टॉप 5 वाटर प्यूरिफायर जो रखें आपके परिवार को सुरक्षित

टॉप 5 वाटर प्यूरिफायर जो रखें आपके परिवार को सुरक्षित
HIGHLIGHTS

स्वच्छ पेयजल के लिए वाटर प्यूरिफायर आज के जमाने की अहम जरूरत है

एक अच्छा प्यूरिफायर पानी में मौजूद अशुद्धियों जैसे सस्पेंडेड पार्टिकल, कीटों, माइक्रोब्स, काई, वायरस व फफूंद को निकाल देता है

जल शुद्धिकरण की पद्धति से चिकित्सीय, औषधीय, रासायनिक एवं उद्योगों की जरूरतें भी पूरी होती हैं और उन्हें साफ पानी मिलता है

स्वच्छ पेयजल के लिए वाटर प्यूरिफायर आज के जमाने की अहम जरूरत है। एक अच्छा प्यूरिफायर पानी में मौजूद अशुद्धियों जैसे सस्पेंडेड पार्टिकल, कीटों, माइक्रोब्स, काई, वायरस व फफूंद को निकाल देता है। जल शुद्धिकरण की पद्धति से चिकित्सीय, औषधीय, रासायनिक एवं उद्योगों की जरूरतें भी पूरी होती हैं और उन्हें साफ पानी मिलता है।

भारत में कोरोनावायरस के मामले बढ़ने से यह जरूरी हो गया है कि अपने दैनिक जीवन में स्वच्छता के श्रेष्ठ उपाय अपनाए जाएं। वाटर प्यूरिफायर हर घर में होना ही चाहिए क्योंकि स्वच्छ पेयजल का मतलब है बीमारियों की रोकथाम और रोग प्रतिरोधक क्षमता में इज़ाफा, जाहिर है कि ऐसा होने पर वायरस संक्रमण से भी बचाव होगा। बाजार में बहुत से वाटर प्यूरिफायर उपलब्ध होने से यह फैसला करना कठिन हो जाता है कि किसे चुनें। तो इसलिए आपके लिए हमने शीर्ष वाटर प्यूरिफायर की एक सूची तैयार की है जो इस वक्त भारत में उपलब्ध हैं।

हैवल्स डिलाइट अल्कलाइन वाटर प्यूरिफायर – हाई रिकवरीः

हैवल्स द्वारा यह नया वाटर प्यूरिफायर लांच किया गया है। बीज और व्हाइट इन दो खूबसूरत रंगों वाला यह उत्पाद अत्याधुनिक डिजाइन वाला है। यह ईको फ्रैंडली वाटर प्यूरिफायर है जो 50 प्रतिशत से अधिक पानी की बचत करता है क्योंकि यह इनलैट वाटर का 50 प्रतिशत से ज्यादा हिस्सा प्रोसैस करता है, जबकि आम वाटर प्यूरिफायर इनलैट वाटर के लगभग 70 प्रतिशत को प्रोसैस करते हैं और सिर्फ 30 प्रतिशत शुद्ध हुए पानी को रिकवर करते हैं। हैवल्स का यह वाटर प्यूरिफायर कम ऑक्सिडेशन रिडक्शन पोटेंशियल (ओ आर पी) सुनिश्चित करता है जिसके परिणामस्वरूप ऐंटीऑक्सिडेंट पानी मिलता है जो शरीर के लिए स्वास्थ्यकर होता है। अल्कलाइन वाटर रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाता है और बैक्टीरिया एवं वायरस से होने वाली बीमारियों से मुकाबला करता है। इस वाटर प्यूरिफायर में पानी लेने के लिए एक स्टाइलिश जॉग डायल है। हैवल्स अपने ग्राहकों को लाखों में एक सेवा तथा एक वर्ष का वारंटी कवर देता है।

इस उत्पाद की कीमत Rs 25,499 है तथा वाटर प्यूरिफिकेशन टेक्नोलॉजी में 8 चरण वाली 100 प्रतिशत आरओ और यूवी प्यूरिफिकेशन शामिल है जो सारी अशुद्धियों को निकाल देता है तथा पीएच 8 से 10 तक अल्कलाइन वाटर प्रदान करता है तथा पानी के अणुओं की पुनः संरचना करता है जिससे हाइड्रेशन व खनिजों का अवशोषण सुधरता है।

डॉ ऐक्वागार्ड मैग्ना नेक्स्ट एचडी आरओ+यूवी वाटर प्यूरिफायरः

डॉ ऐक्वागार्ड मैग्ना नेक्स्ट एक यूनिवर्सल वाटर प्यूरिफायर है जो श्रेष्ठ शुद्धिकरण प्रणाली प्रस्तुत करता है जो पानी की विभिन्न स्थितियों में काम करता है। यह पानी की गुणवत्ता को समझ लेता है और पानी साफ करने के लिए आदर्श प्यूरिफिकेशन टेक्नोलॉजी को चुनता है। इनट्यूटिव एलईडी डिस्प्ले, विशेष तौर पर डिजाइन किए गए इलेक्ट्रॉनिक तरीके से प्रमाणित किए गए प्यूरिफिकेशन कार्टरिज से युक्त इस उत्पाद का वादा है कि यह या तो शुद्ध व स्वास्थ्यकर पानी देगा अन्यथा पानी ही नहीं देगा। यह टीडीएस 1-2000 मिलिग्राम प्रति लीटर का दावा करता है।

कीमतः Rs 20,990

केन्ट ग्रैंड+ आरओ वाटर प्यूरिफायरः

यह उत्पाद आरओ+यूवी+यूएफ+टीडीएस नियंत्रण द्वारा अनेक प्यूरिफिकेशन देता है जो तरल रूप में मौजूद अशुद्धियों जैसे रसायन, बैक्टीरिया, वायरस और लवणों को भी साफ कर देता है और 100 प्रतिशत शुद्ध जल प्रदान करता है जो पीने के लिए सुरक्षित होता है। यह शुद्धिकरण की प्रक्रिया में पानी की एक बूंद भी बर्बाद नहीं करता। इसमें दो चरणों की फिल्ट्रेशन प्रक्रिया है जिसमें विटाशील्ड आईपीएस और साथ में ट्रू एचईपीए फिल्टर तथा एक ऐक्टिवेटेड कार्बन फिल्टर होता है।

कीमतः Rs 20,500

ए.ओ. स्मिथ ज़ैड1 वाटर प्यूरिफायरः

ए.ओ. स्मिथ ज़ैड1 यूवी+यूएफ (अल्ट्रा फाइन) प्यूरिफाइड वाटर प्यूरिफायर है, जिसमें ज़ैड1 मॉडल का स्टाइलिश डिजाइन है जो रसोई की सुदंरता में वृद्धि करता है। यह नाइट असिस्ट फीचर और यूवी प्यूरिफाइड गर्म पानी के विकल्प के साथ उपलब्ध है (45 डिग्री सेल्सियस और 80 डिग्री सेल्सियस)। ए.ओ. स्मिथ ज़ैड1 हॉट यूवी+यूएफ (अल्ट्रा फाइन) सुनिश्चित करता है कि आपको स्वास्थ्यकारी पेयजल मिले और कम टीडीएस वाले पानी के लिए यह उपयुक्त है।

कीमतः Rs 15,490

यूरेका फोर्ब्स ऐक्वाश्योर डिलाइट आरओ+यूवी+एमटीडीएस वाटर प्यूरिफायरः

यह उत्पाद तय करता है कि पानी की बर्बादी बहुत कम हो। इसका मैकेनिज़्म पानी में टीडीएस के स्तर को मैनुअली ऐडजस्ट करता है ताकि आपको स्वास्थ्यकर, सुरक्षित व स्वादिष्ट पेयजल प्राप्त हो। इसका कॉम्पैक्ट डिजाइन शहरी घरों की जरूरत के मुताबिक रसोई में रखने या दीवार पर टांगने में सहायक होता है।

कीमतः Rs 26,990

Press Release
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo