गर्मी और सर्दी को मात देता है ये बेहद ही खास डिवाइस

गर्मी और सर्दी को मात देता है ये बेहद ही खास डिवाइस
HIGHLIGHTS

इसे पर्सनल एसी के तौर पर जाना जाता है जो एक हीटिंग और कूलिंग वियरेबल डिवाइस है.

गर्मी के मौसम में भारत में बहुत ही ज्यादा गर्मी पड़ती है. ऐसे भी लोग गर्मी से बचने के लिए कई तरह के प्रयास करते हैं. कई लोग तो अपने AC रूम से बहार निकलना ही नहीं चाहते हैं. लेकिन यहाँ हम आपको एक ऐसी डिवाइस के बारे में बता रहें जो एक इलेक्ट्रिक स्कार्फ है.  इसे पर्सनल एसी के तौर पर जाना जाता है जो एक हीटिंग और कूलिंग वियरेबल डिवाइस है. यह अडजस्टेबल नेक साइज की एर्गोनोमिक डिजाइन में उपलब्ध है.

******************************************************************प्रेस रिलीज़ यहाँ पढ़ें**********************************************************************

 

जो संगठनों और मूल उपभोक्ताओं को विश्वसनीय और नए आईसीटी, मोबिलिटी एवं सीई प्रोडक्ट्स और सर्विसेज मुहैया कराने वाली कंपनी है, जिसने एक इलेक्ट्रिक स्कार्फ पेश किया है। इसे पर्सनल एसी के तौर पर जाना जाता है जो एक हीटिंग और कूलिंग वियरेबल डिवाइस है। यह अडजस्टेबल नेक साइज की एर्गोनोमिक डिजाइन में उपलब्ध है। पर्सनल एसी इस्तेमाल में आसान है, किसी भी वातावरण में इस्तेमाल के लिहाज से हल्का होता है, फिर चाहे गर्मी से तपते दिन के माहौल को ठंडा करना हो या फिर सर्दी में गर्मी का अहसास बनाये रखना हो। यह शानदार वियरेबल एसी आपको किसी भी सेंट्रलाइज्ड एसी की ज़रूरत के बगैर ही एक आरामदेह तापमान का आनंद देता है और ऊर्जा की खपत में कमी करता है।

ऑटोमैटिक सेफ्टी शट ऑफ डिवाइस, ओवरकरेंट और ओवरहीटिंग रोकता है। यह बेहतरीन डिजाइन किया गया स्मार्ट उपकरण ऊर्जा किफायती है, जो वातावरण के हिसाब से निजी तापमान को नियंत्रित करता है ताकि आपके आराम में कोई खलल न पड़े। यह एक बाहरी बैटरी पैक पर काम करता है और इसे कैम्पिंग, बाइकिंग, एयर ट्रैवलिंग, खेलने आदि के समय कहीं भी साथ ले जाया जा सकता है। जिन्हें मौसम के तापमान में बदलाव के कारण कई बार परेशानी का सामना करना पड़ता है, उनके लिये यह एक बड़ी राहत दे सकता है।

यह थर्मोइलेक्ट्रिक टेक्नोलॉजी एवं विशेष तौर पर विकसित 3डी रिफल्क्स एयरफ्लो सिस्टम के साथ पहला पेटेंटेड कूलिंग एंड हीटिंग 2 इन 1 वियरेबल डिवाइस है। यह बिना किसी कूलेंट्स, आइस या पानी के गर्मी और सर्दी दोनों की चरम स्थितियों में भी उपयोगकर्ताओं के लिये स्थायी तापमान आउटपुट को बरकरार रखता है. यह उपयोगकर्ताओं को मानवीय त्वचा के अप्रत्यक्ष संपर्क के साथ बॉडी एयर कंडीशनिंग प्रदान करता है ताकि ज्यादा देर तक इसे पहनने से किसी भी तरह की असुविधाजनक स्थिति पैदा न हों. यह प्रोडक्ट आसान इस्तेमाल के लिए पेश किया गया है और यह ऊर्जा तथा पैसों की बचत करता है.

डोएल इंटरनैशनल प्रा. लि. के डायरेक्टर सुदीप डे ने कहा, “मुझे भारतीय बाजार में डोएल जी2टी इलेक्ट्रिक वियरेबल स्कार्फ पेश करते हुये बेहद खुशी है, जिसे आमतौर पर पर्सनल एसी कहा जाता है. डोएल में हम हमेशा अपने अंतिम ग्राहकों के लिये नवीनतम प्रौद्योगिकी और भविष्य की नई सुविधाएं लाते हैं जो उनकी जिंदगी के अंदाज को पूरी तरह बदल देते हैं। यह अनोखा प्रोडक्ट इन्हीं में से एक है. हमें उम्मीद है कि हमारे पार्टनर्स ऐसे प्रोडक्ट्स की पेशकश से फायदे में रहेंगे. ऐसे प्रोडक्ट्स जो उन्हें अपने नये-नये ग्राहक वर्गों को सेवाएं प्रदान करने का अवसर जरूर देंगे.”

Press Release
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo