Youtube पर ऐसे देखें बिना डाटा खर्च किए वीडियो

Youtube पर ऐसे देखें बिना डाटा खर्च किए वीडियो
HIGHLIGHTS

भी कुछ समय पहले ही Youtube ने एक नए फीचर को अपने यूजर्स के लिए उपलब्ध किया है, जिसको ऑफलाइन कहा जाता है. इस फीचर के जरिए यूजर्स बिना डाटा खर्च किए ही किसी विडियो को बार-बार देख सकते हैं.

जब भी हमसे से किसी का भी मन इंटरनेट पर विडियो देखने का करता है, या जब ही हमें कोई विडियो देखना होता है तो हम सीधा ऑनलाइन विडियो साइट Youtube पर जाते हैं और विडियो देख लेते हैं. लेकिन Youtube पर कई बार हमें कुछ विडियो बहुत ही पसंद आते हैं. ऐसे भी हमारी इच्छा होती है कि हम उस विडियो को बार-बार देखें. लेकिन एक ही विडियो को बार-बार देखने पर हमारा डाटा खत्म होता है. लेकिन क्या आपको बता है कि Youtube में एक ऐसा फीचर है जिसके जरिए आप अपने इस डाटा को बिना खर्चे भी विडियो को बार-बार देख सकते हैं.

आपको बता दें कि, अभी कुछ समय पहले ही Youtube ने एक नए फीचर को अपने यूजर्स के लिए उपलब्ध किया है, जिसको ऑफलाइन कहा जाता है. इस फीचर के जरिए यूजर्स बिना डाटा खर्च किए ही किसी विडियो को बार-बार देख सकते हैं. Youtube का ऑफलाइन फीचर यूजर्स के पसंदीदा वीडियो को फोन मेमोरी में अस्थाई तौर पर सेव कर देता है. इसे यूजर्स बिना किसी नेट कनेक्शन के कई बार सुन/देख सकता है. इस तरह एक ही वीडियो को बार-बार देखने के लिए मोबाइल डाटा खर्च नहीं करना होगा. लेकिन ये फीचर सिर्फ Youtube के ऐप में ही मौजूद है. यूजर्स इसका इस्तेमाल वेब ब्राउजर्स पर नहीं कर सकते हैं. अगर आप भी Youtube के इस फीचर का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो हम यहाँ नीचे इस बारे में जानकारी दे रहे हैं..

1. सबसे पहले तो यूजर्स अपने पसंदीदा वीडियो को Youtube ऐप पर सर्च करें. बाद में, डाउनलोड वाले बटन पर क्लिक कर दें.

2. इसके बाद यूजर्स ऑफलाइन वीडियो किस रेजोल्यूशन में डाउनलोड करना है, इसके लिए वो नॉर्मल या हाई रेजोल्यूशन में से एक ऑप्शन चुने.

3. इसके बाद वीडियो डाउनलोड होने के बाद ऊपर की तरफ राइट का निशान आ जाएगा. अब यूजर्स उस गाने को मेन्यु के ऑफलाइन पर जाकर चुन सकते है.

4. अब यूजर्स इस विडियो को ऑफलाइन भी सुन सकता है. अब इस विडियो को देखने पर डाटा खर्च नहीं होगा. इस फीचर के जरिए यूजर्स अपना काफी डाटा बचा सकता है. 

Agent 001

Agent 001

I have a keyboard and I'm not afraid to use it, because I have a license to quill. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo