Google पर अब फ्री में बना सकते हैं अपना वर्चुअल विसिटिंग कार्ड, धमाकेदार है नया फीचर

Google पर अब फ्री में बना सकते हैं अपना वर्चुअल विसिटिंग कार्ड, धमाकेदार है नया फीचर
HIGHLIGHTS

यहाँ आपको बता देते हैं कि Google की ओर से लॉन्च किया गया Google People Cards Feature पूरे भारत में सभी मोबाइल फोंस यूजर्स के लिए अंग्रेजी भाषा में उपलब्ध है

आज हम आपको बताने वाले है कि आखिर यह क्या है?

आप Google people Cards Feature को कैसे इस्तेमाल कर सकते हैं?

Google ने मंगलवार को Google Search में एक नए फीचर को शुरू किया है, जो उपयोगकर्ताओं को प्लेटफ़ॉर्म पर अपने वर्चुअल विज़िटिंग कार्ड बनाने में सक्षम बनाता है। पीपल कार्ड्स नामक नए लॉन्च किए गए फीचर का उद्देश्य लोगों को अपनी ऑनलाइन उपस्थिति बनाने और दूसरों की खोज करने में मदद करना है।

पीपल कार्ड्स फीचर उपयोगकर्ताओं को सर्च पर एक वर्चुअल विजिटिंग कार्ड बनाने, उनकी मौजूदा वेबसाइट या सोशल प्रोफाइल को उजागर करने और खुद को उनके बारे में जानकारी के साथ पूरक करने में सक्षम करेगा जो वे जानना चाहते हैं। Google का कहना है कि नई सुविधा का उद्देश्य लाखों व्यक्तियों, प्रभावितों, उद्यमियों, भावी कर्मचारियों, स्व-नियोजित लोगों, फ्रीलांसरों, या किसी अन्य व्यक्ति की मदद करना है जो खोजा जाना चाहता है और दुनिया को खोजने में उनकी मदद करना चाहता है।

जैसा कि किसी भी फीचर के साथ होता है, Google ने यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ चेक और बैलेंस रखे हैं कि उपयोगकर्ता द्वारा प्रदान की जाने वाली जानकारी विश्वसनीय और प्रामाणिक है और जो लोग इस सुविधा का उपयोग करते हैं, वे अपमानजनक और आपत्तिजनक सामग्री से सुरक्षित हैं। सबसे पहले, कंपनी प्रति Google खाते में एक पीपुल कार्ड को सीमित कर रही है। अगला, प्रत्येक नए कार्ड को एक अद्वितीय मोबाइल नंबर के साथ प्रमाणित किया जाएगा।

इसके अतिरिक्त, उपयोगकर्ता कभी भी इस सुविधा से बाहर निकल सकते हैं, जो उनके विवरणों को खोज में प्रदर्शित होने से रोक देगा। कंपनी ने एक प्रतिक्रिया बटन भी बनाया है जो उपयोगकर्ताओं को प्रतिरूपण और दुर्व्यवहार की रिपोर्ट करने में सक्षम करेगा।

नए लॉन्च किए गए पीपल कार्ड्स फीचर भारत में उपयोगकर्ताओं को उनके मोबाइल फोन पर अंग्रेजी में उपलब्ध हैं।

आप गूगल सर्च में कैसे निर्मित कर सकते हैं अपना गूगल पीपल कार्ड

  • इसके लिए आपको अपने गूगल अकाउंट में साइन-इन करना होगा
  • अब यहाँ अपने नाम के लिए सर्च करें
  • इसके बाद आपको ऐड मी टू सर्च के लिए सर्च करना होगा, इसके बाद उस प्रांप्ट पर क्लिक करें जो यहाँ नजर आ रहा है
  • अब अपने गूगल अकाउंट से एक इमेज ऐड करें
  • इसके बाद अपना डिस्क्रिप्शन ऐड करें, इसके अलावा अपनी वेबसाइट या सोशल प्रोफाइल का लिंक आप यहाँ डाल सकते हैं, इसके अलावा अपने मोबाइल नंबर और ईमेल एड्रेस को भी यहाँ दर्ज करें. और अब आपका पीपल कार्ड बन चुका है!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo