टी फीचर्स में बहुत कुछ बदला गया है. लेकिन मेटालिक और कर्वड डिजाइन के साथ ही डुअल कैमरा में थोड़ी कमी दिखती है क्या फंक्शनल अप्रोच इस बार कंज्यूमर का दिल जीतने में कामयाब होगा. हमने अभी तक पिक्सल 2 फोन नहीं देखा है, लेकिन Google की हार्डवेयर इवेंट ने हमें उनके बारे में उत्साहित होने के लिए पर्याप्त जानकारी दे दी है

एंड्रॉयड Oreo आउट ऑफ द बॉक्स

पिक्सल 2 और पिक्सेल 2 XL देश में एंड्रॉयड Oreo आउट ऑफ द बॉक्स पर चलने वाले दूसरे और तीसरे स्मार्टफोन बन जाएंगे. जो इन्हें किसी भी एंड्रॉयड फोन के मुकाबले बढ़त दिलाएगी, और ये महत्वपूर्ण अंतर है. 

Arunima
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo