महज़ 15 मिनट में फुल चार्ज होगा आपका स्मार्टफ़ोन

महज़ 15 मिनट में फुल चार्ज होगा आपका स्मार्टफ़ोन
HIGHLIGHTS

ओप्पो ने MWC 2016 में एक ऐसी नई तकनीक को इजात किया है जिसके माध्यम से आपका फ़ोन महज़ 15 मिनट में ही फुल चार्ज हो जाएगा.

चीन की स्मार्टफ़ोन निर्माता कंपनी ओप्पो ने सबको हैरान करते हुए एक ऐसा तकनीक इजात की है जिसके माध्यम से आप अपने फ़ोन को महज़ 15 मिनट में फुल चार्ज कर सकते हैं. कंपनी ने दावा किया है कि उसकी Super VOOC चार्जिंग तकनीक अपने आप में बहुत ख़ास है और इसके माध्यम से आप अपने फ़ोन को महज़ 15 मिनट में ही फुल चार्ज कर सकते हैं.

ओप्पो ने कहा है कि उसने इसके लिए एक ख़ास अल्गोरिद्म का उपयोग किया है. जिसके द्वारा जब आपका फ़ोन तेज़ चार्जिंग कर रहा होगा उस समय इसके तापमान को कंट्रोल में रखेगा. बता दें कि यह Super VOOC चार्जिंग तकनीक USB और USB टाइप-C के द्वारा काम करने वाली है. इसके साथ ही यह उन स्मार्टफोंस पर बढ़िया से काम करेगी जिनकी बैटरी 2500mAh क्षमता तक या उससे अधिक होगी. इसके साथ ही आपको बता दें कि अभी यह तकनीक केवल ओप्पो के स्मार्टफोंस के साथ ही मिलेगी, इसके बाद शायद भविष्य में यह सभी फोंस में आ सकती है.

बता दें कि इससे पहले कंपनी ने अपना ओप्पो F1 सेल्फी स्मार्टफ़ोन लॉन्च किया था. ओप्पो F1, यह स्मार्टफ़ोन एंड्राइड 5.1 लोलीपॉप पर आधारित कलरओएस 2.1 पर काम करेगा. और इस स्मार्टफोन में आपको 5-इंच की HD 720×1280 पिक्सेल रेजोल्यूशन की IPS डिस्प्ले मौजूद हैं बता दें कि स्मार्टफ़ोन एल्युमीनियम की बॉडी से निर्मित है. स्मार्टफ़ोन की डिस्प्ले गोरिला ग्लास 4 से प्रोटेक्टेड है. फ़ोन में 1.7Ghz का ओक्टा-कोर क्वाल-कॉम स्नेपड्रैगन 616 प्रोसेसर और अड्रेनो 405 GPU दिया गया है. साथ ही स्मार्टफ़ोन में 3GB की रैम भी दी गई है.

स्मार्टफ़ोन में फोटोग्राफी के लिए 13 मेगापिक्सेल का रियर कैमरा f/2.2 अपर्चर के साथ दिया गया है. साथ ही इसमें LED फ़्लैश भी दी गई है. स्मार्टफ़ोन में 8 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा भी मौजूद है. कैमरा में आपको कई ब्यूटीफ़िकेशन फीचर भी मिल रहे हैं. फ़ोन में आपको 16GB की इंटरनल स्टोरेज मिल रही है. बता दें कि फोन में 2500mAh क्षमता की बैटरी भी मौजूद है. इसके कनेक्टिविटी ऑप्शन्स में 4G के साथ वाई-फाई, ब्लूटूथ, GPS और माइक्रो-USB दिया गया है.

इसे भी देखें: MWC 2016: एल्काटेल पॉप 4, पॉप 4 प्लस और पॉप 4S स्मार्टफोन लॉन्च

इसे भी देखें: HTC वन M10 स्मार्टफ़ोन होगा फुल मैटल बॉडी डिजाइन से लैस

Digit NewsDesk

Digit NewsDesk

Digit News Desk writes news stories across a range of topics. Getting you news updates on the latest in the world of tech. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo