व्हाट्सऐप ने 32 लोगों के लिए कॉल लिंक, ग्रुप वीडियो कॉल की शुरुआत की : मार्क जुकरबर्ग

व्हाट्सऐप ने 32 लोगों के लिए कॉल लिंक, ग्रुप वीडियो कॉल की शुरुआत की : मार्क जुकरबर्ग
HIGHLIGHTS

हमने व्हाट्सएप पर 32 लोगों तक सुरक्षित और एन्क्रिप्टेड ग्रुप वीडियो कॉल का परीक्षण भी शुरू कर दिया है

उपयोगकर्ता कॉल टैब के भीतर 'कॉल लिंक' विकल्प पर टैप कर सकते हैं और ऑडियो या वीडियो कॉल के लिए एक लिंक बना सकते हैं और इसे परिवार और दोस्तों के साथ आसानी से शेयर कर सकते हैं

मेटा के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जुकरबर्ग ने सोमवार को घोषणा की है कि व्हाट्सएप कॉल लिंक को रिलीज कर रहा है ताकि केवल एक टैप में कॉल शुरू करना और उसमें शामिल होना आसान हो सके।

जुकरबर्ग ने पोस्ट किया, "हमने व्हाट्सएप पर 32 लोगों तक सुरक्षित और एन्क्रिप्टेड ग्रुप वीडियो कॉल का परीक्षण भी शुरू कर दिया है।" व्हाट्सएप पर ग्रुप कॉलिंग अब तक आठ प्रतिभागियों को एक-दूसरे के साथ वीडियो कॉल करने की अनुमति देता है।

यह भी पढ़ें: 7,000 mAh बैटरी और Helio G85 के साथ लॉन्च हुआ Tecno Pova Neo 2

उपयोगकर्ता कॉल टैब के भीतर 'कॉल लिंक' विकल्प पर टैप कर सकते हैं और ऑडियो या वीडियो कॉल के लिए एक लिंक बना सकते हैं और इसे परिवार और दोस्तों के साथ आसानी से शेयर कर सकते हैं।

लोगों को कॉल लिंक का उपयोग करने के लिए ऐप के लेटेस्ट वर्जन की आवश्यकता होगी क्योंकि इस सप्ताह रिलीज शुरू हो रहा है।

whatsapp news

अप्रैल में रिपोर्टे सामने आई थीं कि ग्रुप कॉलिंग को बेहतर बनाने के लिए, मेटा के स्वामित्व वाले मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप जल्द ही ग्रुप वॉयस कॉल में 32 प्रतिभागियों को सपोर्ट करेगा।

अपडेट में सोशल ऑडियो लेआउट, स्पीकर हाइलाइट और वेवफॉर्म के साथ एक नया डिजाइन किया गया इंटरफेस शामिल है।

जुलाई में, व्हाट्सएप ने एक नया फीचर शुरू किया, जहां उपयोगकर्ता ग्रुप वीडियो या वॉयस कॉल शुरू होने के बाद भी शामिल हो सकते हैं और आप प्रतिभागियों को वीडियो कॉल स्क्रीन में उसी तरह देखते हैं जैसे आप विभिन्न संचार ऐप पर देखते हैं।

यह भी पढ़ें: Oppo A17 हीलियो G35 चिपसेट और 50MP ड्यूल कैमरा के साथ हुआ लॉन्च

व्हाट्सएप ने कहा कि 'जॉइनेबल कॉल्स' शुरू होने पर ग्रुप कॉल का जवाब देने के बोझ को कम करता है और व्हाट्सएप पर ग्रुप कॉलिंग के लिए इन-पर्सन बातचीत में सहजता और आसानी लाता है।

यदि आपके ग्रुप के किसी व्यक्ति के फोन बजने पर कोई कॉल छूट जाता है, तब भी वे जब चाहें तब शामिल हो सकते हैं। जब तक कॉल अभी भी जारी है, तब तक आप ड्रॉप-ऑफ और फिर से शामिल हो सकते हैं।

भारत में 400 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं के लिए, व्हाट्सएप वीडियो कॉल अपने प्रियजनों से जुड़ने और खासकर सोशल डिस्टेंसिंग के समय में जुड़ने का आसान माध्यम है।

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo