जानिये उन सभी फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में जो OPPO F19 Pro को बनाते हैं बेहद खास

Brand Story | पब्लिश किया गया 26 Mar 2021
जानिये उन सभी फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में जो OPPO F19 Pro को बनाते हैं बेहद खास

स्मार्टफोंस आज के तौर में मात्र एक वैसा टूल नहीं हैं जो कम्युनिकेशन मात्र के लिए इस्तेमाल में लिया जाते हैं। आज स्मार्टफोन एक कम्युनिकेशन टूल से काफी आगे निकलकर एक फैशन स्टेटमेंट का बड़ा रूप ले चुके हैं, किसी भी व्यक्ति की पर्सनालिटी को डिफाइन करते हैं। आज स्मार्टफोन मात्र डिजाईन और शानदार लुक्स से काफी आगे निकल गए हैं। आज स्मार्टफोंस में एक दमदार सॉफ्टवेयर और बेहतरीन कैमरा इस्तेमाल होने लगा है, जो सोशल मीडिया पर ज्यादा समय बिताने वाली आज की पीढ़ी के लिए को लुभाने का एक तरीका भी है।

इन सभी चीजों को OPPO भली भाँती जानता है। इसी कारण कंपनी की F-Series में आपको बेहतरीन कैमरा के अलावा शानदार डिजाईन और दमदार परफॉरमेंस के अलावा फास्टर चार्जिंग क्षमताएं भी मिलती हैं। आपको बता देते है कि OPPO की ओर से मार्किट में अभी हाल ही में लॉन्च किया गया OPPO F19 Pro इन सभी खूबियों को अपने में लिए मार्किट में एंट्री कर चुका है। इसी कारण इस मोबाइल फोन से सभी बड़ी उम्मीदें भी कर रहे हैं। 

हमारे पास यह डिवाइस है, और हमने इसके साथ कुछ समय भी बिताया है, आइये अब जानते है कि आखिर इस मोबाइल फोन में आपको क्या फीचर्स और स्पेक्स मिल रहे हैं, जो आपको इस मोबाइल फोन की ओर आने में आकर्षित करते हैं। 

क्वाड-कैमरा सेटअप 

OPPO F19 Pro में आपको एक क्वाड-कैमरा सेटअप मिल रहा है। इस कैमरा सेटअप में एक 48MP का प्राइमरी सेंसर दिया गया है, इसके अलावा फोन में आपको एक 8MP का अल्ट्रा वाइड-एंगल कैमरा भी मिल रहा है, हालाँकि इतना ही नहीं इस मोबाइल फोन में एक 2MP का मैक्रो लेंस और एक 2MP का मोनो कैमरा भी दिया गया है। आपको बता देते है कि फोन के फ्रंट पर एक 16MP का सेल्फी कैमरा भी मौजूद है। आप इन सभी कैमरा के होने से सोशल मीडिया के लिए सबसे बढ़िया और कारगर तसवीरें ले सकते हैं। इन आप इन फोटो आदि को सोशल मीडिया पर शेयर करके बेहद अधिक लाइक और शेयर पा सकते हैं। कुलमिलाकर ऐसा कहा जा सकता है कि फोन में आपको शानदार कैमरा मिल रहा है। 

हालाँकि हार्डवेयर के बेहतरीन होने के साथ ही इस मोबाइल फोन में आपको यानी OPPO F19 Pro में आपको कुछ सॉफ्टवेयर ट्रिक्स भी मिल रहे हैं। आपको बता देते है कि इस कैमरा में आपको एक AI कलर पोर्ट्रेट विडियो भी मिल रहा है। इस फीचर में AI का इस्तेमाल करके ह्यूमन सब्जेक्ट को पहचाना जा सकता है, जब आप विडियो को शूट कर रहे हों। इसके बाद यह सब्जेक्ट को अलग करके मोनोक्रोम को अप्लाई कर देता है, जिसके बाद आपका बेकग्राउंड और भी ज्यादा जीवंत हो जाता है। इसके माध्यम से आपको सब्जेक्ट पर बढ़िया कलर तो मिलते हैं, इसके अलावा बाकी सब मोनोक्रोम पर चला जाता है। 

डिजाईन है बेहद खास 

आपको बता देते हैं या ऐसा भी कह सकते हैं कि जैसे कि आपको पहले भी कहा गया है कि OPPO F Series में डिजाईन एक मुख्य बिंदु होता है। ऐसा ही कुछ OPPO F19 Pro मोबाइल फोन में देखने को मिल रहा है। आपको बता देते है कि फोन में आपको एक बढ़िया डिजाईन मिल रहा है, और बेक पर आपको एक पिस क्वाड-कैमरा सेटअप भी मिल रहा है। हालाँकि फोन में आपको ग्लॉसी रियर पैनल के स्थान पर मैट फिनिश मिलती है। जिसके द्वारा फोन के बेक पर फिंगरप्रिंट ज्यादा नहीं आते हैं और न ही आपको बेक पैनल ज्यादा गन्दा लगता है। 

हालाँकि इतना ही नहीं आपको बता देते है कि OPPO F19 pro मोबाइल फोन काफी स्लिम होने के साथ ही काफी हल्का भी है। इस फोन को देखें तो यह मात्र 7.8mm थिक है और इसका वजन मात्र 172 ग्राम ही है। ऐसा होने से आपके फोन में यह फोन आपको महसूस तो होता है लेकिन आपको यह ज्यादा परेशान नहीं करता है, क्योंकि फोन पर आपकी पकड़ सही प्रकार से बनती है। 

फोन को आप दो अलग अलग रंगों में ले सकते हैं, इस फोन को यानी OPPO F19 Pro को आप फ्लूइड ब्लैक और क्रिस्टल सिल्वर रंगों में ले सकते हैं. आपको बता देते है कि फ्लूइड ब्लैक वैरिएंट में आपको ग्रेडिएंट फिनिश मिलती है, जो डार्क से लाइट हो रही है। यह ऐसा ही है जैसा पानी में इन को स्मज कर दिया गया हो। इसके अलावा क्रिस्टल सिल्वर कलर में आपको रेनो ग्लो प्रिंट इफ़ेक्ट मिलता है जिसके बाद रियर पैनल काफी ग्लिटर बन जाता है, यह आँखों को काफी कैची लगता है।

30W VOOC Flash Charge 4.0 कैसा है

OPPO F19 Pro मोबाइल फोन में आपको एक 4310mAh क्षमता के बैटरी मिलती है, इस बैटरी के अलावा फोन को तेज़ी से चार्ज करने के लिए फोन में आपको 30W की VOOC Flash Charge 4.0 तकनीकी मिल रही है। आपको बता देते है कि इसके माध्यम से आपको 56 मिनट के अंदर ही फोन पूरी तरह से चार्ज हो जाता है। हालाँकि OPPO यह भी कहता है कि आप मात्र 5 मिनट के चार्ज में ही 3.2 घंटे का टॉकटाइम मिल सकता है। इसके अलावा घंटे की इन्स्टाग्राम की सपोर्ट भी आपको मिलती है। 

30W VOOC Flash Charge 4.0 तकनीकी के अलावा फोन में आपको सुपर पॉवर सेविंग मोड भी मिल रहा है। यह मोड इस समय काम करना शुरू कर देता है, जब बैटरी बेहद ही लो हो जाती है। इसके अलावा फोन में आपको सुपर नाईटटाइम स्टैंडबाय मोड भी मिल रहा है, जो खासतौर पर आपको रात में काम करने के लिए फोन में दिया गया है। 

ओक्टा-कोर प्रोसेसर कैसा है?

OPPO F19 Pro मोबाइल फोन में आपको ओक्टा-कोर मीडियाटेक हेलिओ P95 प्रोसेसर मिल रहा है। इस मोबाइल फोन में आपको दो परफॉरमेंस सेंट्रिक A75 cores मिलता है, जो आपको 2.2GHz की स्पीड क्लॉक स्पीड देता है। इसके अलावा हर दिन के इस्तेमाल के लिए सिक्स पॉवर एफिसिएंट A55 कोर्स मिलते हैं, जो बैटरी एफिशिएंसी के लिए बढ़िया है।

हालाँकि हार्डवेयर के अलावा OPPO ने परफॉरमेंस को ज्यादा बेहतर करने के लिए सॉफ्टवेयर को भी ओप्पो ने ट्वीक किया है। OPPO F19 Pro मोबाइल फोन को एंड्राइड 11 पर आधारित कलरओएस 11.1 पर चलता है। इसमें आपको सिस्टम परफॉरमेंस ऑप्टिमाइज़र भी मिलता है। इसके खासतौर पर इसे टच की परफॉरमेंस को ज्यादा रेस्पोंसिव बनाने के लिए दिया गया है। इसके अलावा इसके माध्यम से लैग भी कम आते हैं और आप फोन को ज्यादा समय के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।

6.43-इंच की शानदार डिस्प्ले 

OPPO F19 Pro मोबाइल फोन में आपको एक 6.43-इंच की सुपर AMOLED FHD+ डिस्प्ले दी गई है। इस डिस्प्ले पर आपको एक पंच-होल दिया गया है, जो आपको सेल्फी कैमरा के लिए फोन में मिल रहा है। फोन में आपको 90.8% का स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो मिल रहा है। फोन में आपको एक फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिल रहा है. यह आपको डिस्प्ले के अंदर ही मिल रहा है। 

जैसा कि कोई देख सकता है, ओप्पो F19 प्रो के साथ, कंपनी ने फोन के डिज़ाइन, कैमरा और परफॉरमेंस पर ध्यान केंद्रित किया है। एआई कलर पोट्रेट जैसे स्नेज़ी कैमरा फीचर्स इसे सोशल मीडिया की समझ रखने वाली पीढ़ी का एक आकर्षक विकल्प बनाते हैं। इस बीच, समग्र डिजाइन यह सुनिश्चित करता है कि उपयोगकर्ता अभी भी शॉट्स और रिकॉर्डिंग वीडियो लेते समय शांत दिखें। 

OPPO F19 Pro मोबाइल फोन के 8GB रैम और 128GB स्टोरेज मॉडल को 21,490 रुपये में ख़रीदा जा सकता है, इस मोबाइल फोन को आप अमेज़न इंडिया के अलावा मेनलाइन रिटेलर, फ्लिप्कार्ट और अन्य बड़े ई-कॉमर्स साइट्स से जाकर खरीद सकते हैं, इसके अलावा मोबाइल फोन के 8GB रैम और 256GB मॉडल को 23,490 रुपये के प्राइस में 25 मार्च को सेल के लिए लाया गया था। 

OPPO की ओर से एक अन्य डील के तौर पर OPPO F19 या OPPO F19 Pro 5G मोबाइल फोन खरीदने वालों के लिए OPPO Enco W11 एयरबड्स का भी ऑफर रखा है, जिसे आप इन फोंस के साथ मात्र 999 रुपये में ले सकते हैं। हालाँकि इसके अलावा आपको OPPO Band Style Fitness tracker को मात्र 2,499 रुपए में ले सकते हैं। 

इसके अलावा, खरीदारों के लिए कई छूट और कैशबैक ऑफ़र भी हैं। एचडीएफसी, आईसीआईसीआई, कोटक, बैंक ऑफ बड़ौदा और फेडरल बैंक क्रेडिट कार्ड वाले लोग 7.5% फ्लैट कैशबैक का आनंद ले सकते हैं। पेटीएम यूजर्स को IDFC फर्स्ट बैंक के साथ 11% इंस्टेंट कैशबैक और एक EMI कैशबैक मिलता है। HomeCredit और HDB Financial Services एक शून्य डाउन पेमेंट विकल्प की पेशकश कर रही हैं, जबकि Bajaj Finserv, ICICI Bank और IDFC First Bank में एक ट्रिपल जीरो स्कीम है। इसके अलावा, मौजूदा ओप्पो ग्राहक अतिरिक्त वनटाइम स्क्रीन रिप्लेसमेंट ऑफर का लाभ उठा सकते हैं जो 365 दिनों के लिए वैध है। खरीदार 1,500 अपग्रेड बोनस के साथ 180 दिनों के लिए विस्तारित वारंटी भी प्राप्त कर सकते हैं। इन ऑफर को ओप्पो AI व्हाट्सएप चैटबॉट के जरिए भुनाया जा सकता है।

[ब्रांड स्टोरी]

DMCA.com Protection Status