रिलायंस जियो, वोडा में 5जी जॉब पोस्टिंग में 65 फीसदी की बढ़ोतरी

द्वारा Aafreen Chaudhary | पब्लिश किया गया 17 Aug 2022
HIGHLIGHTS
  • ये जनवरी में 5,265 जॉब पोस्टिंग से बढ़ कर जुलाई में 8,667 हो गई।

  • इसी अवधि में सक्रिय नौकरियों में 46 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

  • भारती एयरटेल अगस्त के अंत से पहले भारत में 5जी सेवाएं शुरू करने की योजना बना रही है।

रिलायंस जियो, वोडा में 5जी जॉब पोस्टिंग में 65 फीसदी की बढ़ोतरी
ये जनवरी में 5,265 जॉब पोस्टिंग से बढ़ कर जुलाई में 8,667 हो गई।

भारत और अन्य देश 5जी को अपनाने के लिए अपने कदम बढ़ा रहे हैं। पिछले महीने 5जी से संबंधित टेलीकॉम कंपनियों ने जॉब पोस्टिंग में 65 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की। ये जनवरी में 5,265 जॉब पोस्टिंग से बढ़ कर जुलाई में 8,667 हो गई। बुधवार को जारी एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। ग्लोबलडाटा के वैश्विक स्तर पर 175 कंपनियों के विश्लेषण के अनुसार, इसी अवधि में सक्रिय नौकरियों में 46 प्रतिशत की वृद्धि हुई, जबकि इसी अवधि में नौकरी बंद होने में 75 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

यह भी पढ़ें: Infinix Hot 12 को 6000mकी Ah बैटरी और 90Hz डिस्प्ले के साथ किया गया लॉन्च

रिलायंस जियो 5जी के लिए विविध उपयोग के मामलों और मुख्य उत्पादों के लिए 'लीड 5जी कोर और क्लाउड आर्टेक्चर के लिए लोगों को काम पर रख रहा है।

वोडाफोन आइडिया की 'एजीएम-प्रैक्टिस लीड-स्मार्ट मोबिलिटी' के लिए पोस्टिंग के लिए स्मार्ट मोबिलिटी वर्टिकल और 5जी-कनेक्टेड कारों और इलेक्ट्रिक वाहनों में अनुभव की आवश्यकता होगी।

ग्लोबलडाटा में बिजनेस फंडामेंटल एनालिस्ट शेरला श्रीप्रदा ने कहा, "भारत की 5जी स्पेक्ट्रम नीलामी भारती एयरटेल, वोडाफोन आइडिया और अदाणी समूह के साथ शीर्ष बोलीदाता के रूप में उभरने के साथ समाप्त हुई। भारती एयरटेल अगस्त के अंत से पहले भारत में 5जी सेवाएं शुरू करने की योजना बना रही है।"

reliance jio

एरिक्सन, चाइना टेलीकॉम, ड्यूश टेलीकॉम और अमेरिकन टॉवर जैसे प्रमुख खिलाड़ी 2022 में कैपएक्स और 5जी के लिए निवेश पर चर्चा कर रहे हैं।

कई टेक कंपनियां 5जी उपयोग के मामलों को विकसित करने के लिए इंजीनियरों को नियुक्त करना चाह रही हैं।

श्रीप्रदा ने कहा, "नेटवर्क प्रशासन, परीक्षण और सॉफ्टवेयर विकास जैसी नौकरियों के लिए कंपनियां बुनियादी ढांचे के विकास, उपकरण, नेटवर्क संचालन और स्पेक्ट्रम सेवाओं जैसे क्षेत्रों में विशेषज्ञों को नियुक्त कर सकती हैं।"

यह भी पढ़ें: गुड्डू भैया ने शेयर किया Mirzapur 3 का पोस्टर, क्या जल्द आएगा नया सीजन?

एप्पल ने 5जी प्रोटोकॉल लेयर में भूमिकाओं का विज्ञापन भी किया है और 'आरएफ सिस्टम आर्किटेक्ट' के लिए काम पर रख रहा है, जो 6जी रेडियो के लिए अग्रिम रूप से उभरती हुई 6जी स्पेक्ट्रम नीति, उपयोग के मामलों और रेडियो एक्सेस नेटवर्क के रुझानों को परिभाषित और शोध करता है।

नोकिया ने दक्षिण ऑस्ट्रेलिया में एक 5जी औद्योगिक ऊष्मायन प्रयोगशाला भी खोली है और एक 'प्रौद्योगिकी में स्नातक अभियंता' की भूमिका पोस्ट की है।

श्रीप्रदा ने कहा, "कंपनियां केवल 5जी निवेश ही नहीं देख रही हैं, बल्कि उन्होंने 6जी निवेश और संबंधित भूमिकाओं में भी रुचि दिखाई है।"

6जी शीर्षक खोज के रूप में जनवरी 2022 से जुलाई 2022 के बीच 130 से अधिक नौकरियां पोस्ट की गईं।

WEB TITLE

Reliance Jio Voda me 5G job posting me 65 feesdi ki badhotri

Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements