Apple Music सब्सक्रिप्शन प्लान में कटौती, ये है नई कीमत

Apple Music सब्सक्रिप्शन प्लान में कटौती, ये है नई कीमत
HIGHLIGHTS

Apple Music सब्सक्रिप्शन प्लान की कीमत में कंपनी ने कटौती की है जिससे Spotify और YouTube Music को ज़बरदस्त टक्कर मिलेगी। 99 रुपए मंथली कीमत प्लान की शुरुआत की जा सकती है।

खास बातें:

  • अब 49 रुपये मंथली में मिलेंगे 5 करोड़ से ज्यादा गानें
  • Spotify और YouTube Music को मिलेगी कड़ी टक्कर
  • स्टूडेंट्स के लिए 49 रुपये में मिल रहा Apple Music सब्सक्रिप्शन

 

कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से इस बात का खुलासा हुआ है कि Apple Music subscription की शुरूआती कीमत अब केवल 99 रूपये मंथली है। जी हाँ, हाल ही में एप्पल ने अपनी म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस एप्पल म्यूजिक सर्विस की कीमत में कटौती की है। जून 2015 में लॉन्च इस म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस में की गई इस कटौती को इसलिए किया गया है जिससे एप्पल कुछ हफ्ते पहले ही लॉन्च Spotify और YouTube Music को टक्कर दे सके।

यह दोनों सर्विस कुछ हफ्तों पहले ही भारत में लॉन्च हुई हैं। आपको बता दें कि जहां इस सर्विस को पहले केवल एप्पल के स्मार्टफोन और कंप्यूटर प्लेटफॉर्म के लिए ही पेश किया गया था वहीँ अब इसे एंड्रॉइड यूज़र्स के लिए भी लॉन्च कर दिया गया है। आधिकारिक वेबसाइट की मानें तो Apple Music सब्सक्रिप्शन जहां पहले 120 रुपये देना पड़ता था वहीँ अब 99 रुपये मंथली की कीमत पर मिलेगा।

इसके साथ ही अगर आप इसका Family plan लेते हैं तो आपको 149 रुपये मंथली कीमत चुकानी पड़ेगी। वहीँ यह प्लान स्टूडेंट्स के लिए और भी खास है क्योंकि यह और भी कम कीमत में उपलब्ध है।  स्टूडेंट्स को केवल 49 रुपये मंथली देने होंगे। इससे पहले उनके लिये 60 रुपये मंथली देने होते थे।

आपको बता दें कि 5 करोड़ से ज्यादा गानों के साथ कटौती से पहले Apple Music Family plan सब्सक्रिप्शन 190 रुपये मंथली था। अब यूजर्स इस सर्विस को 3 महीनों के लिए फ्री में ट्राई भी कर सकते हैं। एप्पल मयूजिक ऐप के दुनिया भर में 54 मिलियन (5 करोड़ 40 लाख) यूजर्स हैं। इस ऐप में सब्सक्राइबर्स को 14 localised radio stations मिल रहे हैं, जिसमें वे Zee Music, T series, YRF, Saregama, Universal, Sony Music का भी लुत्फ़ उठा सकते हैं।

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

ये भी पढ़ें:

Apple iPhone 7 हुआ 'Made in India'

न्यूज़ और मैगज़ीन का शानदार कॉम्बिनेशन है Apple News+

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo