Fitbit Versa 2 vs Apple Watch 4, आपके लिए कौन है बेहतर?

Fitbit Versa 2 vs Apple Watch 4, आपके लिए कौन है बेहतर?

सितम्बर में Fitbit अपने लेटेस्ट स्मार्ट्वाच Versa 2 को उपलब्ध कराने वाला है। रिपोर्ट्स का कहना है कि Fitbit Versa 2 में आपको ऐसे कई फीचर्स मिलेंगे जो बाकी, एप्पल तक की स्मार्टवॉच को कड़ी टक्कर दे सकते हैं, लेकिन क्या वाकई में ऐसा है? Versa 2 में आपको Amazon Alexa connectivity के साथ बेहतर बेहतर डिस्प्ले, फ़ास्ट प्रोसेसर और बड़ी बैटरी मिलती है।

Fitbit नई कोचिंग और फिटनेस गाइडेंस सर्विस भी लाने वाला है है जिसे Fitbit Premium नाम दिया गया है। इसकी मंथली कीमत $10 या $80 सालाना है। इसके साथ ही यह Versa 2 के साथ एक्सक्लूसिव नहीं है। Fitbit Premium सर्विस में यूज़र्स को गाइडेड प्लान्स और वर्कआउट प्लान्स भी मिलेंगे। Fitbit Versa 2 में आपको कुछ ऐसे फीचर्स भी मिलेंगे जो Apple Watch 4 में भी हैं।

ऐसे में कौन से स्मार्टवॉच ज़्यादा दमदार है, इसका पता लगाने के लिए आज हम इन दोनों डिवाइस के स्पेक्स और फीचर्स के साथ कीमत की भी तुलना करने वाले हैं और जानेंगे कि कौन एक दूसरे से किस मामले में बेहतर है।

Fitbit Versa 2 vs Apple Watch 4 की कीमत और उपलब्धता

कीमत की बात करें तो Apple Watch 4 मार्किट में आ चुकी है जिसकी कीमत  $399 / £399 / AU$599 40mm GPS-only model के लिए रखी गयी है। वहीँ 44mm मॉडल के लिए इसकी कीमत $429 / £429 / AU$649 है। साथ ही LTE वर्ज़न के लिए इसकी शुरूआती कीमत $499 / £499 / AU$749 है जिसमें आपको 40mm model मिलता है। इसी में 44mm मॉडल $529 / £529 / AU$799 में मिलता है। Fitbit Versa 2 को वहीँ कंपनी 15 सितम्बर को  US में उपलब्ध कराएगी। इसकी कीमत £199.99 / $199.95 / AU$299.95 है।

Fitbit Versa 2 vs Apple Watch 4 डिज़ाइन और डिस्प्ले

Fitbit Versa 2 देखने में काफी हदतक Apple Watch 4 की तरह ही है। दोनों में ही आपको गोल किनारों के साथ चौकोर स्क्रीन मिलती है। यह 1,000 nits brightness के साथ आती है। Fitbit वॉच 40mm में आती है वहीँ Apple Watch 4 भी 40mm और 44mm स्क्रीन के साथ आती है। फिटबिट में आपको बड़े और छोटे स्ट्रैप्स मिलेंगे जो सिलिकॉन से बने होंगे और वहीँ Apple Watch 4 लैदर और स्टेनलेस स्टील स्ट्रैप के साथ आती है। डिज़ाइन की बात करें तो Apple Watch 4 में आपको डिजिटल क्राउन मिलता है वहीँ Fitbit Versa 2 में आपको स्टैण्डर्ड बटन मिलती है।

Fitbit Versa 2 vs Apple Watch 4 फिटनेस फीचर्स

दोनों ही स्मार्टवॉच 50 meters तक वाटरप्रूफ हैं। दोनों में ही आपको ट्रैकिंग फीचर्स और हार्ट रेट मॉनिटर मिलता है। Apple Watch 4 में आपको GPS मिलता है तो वहीँ Fitbit Versa 2 आपके केवल फ़ोन GPS को कनेक्ट करता है। Apple Watch 4 में आपको ECG है तो वहीँ Fitbit Versa 2 में ऐसा कुछ नहीं मिलता है। Fitbit में आपको Amazon Alexa  मिलता है तो वहीँ एप्पल वॉच में यह फीचर Siri की तरफ से मिलता है। दोनों ही डिवाइस डिस्प्ले नोटिफिकेशन्स के साथ contactless payments, Fitbit Pay या Apple Pay से सपोर्ट करते हैं।

Fitbit Versa 2 vs Apple Watch 4 OS/ चिपसेट

Fitbit Versa 2 जहां Fitbit OS पर रन करती है वहीँ Apple Watch 4 watchOS 5 के साथ आती है। Apple Watch 4 आपको LTE version के साथ मिलती है लेकिन Fitbit Versa 2 में ऐसा नहीं है। Fitbit में 300 songs के लिए स्पेस है तो वहीँ एप्पल वॉच 4 में आपको 16GB स्टोरेज और ड्यूल कोर S4 चिपसेट के साथ आती है।

Fitbit Versa 2 vs Apple Watch 4 बैटरी

बैटरी की बात करें तो Fitbit Versa 2 में आपको 5 से ज़्यादा दिनों की बैटरी लाइफ मिलती है तो वहीँ Apple Watch 4 में आपको केवल 18 घंटों की। इस तरह एप्पल स्मार्टवॉच डिवाइस से आपको लगभग 2 दिन की बैटरी लाइफ मिलती है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo