रिलायंस जियो 5G नेटवर्क के लिए तैनात करेगा अपनी वॉयस तकनीक

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 04 Aug 2020
HIGHLIGHTS
  • रिलायंस जियो पेश करेगा अपना 5G नेटवर्क

  • रिलायंस 5G नेटवर्क के लिए लाएगा खुद की वॉयस तकनीक

रिलायंस जियो 5G नेटवर्क के लिए तैनात करेगा अपनी वॉयस तकनीक
रिलायंस जियो 5G नेटवर्क के लिए तैनात करेगा अपनी वॉयस तकनीक

Reliance Jio Infocomm देश में भविष्य में अपने 5G नेटवर्क के लिए वॉयस सर्विस ऑफर करने के लिए अपनी वॉयस ओवर न्यू रेडियो VoNR तकनीक तैनात करेगा। कंपनी के सीनियर एक्ज़ेक्यूटिव ने कहा, कंपनी तकनीक को ट्राय करने के लिए स्पेक्ट्रम के लगने का इंतज़ार कर रही है जो कंपनी के सेल्फ-डेव्लप्ड 5G प्ले का हिस्सा है।

कंपनी ने अपनी तकनीक डेव्लप कर ली है जो वॉयस ओवर LTE (VoLTE) सर्विस को पावर देता है और हर रोज़ 10 बिलियन से अधिक कॉल मिनट हैंडल करता है। Reliance Industries (RIL) के प्रेसिडेंट Kiran Thomas ने कहा, कि VoNR बैकवर्ड कंपेटिबल है और 4G पर भी काम करेगा।

थॉमस ने गुरुवार देर रात एक ब्रीफिंग में कहा, "इसलिए जब तक हम VoNR क्षमता लाते हैं, VoLTE सेवाएं समान उपकरणों पर निरंतर चलती रहेंगी।" हम स्पेक्ट्रम उपलब्ध होने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। Jio Platforms ने उत्पादों और प्लेटफार्मों का एक एंड-टू-एंड सुइट बनाया है, जो भारत में बनाया जा रहा है। यह रेडियो और कोर घटकों को कवर करता है, जिसे नेटवर्क फ़ंक्शन कहा जाता है, जो सभी घटकों को विकसित करता है।

 थॉमस ने कहा “यह पूरी इंटेलेक्चुवल प्रॉपर्टी Jio Platforms के स्वामित्व में है। हम इसे क्लाउड नेटिव रख रहे हैं, ताकि न केवल हमारे अपने डेटा सेंटरों में, बल्कि हमें बाहरी ग्राहकों की सेवा के लिए अपने डेटा सेंटरों के बाहर समाधान निकालना होगा।

Digit Hindi
Digit Hindi

Email Email Digit Hindi

Follow Us Facebook Logo Facebook Logo

About Me: Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi Read More

Web Title: Reliance Jio will deploy its own voice tech
Tags:
Reliance Jio Reliance Jio voice tech Reliance Jio 5g 5g network
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status