BSNL साल 2018 में शुरू करेगी 4G सेवा, इसके लिए 28,000 मोबाइल साइट्स स्थापित की जायेंगी

BSNL साल 2018 में शुरू करेगी 4G सेवा, इसके लिए 28,000 मोबाइल साइट्स स्थापित की जायेंगी
HIGHLIGHTS

यह नए मोबाइल बेस स्टेशन्स मौजूदा 2G बेस स्टेशन्स की जगह लेंगे और इन नए स्टेशन्स के जरिये यूज़र्स को 4G सेवा दी जाएगी.

BSNL देश भर में लगभग 28,000 नए मोबाइल बेस स्टेशन्स स्थापित करेगी. यह नए मोबाइल बेस स्टेशन्स मौजूदा 2G बेस स्टेशन्स की जगह लेंगे और इन नए स्टेशन्स के जरिये यूज़र्स को 4G सेवा दी जाएगी. BSNL कुछ चुने हुए स्थानों पर साल 2018 में 4G सेवा शुरू करेगी.

"फेज-8 के विस्तार के तहत, BSNL सभी मौजूदा 2G बेस स्टेशन्स और पुराने उपकरण की जगह नए बेस स्टेशन्स स्थापित करेगी, जिसके जरिये 3G और 4G सेवा दी जाएगी. कुछ चुने हुए स्थानों पर कंपनी 4G सेवा शुरू करेगी. कंपनी फेज-8 को साल 2018 में पूर्ण कर लेगी." BSNL के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव ने यह जानकारी PTI को दी है.

इसे भी देखें: फीचर फ़ोन से कैसे भेजें पैसे, *99# द्वारा… 

कंपनी अपने 3G ढांचे के कुछ हिस्से को 4G सेवा देने के लिए भी इस्तेमाल करेगी. नोकिया और एरिक्सन और चीनी दूरसंचार उपकरण फर्म ZTE परियोजना के लिए मैदान में हैं. "नोकिया इन वित्तीय बोलियों में सबसे कम बोलीदाता (L1) के रूप में उभरा है और ZTE इसके तहत रनर अप (L 2) है. वैसे अभी ही मामले का मूल्यांकन जारी है. हम अप्रैल तक अंतिम विक्रेता का चुनाव कर लेंगे., "अनुपम श्रीवास्तव ने यह जानकारी दी है."

सबसे कम योग्य बोलीदाता को देश के पश्चिम और दक्षिण क्षेत्र में उपकरणों की जगह के लिए अनुबंध प्राप्त होगा. इसके साथ ही अनुपम श्रीवास्तव ने कहा, "L 2 बोलीदाता को पूर्व और उत्तर दिया जाएगा, अगर वह L 1 दरों पर उपकरण देने की स्वीकृति देता है."

इसे भी देखें: एयरटेल ने अपने यूज़र्स को गिफ्ट किया 30GB 4G डाटा

इसे भी देखें: MobiKwik के जरिये आप रिलायंस जियो प्राइम मेम्बरशिप को पा सकते हैं सिर्फ Rs. 49 में

सोर्स 

Kulveer Sharma
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo