Airtel, Vodafone Idea के Rs 249 में आने वाले रिचार्ज प्लान, क्या जियो के इस प्लान को दे रहे हैं टक्कर, जानें सबकुछ

Airtel, Vodafone Idea के Rs 249 में आने वाले रिचार्ज प्लान, क्या जियो के इस प्लान को दे रहे हैं टक्कर, जानें सबकुछ
HIGHLIGHTS

एयरटेल, वोडाफोन आईडिया और रिलायंस जियो के पास Rs 249 की कीमत में आने वाले प्रीपेड प्लान है

इन तीनों कंपनियों के प्लान्स में जहां आपको सबकुछ समान ही मिल रहा है

वहां आपको रिलायंस जियो की ओर से हर दिन 2GB डेटा ऑफर किया जा रहा है

प्रीपेड यूजर्स जो हर महीने अपने प्लान को रिचार्ज करवाना पसंद करते हैं उन्हें 28 दिनों की वैधता वाले प्लान मिलते हैं। अब बाजार में इस वैलिडिटी के साथ Airtel, Vi वोडाफोन आईडिया और Jio के प्रीपेड प्लान्स हैं जिनकी कीमत 249 रुपये है। जहां एयरटेल और Vi यानी वोडाफोन आईडिया आपको डेली 1.5GB डेटा के साथ 28 दिनों की वैलिडिटी पेश कर रहे है, वहीँ जियो के Rs 249 वाले प्लान में आपको 2GB डेली डेटा ऑफर किया जा रहा है, आइये जानते है कि आखिर Rs 249 की कीमत में कौन सी कंपनी आपको क्या ऑफर कर रही है, और कैसे जियो इनसे आगे है:

Airtel का Rs 249 में आने वाला प्रीपेड प्लान 

आपको बता देते है कि एयरटेल अपने Rs 249 की कीमत में आने वाले प्रीपेड प्लान में आपको रोजाना 1.5GB डेटा ऑफर करता है, वहीँ आपको किसी भी नेटवर्क पर कॉलिंग भी बिलकुल फ्री में ऑफर की जा रही है। इसके अलावा आपको बता देते है कि 100 SMS रोजाना जा साथ आपको 28 दिनों की वैलिडिटी भी इस एयरटेल के प्रीपेड रिचार्ज प्लान में मिलती है। 

Vi यानी Vodafone Idea का Rs 249 की कीमत में आने वाला प्रीपेड प्लान 

अगर हम वोडाफोन आईडिया यानी Vi की चर्चा करें तो इस टेलीकॉम कंपनी के पास भी आपको Rs 249 की कीमत में आने वाला प्रीपेड प्लान मिलता है। इस प्लान में आपको डेली 1.5GB डेटा ऑफ़र किया जा रहा है। हालाँकि इस प्लान में यानी वोडाफोन आईडिया के इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान में आपको किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग फ्री में मिलती हैं। वोडाफोन आईडिया का यह प्लान आपको 100SMS भी रोजन ऑफर करता है, और इस प्लान में आपको 28 दिनों की वैलिडिटी ऑफर की जा रही है। हालाँकि आपको वोडाफोन आईडिया की ओर से वीकेंड डेटा रोलओवर की सुविधा भी मिल रही है, इसके अलावा आपको Vi Movies और TV का भी एक्सेस मिल तरह है।

Reliance Jio का Rs 249 में आने वाला प्रीपेड रिचार्ज प्लान 

अब अगर अंत में हम जियो की चर्चा करें तो जैसा कि हमने आपको पहले भी बताया है कि एयरटेल और वोडाफोन आईडिया जहां आपको 1.5GB डेली डेटा ऑफर करते हैं। वहीँ आपको जियो की ओर से 2GB डेली डेटा अपने Rs 249 की कीमत में आने वाले प्रीपेड प्लान में मिलता है। इसका मतलब है कि आपको 28 दिनों की वैलिडिटी के लिए कुल 56GB डेटा ऑफर किया जा रहा है। हालाँकि जियो से जियो पर आपको इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है, लेकिन अन्य नेटवर्क पर भी आपको फ्री कॉलिंग ऑफर की जा रही है। साथ ही आपको बता देते है कि आपको 100 SMS डेली के साथ ही इस प्लान में यानी जियो के इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान में जियो एप्स का कोम्प्लेमेंट्री एक्सेस भी मिलता है। 

कुलमिलकर ऐसा कहा जा सकता है कि आपको जहां एयरटेल और वोडाफोन आईडिया की ओर से मात्र 1.5GB डेटा ही डेली बेसिस पर मिलता है, वहां आपको जियो की ओर से कुछ ज्यादा यानी 2GB डेली डेटा ऑफर किया जाता है। हालाँकि बाकी चीजों को देखें तो इन प्लान्स में लगभग आपको सबकुछ एक ऐसा ही मिलता है।  

Reliance Jio VS Bharti Airtel VS Vi (Vodafone Idea) के प्रीपेड रिचार्ज प्लान्स के बारे में यहाँ मिलेगी पूरी जानकारी!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo
Compare items
  • Water Purifier (0)
  • Vacuum Cleaner (0)
  • Air Purifter (0)
  • Microwave Ovens (0)
  • Chimney (0)
Compare
0