Digit Zero1 Awards 2021: बेस्ट मिड-रेंज स्मार्टफोन (30 हजार रुपये के अंदर)

Digit Zero1 Awards 2021: बेस्ट मिड-रेंज स्मार्टफोन (30 हजार रुपये के अंदर)
HIGHLIGHTS

कैमरा के मामले में OnePlus Nord 2 सबसे तगड़ा स्मार्टफोन है

OPPO Reno6 कम रोशनी में भी शानदार प्रदर्शन करता है

Redmi Note 10 Pro Max एक शक्तिशाली मेन कैमरा के साथ आता है

स्मार्टफोन उद्योग ने 2021 में महान लोकतंत्रीकरण देखा, जिसमें पहले से प्रीमियम मानी जाने वाली तकनीकों के साथ अब मिड-रेंज और यहां तक कि बजट सेगमेंट के फोन में भी मुफ्त में उपलब्ध है। इस साल 30,000 रुपये से कम के फोन ने अपने मेगापिक्सेल की गिनती में काफी वृद्धि की और उपयोगकर्ताओं को शानदार फोटोग्राफी अनुभव प्रदान करने के लिए अपने आउटपुट को ट्यून करने पर भी बहुत अधिक ध्यान केंद्रित किया। इस साल, इस सेगमेंट के फोन भी अपने साथ पहले से कहीं अधिक कैमरे लेकर आए, इन अतिरिक्त कैमरों ने आश्चर्यजनक रूप से अपने प्राथमिक समकक्षों के साथ-साथ आश्चर्यजनक रूप से प्रदर्शन किया। हालांकि इस सेगमेंट में कैमरा फोन के लिए अभी भी एक लंबा रास्ता तय करना है, ऐसा लगता है कि उनकी मंजिल बहुत दूर नहीं है। या कम से कम, Digit Zero1 Awards के लिए हमने इस सेगमेंट में जिन फोनों का परीक्षण किया, वे सुझाव देंगे!

Winner: OnePlus Nord 2 (Buy Here)

इस साल लॉन्च किए गए सबसे अच्छे मिड-रेंज फोन में से एक, वनप्लस का नॉर्ड 2 भी एक बहुत ही सक्षम कैमरा फोन है। सीपीयू और जीपीयू प्रदर्शन बेंचमार्क में प्रभावित करने के अलावा, फोन ने हमारे व्यापक कैमरा परीक्षणों में भी बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। अलग अलग लाइट स्थितियों में और विभिन्न लेंसों के साथ फ़ोटो और वीडियो क्लिक करने के लिए, वनप्लस नॉर्ड 2 ने Redmi Note 10 Pro Max, Oppo Reno 6 और Vivo V21 जैसे अन्य प्रतिस्पर्धी उपकरणों को मात देने के लिए हमारे कैमरा परीक्षणों में सर्वोच्च स्कोर किया है। इसका श्रेय फोन के शक्तिशाली ट्रिपल-लेंस सेट-अप को जाता है जिसमें प्राइमेरी 50-मेगापिक्सेल लेंस होता है जो optical image stabilisation के समर्थन के साथ आता है। हालाँकि, जिसे नज़रअंदाज नहीं किया जा सकता है वह है फोन के फोटोग्राफी एल्गोरिथम की भूमिका, और नाइटस्केप अल्ट्रा, एआई फोटो एन्हांसमेंट, अल्ट्राशॉट एचडीआर और अधिक जैसी सुविधाओं के लिए इसका सपोर्ट।

Runner-up: OPPO Reno6 (Buy Here)

इस श्रेणी में उपविजेता ओप्पो रेनो 6 है। फोन रेडमी नोट 10 प्रो मैक्स से थोड़ा आगे रहा, जो कैमरा विभाग में अधिक स्कोर करने के बावजूद, सीपीयू और जीपीयू में अपने कम स्कोर के कारण रेनो 6 से हार गया है। फिर भी, रेनो 6 अभी भी एक बहुत अच्छा विकल्प है। यह लगभग सभी लाइट स्थितियों में शानदार फ्रेम कैप्चर करने के वादे के साथ आता है – विशेष रूप से कम रोशनी वाले परिदृश्यों में जहां रेनो 6 वास्तव में अच्छा प्रदर्शन करता है। और जैसा कि हमने अपने परीक्षणों के दौरान पाया, यह वास्तव में प्रभावशाली अल्ट्रावाइड और मैक्रो शॉट्स को क्लिक करने में भी सक्षम है।

Best Buy: Redmi Note 10 Pro Max (Buy Here)

इस सेगमेंट में सबसे अच्छी खरीदारी के लिए हमारी पसंद कोई और नहीं बल्कि Xiaomi का Redmi Note 10 Pro मैक्स है। इस साल सबसे लोकप्रिय किफायती स्मार्टफोन में से एक के रूप में, Redmi Note 10 Pro Max बहुत ज्यादा पसंद किया गया है। यह शक्तिशाली हार्डवेयर, बेहतरीन डिजाइन और प्रभावशाली प्रदर्शन करता है। हालाँकि, जहाँ यह सबसे अधिक प्रभावित करता है, वह इसका विभाग है। नोट 10 प्रो मैक्स में प्राथमिक 108-मेगापिक्सेल शूटर और एक बहुत ही सक्षम 5-मेगापिक्सेल मैक्रो लेंस के साथ एक क्वाड लेंस सेट-अप मिलता है।

Digit Zero1 Awards के बारे में 

20 वर्षों की विरासत के साथ, डिजिट ज़ीरो 1 अवार्ड्स को उद्योग के एकमात्र प्रदर्शन-आधारित पुरस्कारों के रूप में मान्यता प्राप्त है। डिजिट अपने दर्शकों के लिए प्रदर्शन-संचालित उत्पादों को विकसित करने और पेश करने में वर्षों के शोध के लिए ब्रांडों को पुरस्कृत करता है। सभी उत्पादों को एक कठोर और वैज्ञानिक परीक्षण प्रक्रिया से गुजरने और उसी श्रेणी में प्रतिस्पर्धी ब्रांडों के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए बनाया गया है। प्रत्येक श्रेणी में प्रमुख प्रदर्शन मापदंडों में, प्रत्येक श्रेणी के लिए आयोजित औसतन 56 परीक्षणों में किए गए पूर्ण प्रदर्शन विश्लेषण के बाद विजेता की घोषणा उनके कुल स्कोर के आधार पर की जाती है। ज़ीरो1 अवार्ड्स के लिए परीक्षण प्रक्रिया में फीचर्स, कीमत या डिज़ाइन के स्कोर पर विचार नहीं किया जाता है। इसका उद्देश्य उन सर्वोत्तम उत्पादों की पहचान करना है जिन्हें पैसा खरीद सकता है, उन नवाचारों का जश्न मनाएं जो उद्योग को आगे बढ़ाते हैं, और उन उत्पादों को पुरस्कृत करते हैं जो बाजार को बाधित करने का साहस करते हैं।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo