चाहिए फैंस की लंबी लिस्ट तो इन शॉर्ट विडियो ऐप्स को बनाएं अपना साथी

Digit Hindi | पब्लिश किया गया 18 May 2021
चाहिए फैंस की लंबी लिस्ट तो इन शॉर्ट विडियो ऐप्स को बनाएं अपना साथी

अगर आप शॉर्ट विडियो बनाते हैं और अपने इस शौक से फेमस होना चाहते हैं तो ट्रेंडिंग शॉर्ट विडियो ऐप्स आपके बेहद काम आ सकते हैं। आज के समय में शॉर्ट विडियो क्रिएशन का ट्रेंड है जिसे देखते हुए बहुत सी कंपनियाँ ऐसे ऐप्स पेश कर रही हैं जो यूजर्स को पसंद आएं और वे बढ़िया विडियो बना कर लोगों के साथ साझा कर सकें। आज हम आपको टॉप 5 शॉर्ट विडियो ऐप्स के बारे में बता रहे हैं जो आपकी फैन फॉलोविंग बढ़ाने में आपकी मदद करेंगे।

Josh

लिस्ट में पहला ऐप Josh है जहां आप केवल दूसरे क्रिएटर्स को देख ही नहीं सकते बल्कि अपनी विडियो रिकॉर्ड कर के इसे अपलोड भी कर सकते हैं। ऐप का इंटरफेस काफी आसान है और इसमें कई चैलेंज दिए गए हैं जिनमें हिस्सा लेकर आप बहुत से इनाम जीत सकते हैं। ऐप पर बहुत से इफेक्ट और फिल्टर भी दिए गए हैं। हिन्दी और अंग्रेज़ी के अलावा, Josh app तमिल, तेलुगू, कन्नरड़, मराठी, गुजराती, बांग्ला, मलयालम, ओड़िया भाषा में भी उपलब्धं है। एंडरोइड के साथ-साथ इसे iOS प्लेटफॉर्म पर भी डाउनलोड किया जा सकता है।

Instagram Reels

इन्स्टाग्राम रील्स आपको अपने दोस्तों या इन्स्टाग्राम पर किसी के साथ साझा करने के लिए बढ़िया विडियो बनाने के लिए एक बढ़िया प्लेटफॉर्म है। आप ऑडियो, इफेक्ट और नए रचनात्मक टूल के साथ 30 सेकंड के मल्टी-क्लिप विडियो रिकॉर्ड और एडिट कर सकते हैं। आज कल टिकटोक के बंद बा से ही अधिकतर इन्फ़्लुएसर इन्स्टाग्राम रील्स पर नज़र आ रहे हैं।

Mx TakaTak

टिकटोक बैन होने के बाद से ही Mx TakaTak एक लोकप्रिय ऐफ बन गया है। टकाटक देश के टॉप ऐप्स में से एक है। ऐप पर टिकटोक के लगभग सभी फीचर मिलते हैं और इसी कारण यहां यूजर्स की संख्या बड़ी तेज़ी से बढ़ी है। हालांकि और भी बहुत से ऐप्स हैं जो टकाटक को कड़ी टक्कर दे रहे हैं। MX TakaTak एक मजेदार वीडियो क्रीएटर और MX मीडिया एंड एंटरटेनमेंट द्वारा विकसित डायलॉग डबिंग ऐप है जहां यूजर्स शॉर्ट विडियो और मज़ेदार डब बना सकते हैं।

YouTube Shorts

YouTube Shorts भी दिन पर दिन लोकप्रिय होने वाला प्लेटफॉर्म है। हालांकि सितंबर 2020 से पहले यह अस्तित्व में नहीं था लेकिन शॉर्ट विडियो का ट्रेंड बढ्ता हुआ देख यूट्यूब ने भी शॉर्ट विडियो का यह फीचर शुरू किया। शॉर्ट विडियो से चैनल पर सब्सक्राइबर की ग्रोथ तेज़ी से बढ़ती है। यूट्यूब शॉर्ट का उपयोग करने का एक सबसे बड़ा फायदा है कि इसमे कॉपीराइट की समस्या नहीं है और आप स्वयं के शॉर्ट्स बनाने के लिए किसी भी ऑडियो/संगीत का उपयोग कर सकते हैं।

Moj

मोज ट्रेंडिंग शॉर्ट विडियो बनाने वाला एक है और एक स्टार बनाने के लिए वन-स्टॉप डेस्टिनेशन है। इस ऐप में भी टिकटोक और लाइक जैसी सुविधाएं मिलती हैं। Moj भारत में सबसे लोकप्रिय शॉर्ट विडियो ऐप में से एक है। यह ऐप शेयरचैट के डेवलपर द्वारा डिज़ाइन किया गया है। इस तरह आप इस ऐप पर भी अपनी फैन फॉलोविंग बढ़ा सकते हैं।  

Web Title: Top 5 short video apps in India you should consider
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status