Digit Zero1 Awards 2018: बेस्ट 4K HDR TV के लिए नॉमिनेशन्स

Digit Zero1 Awards 2018: बेस्ट 4K HDR TV के लिए नॉमिनेशन्स
HIGHLIGHTS

कंज़्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स की हर कैटगरी में Zero1 बेस्ट परफॉरमेंस को जानता है। आइये जानते हैं बेस्ट परफॉर्म करने वाले 2018 के फ्लैगशिप टेलीवीज़न के नोमिनीज़।

पिछले 7 सालों से Digit,  Zero1 Awards के लिए कंज़्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स की हर कैटगरी से वाकिफ हो रहा है। आपको बेहतर उपलब्ध कराने के लिए Digit,  हर साल बेस्ट परफार्मिंग गैजेट ऑफ़ दी ईयर के लिए Zero1 अवार्ड देता है। 2018 में टीवी की कई कैटगरी आयीं और साल की शुरुआत में CES ने फीचर्स को लेकर एक बेंचमार्क रख दिया।

अब हम साल के खत्म होने के पड़ाव पर हैं। हम Oled टीवी के थर्ड जनरेशन में हैं जहाँ आप अपन टीवी  को अपने गैजेट्स से भी कनेक्ट और कण्ट्रोल कर सकते हैं। भारत में हमने कई ऐसे ब्रांड्स देखें हैं जिन्होंने 4K TV फीचर्स के साथ बजट में लॉन्च किया है। इन नॉमिनेशंस को प्रभावशाली फीचर्स और लाजवाब पिक्चर क्वालिटी के आधार पर चुना गया है। ये रहे नोमिनीज़-

Sony A9F

Sony के मास्टर सीरीज़ का हिस्सा A9F इम्प्रोवेद साउंड के साथ आता है। इसमें OLED TV, आउट ऑफ़ द बॉक्स Android 8 TV और टीवी को होम थिएटर सेट-अप में सेण्टर स्पीकर के तौर पर यूज़ करने की सुविधा दी गयी है। इस टीवी में HDR 10 और Dolby Vision के सपोर्ट के साथ 4K का रेज़ोल्यूशन दिया गया है। यह आउट ऑफ़ द बॉक्स वॉइस कण्ट्रोल रिमोट और आसान UI इस्तेमाल के साथ आता है। ऑडियो इसमें सेकंड जनरेशन अकॉस्टिक सरफेस दिया गया है।

Sony A8F

Sony की ही दूसरी पेशकश A8F है। साफ़ तौर पर कहा जाय तो A1 को नए सांचे में ढाला गया है। इसमें वैसे ही  OLED डिस्प्ले, वही सरफेस ऑडियो का इस्तेमाल किया गया है लेकिन एक नए डिज़ाइन के साथ। यह एक नए लुक में अच्छा प्रोडक्ट साबित हुआ  है।

LG C8 OLED

LG का C8 oled tv एक 4K TV है जो HDR 10 और Dolby Vision  करता है। यह टीवी LG के WebOS और AI क्षमता को भी सपोर्ट करता है। यह एक स्लीक डिज़ाइन में 4 HDMI 2.0 पोर्ट्स के साथ आता है।

Panasonic FX 800D

Pansonic FX800D में IPS पैनल दिया गया है जिससे एक अच्छा व्यू एंगल मिलता है। यह डिवाइस एक स्लिम डिज़ाइन के साथ आता है जो 4K HDR को सपोर्ट करता है। कुल मिलाकर यह डिवाइस एक शानदार विसुअल देता है।

TCL 65-inch QLED TV

QLED एक ऐसी टेक्नोलॉजी है जो सैमसंग के टीवी में पायी जाती है। यह टीवी Android पर 4K, HDR सपोर्ट के साथ चलता है। Android TV पर चलने से यह डिवाइस अच्छा साबित हुआ है। इसके साथ ही इस TV में 65 इंच का पैनल है जब्कि हमारे द्वारा बाकी टेस्ट की गयीं टीवी में 55 इंच तक के वैरिएंट शामिल हैं। बाकी मॉडल्स  65 इंच में उपलब्ध तो हैं लेकिन हमने 55इंच मॉडल्स की ही टेस्टिंग की।

iFFALCON 75H2A

अगर आपके लिए साइज़ माने रखता है तो आपके लिए हम iFFALCON 75H2A लेकर आये हैं। यह डिवाइस भी Android पर चलता है। इसके साथ ही, आपको बता दें कि हमने इसके 75 इंच, 4K वैरिएंट की  टेस्टिंग की है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo