फ्लिप्कार्ट की बिग बिलियन डे सेल: यहाँ जानें इस सेल के बारे में सब कुछ…

फ्लिप्कार्ट की बिग बिलियन डे सेल: यहाँ जानें इस सेल के बारे में सब कुछ…
HIGHLIGHTS

देश की सबसे बड़ी रिटेलर फ्लिप्कार्ट 2 अक्टूबर 2016 से 6 अक्टूबर 2016 तक अपनी बिग बिलियन डे सेल का आयोजन कर रही है. आइये जानते हैं इन 5 दिनों में फ्लिप्कार्ट आपको क्या क्या ऑफर और डिस्काउंट देने वाली है.

देश की सबसे बड़ी रिटेलर फ्लिप्कार्ट 2 अक्टूबर 2016 से 6 अक्टूबर 2016 तक अपनी बिग बिलियन डे सेल का आयोजन कर रही है. बता दें कि फ्लिप्कार्ट को अन्य ऑनलाइन रिटेलर जैसे स्नेपडील और अमेज़न से कड़ी टक्कर मिल रही है. आइये जानते हैं इन 5 दिनों में फ्लिप्कार्ट आपको क्या क्या ऑफर और डिस्काउंट देने वाली है.

इन 5 दिनों में फ्लिप्कार्ट इन केटेगरी के हिसाब से आपको सामान की सेल करने वाली है. आइये जानते हैं ये केटेगरी कौन कौन सी होंगी और किस दिन आप क्या सामान खरीद पाएंगे.

  1. जिस दिन ये सेल शुरू हो है यानी 2 अक्टूबर को आपको फैशन, होम, टीवी और अन्य घरेलु सामान शानदार ऑफर और डिस्काउंट के साथ मिलने वाले हैं.
  1. इसके अलावा अगले दिन यानी 3 अक्टूबर को फ्लिप्कार्ट पर आपको मोबाइल और एक्सेसरीज की एक बड़ी रेंज मिल जायेगी जिसपर आपको शानदार से शानदार डिस्काउंट और ऑफर मिलने वाले हैं. इसके अलावा इस दिन आप हेडफोंस, पॉवर बैंक्स, मोबाइल फ्लाशेस, सिम अडाप्टर के साथ साथ पेन ड्राइव्स आदि भी खरीद पाएंगे.
  1. इसके अलावा जो लोग इस त्योहारी माहौल में इलेक्ट्रॉनिक और इनसे जुडी एक्सेसरीज खरीदना चाहते हैं जैसे लैपटॉप, कंप्यूटर्स, मोबाइल, प्रिंटर्स, कैमरा, टीवी और स्मार्टवॉचेस शानदार ऑफर और डिस्काउंट के साथ खरीद सकते हैं. ये सब ख़रीदारी आप 4 अक्टूबर को ले सकते हैं.
  1. इसके अलावा 5 अक्टूबर और 6 अक्टूबर को आप ये सभी सामान एक साथ फ्लिप्कार्ट के ऐप और वेबसाइट के माध्यम से ले सकते हैं.

इसके अलावा अगर आपके पास SBI का डेबिट कार्ड है उन्हें अलग से 10 फीसदी का शानदार डिस्काउंट मिलेगा. इसके साथ ही फ्लिप्कार्ट ने इसके लिए एक स्पेशल पेज 'Your Wish, Our offer' बनाया है जिसे आप यहाँ देख सकते हैं.

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] Samsung Galaxy S7 HINDI Video

अन्य फीचर जो आपको इस बिग बिलियन डे सेल में बहुत काम आने वाले हैं:

No-cost EMIs: इस सेल में उपभोक्ताओं के पास के शानदार ऑफर और भी है कि वह खरीदें अभी और पैसे बाद में दें की स्कीम की तहत कोई भी अपना पसंदीदा प्रोडक्ट खरीद सकते हैं. इसके अलावा आप इस प्रोडक्ट के लिए पैसे बिना किसी ब्याज के आसान सी EMIs के माध्यम से दे सकते हैं.

एक्सचेंज की सुविधा: अगर आप इस सेल के दौरान अपना कोई पुराना प्रोडक्ट एक्सचेंज करके एक नया और शानदार प्रोडक्ट लेना चाहते हैं तो आप फ्लिप्कार्ट की इस बिग बिलियन डे सेल में ले सकते हैं. इसके अलावा आपका प्रोडक्ट भी बढ़िया कीमत में एक्सचेंज किया जाएगा.

ज्यादा खरीदें ज्यादा पाएं: इस बात फ्लिप्कार्ट ने कुछ ऐसा ही किया है इस सेल में आपको आपके प्रोडक्ट खरीदने की क्वांटिटी के अनुसार भारी डिस्काउंट दिया जाएगा, यानी आप जितने अधिक प्रोडक्ट खरीदेंगे उतना ही अधिक आपको डिस्काउंट मिलेगा. यानी आपको अतिरिक्त डिस्काउंट मिलेगा, जो प्रोडक्ट पर मिल रहा है उसके अलावा आपको बढ़िया डिस्काउंट यहाँ मिलने वाले हैं.

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि त्योहारी माहौल हमारे सिर पर ही है. और अब सभी ई-कॉमर्स साइट्स चाहती हैं कि वह जितना हो सके उपभोक्ताओं को अपनी ओर आकर्षित कर सकें, इसी को ध्यान में रखते हुए अमेज़न इंडिया ने 1-5 अक्टूबर को 'Great Indian Festival' सेल की घोषणा की है. बता दें कि ये घोषणा अमेज़न इंडिया ने अपने प्रतिद्वंदी फ्लिप्कार्ट और स्नेपडील से पहले ही कर दी है. हालाँकि इस बार की यह सेल हाल में आई DIPP की नियम व शर्तों के कारण काफी हद तक प्रभावित हो सकती है.

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] Sony Alpha 68 Camera Unboxing in Hindi Video

अमेज़न इंडिया के VP और कंट्री हेड, अमित अग्रवाल का कहना है कि, “इस 120 घंटे की मैराथन में हम अपने उपभोक्ताओं को शानदार से शानदार ऑफर देने वाले हैं और उन्हें एक नया ही एक्सपीरियंस देने वाले हैं. इसके साथ ही हम अपने पार्टनर्स के साथ मिलकर हमारे उपभोक्ताओं के त्योहारों को और बढ़िया बनाने के प्रयास में लगे हैं. और इस सेल में उन्हें यह सब मिलने वाला है.”

फ्लिप्कार्ट और स्नेपडील भी ऐसी ही सेल करने वाले हैं लेकिन अमेज़न ने इस सेल का आयोजन एक दिन पहले से ही कर दिया है. बता दें कि फ्लिप्कार्ट और स्नेपडील अपनी ऐसी ही सेल 2 अक्टूबर से 6 अक्टूबर को करने वाले हैं.

कुछ विश्लेषणों के माध्यम से कहा जा सकता है कि इस साल की सेल हाल में आई DIPP की नियम व शर्तों के कारण काफी हद तक प्रभावित हो सकती है.

इसे भी देखें: सोनी एक्सपीरिया X, एक्सपीरिया Z5 प्रीमियम की कीमत में कटौती

इसे भी देखें: मिज़ू M3 मैक्स पेश, 4100mAh की बैटरी से लैस

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo