LG Q6 के फीचर्स के बारे में जानें

LG Q6 के फीचर्स के बारे में जानें
HIGHLIGHTS

LG Q6 5.5 इंच के HD और 18: 9 अस्पेक्ट रेशिओ के डिस्प्ले से लैस है

LG ने साल के शुरुआत में अपने फ्लैगशिप फोन G6 को लॉन्च कर चर्चा में रहा. ये फोन अल्ट्रा स्लीम बेज़ल और फुल विजन डिस्प्ले से लैस है. हालांकि कंपनी ने इस फीचर को सिर्फ फ्लैगशिप फोन तक ही सीमित नहीं रखनी चाहती थी. जिसके बाद कंपनी LG Q6 लेकर आई. तो आइए जानें LG Q6 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन.

चौड़ा (वाइड) डिस्प्ले

पारंपरिक स्मार्टफोन्स के विपरीत, जो ज्यादातर 16:9 एस्पेक्ट रेशिओ के डिसिप्ले के साथ आते है, दिखाता है, LG Q6 18:9 एस्पेक्ट रेशिओ के साथ फुल विजन डिस्प्ले ऑफर करता है. इसका मतलब फोन को लैंडस्केप मोड में रखने पर आप वाइडस्क्रीन अनुभव का आनंद उठा सकते हैं. इसके अलावा इस स्मार्टफोन में 2160 x 1080 पिक्सल रिजॉल्यूशन के साथ फुल HD डिस्प्ले है. 

बड़ी स्क्रीन, छोटा फोन

लंबे डिस्प्ले और स्लीम बेज़ल होने का एक और फायदा है कि छोटे प्रारुप में बड़े डिस्प्ले को फिट करना आसाना हो गाया. इसका मतलब है कि इस फोन का डिस्प्ले बिना किसी कमी के बड़े स्क्रीन वाले डिवाइस के सभी फायदे देता है. आप इसे आसानी से पॉकेट में रख सकते हैं, साथ ही एक हाथ से भी इस्तेमाल करना आसान है.

मजबूती

लुक के मामले में अच्छे होने के साथ ही LG Q6 एक मजबूत फोन है. ये मेटालिक बॉडी फोन है. इसके अलावा ये फोन लाइट वेट है. LG Q6 स्मार्टफोन मिलिट्री ग्रेड MIL-STD 810G सर्टिफिकेशन से लैस है, जो इसे पानी से सुऱक्षित रखता है.

क्रिएटिव साइड

18:9 एस्पेक्ट रेशिओ होने का एक और फायदा है कि आप स्क्रीन को 2 बराबर स्केवर में बांट सकेंगे. चूंकि, Instagram जैसी अधिकांश सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों के लिए डिफ़ॉल्ट एस्पेक्ट रेशिओ स्केवर तस्वीरें है. जिससे यूजर्स यह देख सकेंगे कि वे क्या अपलोड करेंगे. साथ ही विभिन्न प्री-इंस्टॉल मोड, जैसे कि ग्रिड शॉट, मैच शॉट आदि का इस्तेमाल कर यूजर्स क्रिएटिव फोटो ले सकते हैं.

ग्रुप सेल्फी

सेल्फी के मामले में भी LG Q6 एक अच्छा फोन है. इसका फ्रंट कैमरा 100 डिग्री वाइड एंगल लेंस से लैस है. इसका मतलब यह है कि आप अपने पूरे ग्रुप या बड़ी फैमिली के साथ भी बहुत आसानी से सेल्फी ले सकते हैं.

अनलॉक फीचर

LG Q6 में फेशियल रिकॉग्निजेशन टेक्नोलॉजी है यानि फोन अनलॉक करने के लिए आप अपने चेहरे का इस्तेमाल कर सकते हैं. इस टेक्नोलॉजी के जरिए फोन को चेहरे के सामने लाते ही आपका फोन अनलॉक हो जाएगा. अगर आप उचित बजट में एक नए स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं तो अच्छे और फ्लैगशिप फोन के कई फीचर्स से लैस LG Q6 पर विचार कर सकते हैं. इसके अलावा ये उन नए फोंस में से एक है, जो फुल विज़न एस्पेक्ट रेशिओ से लैस है. ये सभी फीचर्स LG Q6 को इस प्राइस रेंज में एक बढ़िया और दिलचस्प फोन बनाता हैं. 

LG Q6 स्मार्टफोन के साथ आपको 18:9 एस्पेक्ट रेशिओ के साथ फुल विजन डिस्प्ले मिलता है. जो ना सिर्फ इस फोन को यूनिक(अलग) लुक देता है बल्कि ये फोन को कॉम्पैक्ट और हैंडी बनाता है. इसका यूनिक एस्पेक्ट रेशिओ आपको 13MP का कैमरा नए और दिलचस्प तरीके से इस्तेमाल करने की सुविधा भी देता है. वहीं वाइड एंगल का फ्रंट कैमरा ग्रुप सेल्फी लेने के लिए बेहतरीन है. आपको इस फोन में फेशियल रिकॉग्निजेशन टेक्नोलॉजी भी मिलता है, जिसका इस्तेमाल आप फोन अनलॉक करने में कर सकते हैं.

[स्पॉन्सर्ड पोस्ट]

Sponsored

Sponsored

This is a sponsored post, written by Digit's custom content team. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo