Nokia X5 हेलियो P60 चिपसेट, डुअल रियर कैमरा और HD+ डिस्प्ले के साथ होगा लॉन्च

Nokia X5 हेलियो P60 चिपसेट, डुअल रियर कैमरा और HD+ डिस्प्ले के साथ होगा लॉन्च
HIGHLIGHTS

Nokia X5 के रेंडर्स को माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफार्म Weibo पर देखा गया था जिनसे डिवाइस के डिज़ाइन और स्पेक्स के बारे में पता चला है।

Nokia X5 will come with Helio P60 chipset, dual rear camera and HD plus display: HMD ग्लोबल अपने Nokia X5 स्मार्टफोन को लॉन्च करने के लिए तैयार है और ऐसा लग रहा है कि डिवाइस के बारे में जानने के लिए इसके लॉन्च का इंतज़ार करने की ज़रूरत नहीं है। हाल ही में इस मिड रेंज डिवाइस के रेंडर्स में फुल डिज़ाइन को देखा गया था। इन रेंडर्स को माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफार्म Weibo पर देखा गया था और रेंडर्स से पता चला है कि डिवाइस को ब्लू और ब्लैक कलर वेरिएन्ट्स में लॉन्च किया जाएगा। डिवाइस का बैक ग्लास का बना हुआ लग रहा है, जबकि फ्रेम एल्युमीनियम से बना होगा। इस आगामी डिवाइस में बॉर्डरलेस डिस्प्ले मौजूद है जिसके टॉप पर नौच मौजूद है और बॉटम में Nokia ब्रांडिंग दी गई है।

डिवाइस के बैक पैनल पर डुअल रियर कैमरा और LED फ़्लैश के नीचे भी Nokia ब्रांडिंग देखी जा सकती है। एक सोर्स के अनुसार Nokia X5 मीडियाटेक ओक्टा कोर हेलियो P60 चिपसेट के साथ आएगा जो कि वर्तमान समय में मीडियाटेक की लेटेस्ट जनरेशन का सबसे शक्तिशाली SoC है। यह चिपसेट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 को टक्कर देता है और इसके क्लॉक फ्रीक्वेंसी 2 GHz है। 

यह हैंडसेट 5.86 इंच की डिस्प्ले के साथ आएगा जो HD+ रेज़ोल्यूशन और IPS तकनीक के साथ आएगी और इसका एस्पेक्ट रेश्यो 19:9 है। Nokia X5 में 13 और 5 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा मौजूद होगा और इसके फ्रंट पर 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा उपलब्ध होगा। डिवाइस में 3000 mAh की कैपेसिटी मौजूद होगी जो बेहतर बैटरी लाइफ ऑफर करेगी। इस हैंडसेट को पहले चीन में लॉन्च किया जाएगा और इसके बाद इस स्मार्टफोन को ग्लोबल मार्केट में Nokia 5.1 Plus के नाम से लॉन्च किया जाएगा।

अभी पिछले ही सप्ताह Nokia 5.1 प्लस या Nokia X5 को लेकर एक प्रोमो पोस्टर सामने आया था, यह लीक Baidu के माध्यम से देखा गया था। इसके अलावा इस पोस्टर में ऐसा भी सामने आया था कि डिवाइस को 32GB स्टोरेज के साथ CNY 799 यानी लगभग Rs 8,289 की कीमत में लॉन्च किया जा सकता है इसके अलावा इस डिवाइस के 64GB स्टोरेज वैरिएंट को CNY 999 यानी लगभग Rs 10,364 की कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। हालाँकि इस कीमत में भारत में और अन्य बाजारों में (China को छोड़कर) ज्यादा हो सकती है। 

वाया

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo